Advertisement
trendingPhotos2055617
photoDetails1hindi

बुढ़ापे में भी हड्डियों को मजबूत रखने के लिए डाइट में शमिल करें ये 5 चीजें, रहेंगे हमेशा फिट

हड्डियां शरीर के लिए काफी खास होती है. बढ़ती उम्र के साथ-साथ आपकी हड्डियां भी कमजोर हो जाती है. कुछ लक्षण हैं. जो हड्डियों की कमजोरी का संकेत देते हैं. अगर आप चाहते हैं की बुढ़ापे में भी आपकी हड्डियां मजबूत रहे, तो आपको डाइट में कुछ चीजों को शमिल करना होगा.

 

नट्स

1/5
नट्स

बुढ़ापे में हड्डियां काफी कमजोर हो जाती है और काफी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ सकता है. हड्डियां को मजबूत रखने के लिए आपको कैल्शियम से भरी चीजों को खाना चाहिए. आपको अपनी डाइट में नट्स को जरूर शमिल करना चाहिए.

दूध, दही, घी

2/5
दूध, दही, घी

दूध, दही, घी, पनीर ये चीजें आपको खानी चाहिए, इन सभी चीजों में भरपूर मात्रा में कैल्शियम होता है जो आपकी हड्डियों को काफी मजबूत बनाती है. 

 

सोयाबीन

3/5
सोयाबीन

सोयाबीन काफी लोगों को बेहद ही पसंद होती है, जिससे उनका शरीर भी फिट रहता है. इसको खाने से आपके शरीर में कैल्शियम की कमी दूर हो जाती है.

रागी

4/5
रागी

शरीर में विटामिन डी की कमी से हड्डियां कमजोर हो जाती है. आपको रागी का भी सेवन करना चाहिए. ये आपके शरीर के लिए काफी बेस्ट होती है. इसको डाइट में आपको शमिल करना चाहिए.

 

केला

5/5
केला

केला भी आपको सुबह रोजाना खाली पेट खाना चाहिए. ये आपके शरीर को फौलादी बना देता है और हड्डियों को काफी मजबूत बनाता है.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़