Aaj Ka Rashifal: मिथुन-मकर राशि वालों को आज मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें मेष से मीन का कैसा गुजरेगा दिन
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: मिथुन-मकर राशि वालों को आज मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें मेष से मीन का कैसा गुजरेगा दिन

Aaj Ka Rashifal 19 March: आज 19 मार्च को मिथुन राशि वालों को भाग्य का साथ मिल सकता है, जिस कारण आपको करियर में आगे बढ़ने का रास्ता मिलेगा.  वहीं, कर्क राशि के जातक आज हनुमान जी की उपासना करें. 

 

aaj ka rashifal

Aaj Ka Rashifal 19 March: मंगलवार 19 मार्च को चंद्रमा मिथुन राशि में दोपहर करीब डेढ़ बजे तक रहने के बाद अपनी ही राशि कर्क में प्रवेश करेंगे जिसके फलस्वरूप मिथुन राशि के लोगों को नई चुनौतियों और अवसरों को स्वीकार करने के लिए तैयार रहना है, क्योंकि भाग्य आपको करियर में आगे बढ़ने के नए रास्ते देगा वहीं वृष राशि की जिन महिलाओं का प्रेगनेंसी से संबंधित कोई ट्रीटमेंट चल रहा है, उन्हें डॉक्टर की ओर से गुड न्यूज सुनने को मिल सकती है.

मेष - मेष राशि के जिन लोगों ने अभी जल्दी में नौकरी ज्वाइन की है, उन्हें अनुशासित रहना होगा अन्यथा कार्यस्थल की ओर से आपको टोका जा सकता है. रुके हुए कार्य को गति मिलेगी, जिसके चलते व्यापारी वर्ग की आर्थिक समस्याओं को भी थोड़ी बहुत राहत मिल सकेगी. युवा वर्ग को दिखाने बाजी से बचना है, शो ऑफ में फंसकर आप पॉकेट मनी से ज्यादा धन खर्च कर सकते हैं. लोग क्या सोचेंगे क्या कहेंगे इसकी परवाह न करते हुए आपको सिर्फ परिवार की खुशियों पर फोकस करना है. अनियमित खान-पान  और जंक फूड के सेवन की वजह से पेट कुछ खराब हो सकता है.

वृष - इस राशि के लोग अपने ज्ञान का कार्य स्थल पर बखूबी प्रयोग करते हुए कार्य को पूरा करने में सफल होंगे. कारोबार में कुछ नयापन या  बदलाव लाने को लेकर विचार मंथन चल सकता है. युवा वर्ग की आध्यात्मिक और सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. वैचारिक मतभेद होने से परिवार में भी कुछ मनमुटाव और लोगों के बीच का तालमेल बिगड़ता हुआ दिखाई दे सकता है. सेहत में जिन महिलाओं का प्रेगनेंसी से संबंधित कोई ट्रीटमेंट चल रहा है, उन्हें डॉक्टर की ओर कुछ अच्छी सूचना सुनने को मिल सकती है.

मिथुन - मिथुन राशि के लोग नए चुनौतियों और अवसरों को स्वीकार करने के लिए तैयार रहें, क्योंकि भाग्य आपको करियर में आगे बढ़ने के नए रास्ते देगा. हाथ पर हाथ रखकर बैठे रहने से समस्या बड़ी हो सकती है, बेहतर होगा कि आप समस्या निदान की खोज करें. समझदार और विश्वसनीय व्यक्ति के साथ ही युवा वर्ग अपनी समस्याओं को साझा करें. जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छे होने से आप पारिवारिक जिम्मेदारियों को उनके सहयोग से पूरा कर सकेंगे. सेहत की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अनुकूल है.

कर्क - इस  राशि के नौकरीपेशा के लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. व्यापारी वर्ग को कुछ नेटवर्क या संपर्क को रिएक्टिव करने की जरूरत महसूस होगी.  युवा वर्ग को हनुमान जी की आराधना करनी है, संभव हो तो उनके दर्शन करने के लिए मंदिर जरूर जाएं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का अवसर मिलेगा. सेहत में महिलाओं को विशेष रूप से बाहर जाने से पहले सन प्रोटेक्शन जरूर लेना है, क्योंकि टैनिंग होने के साथ स्वास्थ्य भी कुछ प्रभावित हो सकता है.

सिंह - सिंह राशि के लोगों के पास पर्याप्त मात्रा में काम संबंधी अनुभव है, जिस कारण उन्हें कुछ नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारिक काम समय पर होंगे जिसका आपको लाभ भी मिलेगा. रिलेशनशिप को लेकर जो भी दुविधा युवा वर्ग के मन में थी, उसका अंत होगा और आज के दिन आप अंतिम निर्णय पर पहुंच सकेंगे. घर पर कुछ रिश्तेदारों का आगमन होगा, संध्याकाल के बाद का पूरा समय उनके साथ खर्च होगा. सेहत में जो लोग ड्रिंक और नॉनवेज का सेवन करते हैं, उन्हें ओवरईटिंग से बचना है रात में स्वास्थ्य कुछ खराब होने की आशंका है.

कन्या - इस राशि के लोगों को दूसरों पर विश्वास करने की अपेक्षा अपनी कार्य क्षमता व योग्यता के आधार पर निर्णय लेने चाहिए. कर्मचारियों से काम निकलवाने के लिए व्यापारी वर्ग को थोड़ा सा उनके साथ सख्त होना पड़ेगा, अन्यथा वह आलसी हो सकते हैं. जो लोग लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में है, वह एक दूसरे से मिलने का प्लान बना सकते हैं. ननिहाल पक्ष की ओर से कोई निमंत्रण मिल सकता है, जिस कारण आपको उनके यहां जाना पड़े. सेहत में ग्रहों की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना दिख रही है.

तुला - तुला राशि के लोगों को काम के साथ आस-पास क्या हो रहा है, इस पर भी ध्यान देना चाहिए. व्यापारी वर्ग यदि किसी को धन इस उम्मीद से दे रहे हैं, कि वह वापस मिल जाएगा तो आप गलत साबित हो सकते हैं, आज के दिन पैसा उधार देने से बचना है. तनाव मुक्त और एनर्जेटिक रहने के लिए युवा वर्ग को कैसे भी करके पसंदीदा कार्यों को समय देना है. कुछ लोग आपके शुभचिंतक बनने का दिखावा करेंगे, लेकिन वास्तविकता इसके बिलकुल विपरीत है ऐसे लोगों से सावधान रहें. हेल्थ में तनाव के कारण सिर दर्द हो सकता है, तेल मालिश के बाद भरपूर नींद लेने से आराम मिलेगा.

वृश्चिक - इस राशि के लोगों को काम की वजह से बड़े लोगों के साथ मीटिंग होने की संभावना है. व्यापारी वर्ग विरोधियों को मात देने के लिए जो भी रणनीति तैयार कर रहे है, उसे अच्छे से क्रियान्वित करने के लिए आपको किसी के सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है. वा वर्ग यदि किसी के प्रति आकर्षण महसूस कर रहे थे और उनकी तरफ दोस्ती का हाथ भी बढ़ाना चाहते थे, तो आज आप यह करने में सफल होंगे. महिलाएं बिगड़ते बजट को लेकर कुछ परेशान नजर आ सकती है, आवश्यकता से अधिक खर्च उनके तनाव का कारण भी बनेगा. सेहत में वजन को नियंत्रित करना है, क्योंकि यह अन्य कई बीमारियां आपके शरीर में पैदा कर सकता है इस ओर अलर्ट रहें.

धनु - धनु राशि के जो लोग नौकरी कर रहे हैं या नौकरी की तलाश में ,है उन लोगों को अच्छे अवसर मिलने की प्रबल संभावना है. व्यापारी वर्ग का लोगों के साथ मनमुटाव बढ़ सकता है, अच्छा होगा कि आज आप एकांत में रहे. जिन विद्यार्थियों की परीक्षा है, उनकी मेहनत रंग लाने वाली है आपका एग्जाम बहुत अच्छा जाएगा. यदि कोई बड़ा निर्णय लेने जा रहे हैं, तो उसमें परिवार का सहयोग मिलने की संभावना है. जिन लोगों का स्वास्थ्य पहले से ही ठीक नहीं है, उन्हें आज अपना ध्यान और भी ज्यादा रखना है.

मकर - मकर राशि के नौकरीपेशा लोगों को सीनियर के साथ मिलकर काम करना चाहिए. व्यापारी वर्ग को रुका हुआ धन वापस मिलेगा, तो वहीं आज के दिन की गई यात्रा भी फलदायक साबित होगी. युवा वर्ग के लिए दिन कुछ रफ एंड टफ वाला हो सकता है, परिवार और मित्र दोनों को ही आपकी जरूरत होगी. पहले किसकी मदद करें कुछ इस तरह की दुविधा में फंस सकते हैं. घरेलू कार्यों को पेंडिंग सूची में जोड़ने से बचना है, बिना किसी ढिलाई के उसे पूरा करने पर जोर दें. सेहत में नींद भरपूर लेनी है क्योंकि नींद पूरी न होने से स्वास्थ्य कुछ प्रभावित हो सकता है, सिर दर्द के साथ अन्य समस्याएं भी हो सकती है.

कुंभ - कुंभ राशि के जो लोग टेक्निकल डिपार्टमेंट से जुड़े हैं, उन पर कार्यभार अधिक हो सकता है. व्यापारी वर्ग के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है, अपेक्षित तो नहीं लेकिन थोड़ा बहुत लाभ कमा सकेंगे. व्यस्तता के चलते पार्टनर के साथ कम्युनिकेशन में कुछ कमी आएगी, जो आपके पार्टनर को रास नहीं आने वाली है. एकदम से आप अप्रत्याशित खर्च सामने आ सकते हैं, खर्च बुजुर्ग व्यक्ति की बीमारी पर हो सकता है. सेहत  में ठंडा पानी, कोल्ड ड्रिंक और ठंडा गरम की स्थिति से भी बचना है, क्योंकि जकड़न की समस्या से परेशान होने की आशंका है.

मीन - इस राशि के जो लोग सिखाने का काम करते हैं, आज उनके टीचिंग स्किल्स की काफी प्रशंसा की जा सकती है. लोहा व्यापारियों के लिए दिन अच्छा रहेगा, कम लागत में ज्यादा माल मिलने की संभावना है. युवा वर्ग अपनों से कुछ खफा नजर आ सकते हैं, क्योंकि आप लोगों से मदद की उम्मीद रखेंगे और वह आपको मिलने से रही. संतान का स्वास्थ्य यदि खराब था, तो उसमें धीरे-धीरे सुधार होता दिखाई दे रहा है. सेहत में बालों की केयर करनी है, घरेलू उपचार तो आपको नियमित रूप से करने है साथ ही एक बार किसी अच्छे चिकित्सक से परामर्श भी लेना चाहिए.

 

Trending news