IND vs PAK: भारत को पाकिस्तान के खिलाफ न्यूट्रल वेन्यू पर खेलना चाहिए टेस्ट? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब
Advertisement
trendingNow12211159

IND vs PAK: भारत को पाकिस्तान के खिलाफ न्यूट्रल वेन्यू पर खेलना चाहिए टेस्ट? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब

Rohit Sharma Statement: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ न्यूट्रल वेन्यू पर टेस्ट क्रिकेट खेलने में कोई समस्या नहीं है, क्योंकि यह चिर प्रतिद्वंद्वी टीम के ‘बेजोड़ बॉलिंग अटैक’ के खिलाफ ‘शानदार मुकाबला’ होगा. भारत और पाकिस्तान ने साल 2012 के बाद से कोई भी द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली है. 

IND vs PAK: भारत को पाकिस्तान के खिलाफ न्यूट्रल वेन्यू पर खेलना चाहिए टेस्ट? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब

India vs Pakistan: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ न्यूट्रल वेन्यू पर टेस्ट क्रिकेट खेलने में कोई समस्या नहीं है, क्योंकि यह चिर प्रतिद्वंद्वी टीम के ‘बेजोड़ बॉलिंग अटैक’ के खिलाफ ‘शानदार मुकाबला’ होगा. भारत और पाकिस्तान ने साल 2012 के बाद से कोई भी द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली है. दोनों देश हालांकि ICC और ACC के टूर्नामेंट में नियमित रूप से भिड़ते रहते हैं. दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला भारत में वर्ल्ड कप 2023 के दौरान खेला गया था.

भारत को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना चाहिए टेस्ट?

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के यूट्यूब शो ‘क्लब प्रेयरी फायर’ में रोहित शर्मा ने कहा, ‘मेरा पूरा तरह से मानना है कि अगर हम विदेशों में खेलते हैं तो वे एक अच्छी टीम, शानदार गेंदबाजी आक्रमण है और अच्छी प्रतिस्पर्धा होगी.’

कप्तान रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब 

यह पूछने पर कि क्या इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया जैसे तटस्थ स्थल पर भारत-पाक टेस्ट संभव है. इस पर रोहित शर्मा ने कहा, ‘हां, मुझे (पाकिस्तान के खिलाफ खेलना) अच्छा लगेगा, यह दोनों टीम के बीच एक शानदार मुकाबला होगा. हम आईसीसी ट्रॉफियों में उनके खिलाफ खेलते हैं, मैं सिर्फ क्रिकेट देख रहा हूं, शानदार प्रतियोगिता, तो क्यों नहीं?.’

सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगा फैसला 

शाहीन शाह अफरीदी की अगुवाई में पाकिस्तान के पारंपरिक रूप से मजबूत पेस बॉलिंग अटैक में अभी 21 साल के नसीम शाह और आमिर जमाल जैसी प्रतिभाएं हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने कहा है कि पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट पर कोई भी फैसला सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगा, जिसने अब तक चिर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं दी है.

चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर मचा बवाल 

दूसरी तरफ पाकिस्तान भारत के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट खेलने के लिए आक्रामक रूप से जोर दे रहा है. यहां तक कि हर उपलब्ध अवसर पर इसे आईसीसी मंचों पर भी उठा रहा है. पिछले साल भारत ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने से इनकार कर दिया था जो अंततः हाइब्रिड मॉडल में आयोजित किया गया था. पाकिस्तान में भारत के सभी निर्धारित मैच श्रीलंका में स्थानांतरित कर दिए गए. अगले साल की चैंपियंस ट्रॉफी दोनों देशों के बीच विवाद का एक और कारण होगी, क्योंकि टूर्नामेंट पाकिस्तान में आयोजित होने वाला है जिसने घोषणा की है कि वह भारत को खिलाने के लिए आयोजन स्थल में किसी भी बदलाव पर सहमत नहीं होगा.

Trending news