Advertisement
trendingPhotos2239008
photoDetails1hindi

त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए रोजाना सुबह पिएं ये हेल्दी ड्रिंक्स, डिहाइड्रेशन से रहेंगे दूर

गर्मियों में स्किन बेजान और काली पड़ने लगती है, जिससे बचने के लिए लोग कई चीजों का भी इस्तेमाल करते हैं. इन दिनों में आपको शरीर में पानी की कमी बिल्कुल भी नहीं होनी चाहिए, ऐसा होने पर इसका असर चेहरे पर काफी ज्यादा देखने को मिलता है. आज आपको बताते हैं चेहरे को हाइड्रेट रखने के लिए आपको सुबह के समय क्या पीना चाहिए.

 

नींबू पानी

1/5
नींबू पानी

सुबह आपको रोजाना ऐसी चीजों का सेवन करना चाहिए, जो आपके शरीर को कई बीमारियों से दूर और स्किन को भी ताजगी से भरते हैं. मॉर्निंग ड्रिंक आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होती है. स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए आपकी काफी मदद करती है. मशहूर डाइटीशियन आयुषी यादव (Ayushi Yadav) ने बताया कि रोजाना सुबह के समय आपको नींबू पानी का रोजाना सेवन कर सकते हैं. आप चाहे तो उसमें शहद को भी मिक्स कर सकते हैं.

फलों का जूस

2/5
फलों का जूस

फलों का जूस सेहत और चेहरे दोनों को दमदार बनाने के लिए आपकी काफी ज्यादा मदद करते हैं. आपको बता दें ये विटामिन और कई अन्य पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं. आपको इनको अपनी डाइट में जरूर शामिल करना ही चाहिए. गाजर, चुकंदर, अनार और शकरकंद आपको इनका जूस भी पीकर देखना चाहिए. आपके चेहरे को चमकदार बानने के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. 

ग्रीन टी

3/5
ग्रीन टी

सुबह के समय ग्रीन टी भी पीना भी काफी फायदेमंद होता है. लोग मोटापे या अपने पेट को कम करने के लिए इसका रोजाना सेवन करते ही हैं. ये आपके चेहरे के लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. अपनी डाइट में ग्रीन टी या लेमन टी को भी आप अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. 

चुकंदर का जूस

4/5
चुकंदर का जूस

चुकंदर का जूस आपके चेहर को साफ करके स्किन को निखारने में मदद करता है.  टमाटर, खीरा और गाजर को भी आप इसमें मिक्स करके पी सकते हैं. आपके चेहरे की चमक को बढ़ाने के लिए ये आपकी काफी ज्यादा मदद करता है.

नारियल पानी

5/5
नारियल पानी

नारियल पानी लोगों को पीना काफी ज्यादा पसंद होता है. बनाने के लिए आपको कोई मेहनत नहीं करनी पड़ेगी. आपको बता दें ये पानी विटमिन्स और मिनरल्स से भरपूर होता है. आपके चेहरे की रंगत को बढ़ाने और त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए फायदेमंद होती है.   

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़