Advertisement
trendingPhotos2067113
photoDetails1hindi

इन लोगों को नहीं करना चाहिए मेथी दाना का सेवन, बिगाड़ सकती है सेहत!

मेथी दाना सेहत के साथ बालों के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. ये चीज हर किसी के घर पर बड़े ही आसानी से मिल जाती है.  मेथी में फाइबर काफी सारा है. इसको खाने में डालने से उसका स्वाद बदल जाता है. बालों में भी इस दाने को लगाते हैं ताकि बालों को मजबूती मिल सके. आज आपको बताते हैं ये किन लोगों के लिए खतरनाक साबित होता है.

हाई ब्लड प्रेशर की समस्या

1/5
हाई ब्लड प्रेशर की समस्या

मेथी दान काफी फायदेमंद होता है लेकिन ये हर किसी के लिए भी ठीक नहीं रहता है. जिन लोगों को हाई ब्लड प्रेशर की समस्या है उन लोगों को इसका सेवन नहीं करना चाहिए.

 

सांस लेने में दिक्कत

2/5
सांस लेने में दिक्कत

 काफी लोगों को सांस लेने में दिक्कत होती है उन लोगों को भी इसका सेवन नहीं करना चाहिए, इससे आप और ज्यादा बीमार हो सकते हैं.

 

गर्भवती महिलाएं

3/5
गर्भवती महिलाएं

गर्भवती महिलाओं को भी इससे बचकर रहना चाहिए. इसकी तासीर गर्म होती है, जिस कारण ये ब्लीडिंग की समस्या को अधिक बढ़ा देता है. 

 

पेट से जुड़ी समस्या

4/5
पेट से जुड़ी समस्या

पेट से जुड़ी समस्या होने पर भी आपको इसका सेवन नहीं करना चाहिए. ये गैस और अपच जैसी समस्या को बढ़ा देती है.

स्किन एलर्जी

5/5
स्किन एलर्जी

स्किन एलर्जी की समस्या से जुझ रहे लोगों को भी इसका अधिक सेवन नहीं करना चाहिए. त्वचा पर जलन, रैशेज की परेशानी होने पर भी ये आपके लिए ठीक नहीं है.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़