Ravivar Ke Upay: रविवार को किए ये उपाय बनाते हैं धनवान, सूर्य देव नहीं बल्कि श्री हरि लगाएंगे बेड़ा पार
Advertisement
trendingNow11664310

Ravivar Ke Upay: रविवार को किए ये उपाय बनाते हैं धनवान, सूर्य देव नहीं बल्कि श्री हरि लगाएंगे बेड़ा पार

Sunday Remedies: हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. रविवार के दिन शुभ फलों की प्राप्ति के लिए कुछ ज्योतिष उपायों के बारे में बताया गया है. आइए जानें रविवार के दिन कौन से उपाय किए जा सकते हैं.

 

फाइल फोटो

Ravivar Remedies: 23 अप्रैल वैशाख शुक्ल पक्ष की उदया तिथि तृतीया और रविवार का दिन पड़ रहा है. आज तृतीया तिथि 23 अप्रैल सुबह 7 बजकर 47 मिनट तक रहने वाली है. उसके बाद चतुर्थी तिथि का आरंभ हो जाएगा. रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित है. इस दिन विधिविधान से की गई पूजा के साथ कुछ ज्योतिष उपाय व्यक्ति के जीवन में मां लक्ष्मी का आगमन करते हैं.  

ज्योतिषीयों के अनुसार कुंडली में मजबूत सूर्य व्यक्ति को जीवन में हर कार्य में सफलता दिलाता है. घर परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है. बिजनेस में आने वाले खतरों से व्यक्ति को बचाता है. रविवार के दिन किए गए कुछ उपाय आपको धनवान बनाने में मदद करेंगे.  

रविवार के दिन करें ये उपाय

- करियर में सफलता के शिखर पर पहुंचने के लिए रविवार के दिन भगवान विष्णु को चन्दन का टुकड़ा अर्पित करें और उनका आशीर्वाद लें. इस उपाय को करने से व्यक्ति अपने करियर में सफलता के शिखर पर पहुंच जाता है.   

- अपने प्यार को अक्षय बनाए रखने के लिए साधारण जल में थोड़ा-सा गंगाजल मिला लें और चंदम की खुशबू डालें. इस जल को भगवान विष्णु को अर्पित कर दें. इससे व्यक्ति के दांपत्य जीवन में अक्षय रूप से प्यार बना रहेगा.

- विद्या के क्षेत्र में उन्नति पाने के लिए श्री हरि को चन्दन का तिलक लगाएं. इसके बाद स्वयं भी अपने मस्तक पर लगाएं. बता दें कि भगवान विष्णु को तिलक लगाते समय अपने अनमिका उंगली यानी तीसरी उंगली का प्रयोग करें. और स्वंय को तिलक लगाते समय मध्यमा उंगली का प्रयोग करें. इससे विद्या के क्षेत्र खूब उन्नति मिलती है.

- घर की सुख-समृद्धि को बनाए रखने के लिए विष्णु मंदिर में एक चंदन की खुशबू वाली धूपबत्ती का पैकेट दान करें. साथ ही, इस पैकेट में से एक बत्ती निकाल पर भगवान के आगे जला दें. हाथ जोड़कर भगवान से घर में सुख-समृद्धि की प्रार्थना करें.  

- करियर में तरक्की पाने के लिए ऊंचे पद पर आसीन होना चाहिए. इस दिन बेल के फूलों से हवन करें.  इससे जल्द ही आपको कोई ऊंचा पद मिल सकता है.

- अगर आपकी कोई इच्छा बहुत कोशिशों के बाद भी सफल नहीं हो पा रहा है, तो आज केले के फल से हवन करें. इससे आपकी सभी प्रकार की इच्छाएं पूरी हो जाएंगी.  

- घर-परिवार की सुख-समृद्धि में वृद्धि चाहते हैं, तो स्नान आदि के बाद भगवान गणेश को विधिपूर्वक पूजा करें. उनके सामने पान के पत्ते पर सुपारी का जोड़ा रखकर अर्पित करें. ये उपाय जल्द असर दिखाता है.

-  ज्ञान में बढ़ोतरी के लिए इस दिन एक मिट्टी का घड़ा लें और उसमें पानी भर लें. इसके बाद उसे कलावा बांध दें. इसके बाद इस घड़े को किसी मंदिर या धर्मस्थल पर दान कर दें. इससे आपके ज्ञान में बढ़ोतरी होती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news