Budh-Guru Yuti 2024: 12 साल बाद एक ही राशि में होंगे ये 2 'शुभ ग्रह', चमकने वाला है इन लोगों की किस्मत का तारा
Advertisement

Budh-Guru Yuti 2024: 12 साल बाद एक ही राशि में होंगे ये 2 'शुभ ग्रह', चमकने वाला है इन लोगों की किस्मत का तारा

Lucky Zodiac Sign: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक अपने निश्चित समय पर गोचर कर सभी राशियों को प्रभावित करता है. बता दें कि 12 साल बाद बुध और गुरु एक ही राशि मेष में साथ होने वाले हैं. ऐसें में ये समय 4 राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से लाभदायी होगा. जानें इन राशियों के बारे में. 

 

guru gochar 2024

Mercury-Jupiter Conjunction: ग्रहों का एक निश्चित समय पर गोचर और नक्षत्र परिवर्तन सभी 12 राशियों के जीवन को प्रभावित करता है. देश-दुनिया से लेकर सभी लोगों के जीवन पर इसका प्रभाव देखा जा सकता है. कुछ राशि वालों के लिए समय सुनहरा और  तो कुछ राशियों के लिए ये समय मुश्किलों से भरा होता है. वहीं, 26 मार्च को बुध और गुरु की युति होने जा रही है. 12 साल बाद मेष राशि में ये दोनों ग्रह साथ नजर आएंगे. बता दें कि बुध मेष राशि में विराजमान हैं और 26 मार्च को गुरु भी इस राशि में विराजमान हो जाएंगे. ऐसे में मेष राशि में बुध और गुरु की युति इन 4 राशि वालों के लिए लकी साबित होने वाली है. जानें इन लकी राशियों के बारे में.  

मिथुन राशि 

बता दें कि मेष राशि में बुध और गुरु की युति मिथुन राशि वालों के लिए लाभदायी होने वाली है. इस दौरान धन की प्राप्ति होगी. भाग्य का साथ मिलेगा और इनकम के कई नए सोर्स तैयार होंगे. व्यापारियों की इनकम में भी इजाफा होगा.  वहीं, जो लोग नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं, उन्हें भी सुनहरा मौका मिलेगा. रुके हुए काम बनेंगे. संतान से जुड़े शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. इस अवधि में शेयर बाजार से लेकर लॉटरी तक में जबरदस्त मुनाफा होगा.   

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की ये युति कर्क राशि के कर्म भाव में बनने जा रही है. ऐसे में इस समय नौकरी से लेकर व्याार में जुटे लोग मनमुताबिक फल पाएंगे. धन लाभ होने के रूर्ण योग बन रहे हैं. कर्म स्थल से लेकर घर में खूब सराहा जाएगा और सम्मान की प्राप्ति होगी. इस समय कोई बड़ी डील मिल सकती है, जो भविष्य में लाभदायी साबित होगी.  

तुला राशि

गुरु और बुध की युति इस राशि वालों के लिए अनुकूल रहने वाली है. बता दें कि ये युति सपत्म भाव में बनने जा रही है. ऐसे में इस समय वैवाहिक लोगों के जीवन में खुशियां आएंगी. रिश्तों में मिठास घुलेगी. अगर पार्टनरशिप में व्यापार करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अच्छा है. पैसों की तंगी से जूझ रहे लोगों को राहत मिलेगी. धन के नए सोर्स बनेंगे. वहीं, शादी का प्रस्ताव बना रहे लोगों को शादी का प्रस्ताव मिल सकता है. 

सिंह राशि

बता दें कि ये युति कुंडली के नवम भाव में बनने जा रही है. ऐसे में आपको भाग्य का साथ मिलेगा. इतना ही नहीं, इस समय आपको हर काम में सफलता मिल सकती है. जिन कार्यों में बाधा और रुकावट आ रही है, वह भाग्य के मजबूत होते ही खत्म हो जाएंगी.  समाज में मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. परिवार में खुशियों का माहौल बनेगा. देश-विदेश की यात्रा कर सकते हैं, जो भविष्य में लाभदायी सिद्ध होगी.   

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news