पितृ दोष से बचने के लिए रविवार को करें पीली सरसों के ये उपाय

कष्टों से निजात पाने के लिए

इस प्रकार के सभी कष्टों से निजात पाने के लिए आप भी पीली सरसों के उपाय करें और सभी कष्टों से निजात पाएं.

Peeli Sarson Ke Upay

सरसों के ये दाने खाने के अलावा हमें बुरी नजर से भी बचाते हैं. साथ ही ये घर में फैल रही नेगेटिविटी को थोड़े ही समय में दूर कर देती है. वास्तु में पीली सरसों के खूब उपाय बताए गए हैं.

माना जाता है कि

सनातन धर्म में माना जाता है कि घर में आई सारी परेशानियों को सरसों के टोटके से दूर भगाया जा सकता है. घर के माहौल, कलह-क्लेश, आर्थिक संकट, व्यवसाय में गिरावट आदि से छुटकारा दिलाने में सरसों एक बेहतर उपाय बताया जा रहा है.

उपाय- 1

आपके घर में भूत-प्रेत जैसी बुरी शक्तियों का साया है तो कपूर के साथ सरसों को जलाएं. उसे पूरे घर में लेकर घुमाएं. ऐसा करने से घर की नेगेटिविटी दूर होती है और सुख-शांति बनी रहती है.

उपाय- 2

किसी नए घर में शिफ्ट होने जा रहे हैं तो प्रवेश से पहले घर के सारे कोनों में पीली सरसों का छिड़काव करें. ऐसा करने से घर में सकारात्मकता आती है.

उपाय- 3

रविवार के दिन कांच की एक कटोरी में पीली सरसों भरकर घर के ईशान कोण की दिशा में रख दें. इससे घर में सुख-शांति बनी रहेगी.

उपाय- 4

घर में अगर लगातार झगड़े हो रहे हों और आपको लगे कि घर में बुरी शक्तियों का साया है तो पीली सरसों को घर में जलाएं.

उपाय- 5

घर की रक्षा के लिए पीली सरसो की एक पोटली बनाकर इसे पूजन स्थान पर रख दें. भगवान के समक्ष इसे रखने से घर में खुशियों का संचार होता है.

उपाय- 6

पीले कपड़े में सरसों के दाने बांधकर मेन गेट पर व्यवस्थित रख दें. इससे घर में चल रहे पितृदोष से छुटकारा मिलता है.

उपाय- 7

कार्यस्थल पर सरसो को जलाकर दिखाने से बाधित कार्य ठीक हो जाते हैं. बंद पड़े काम भी शुरू हो जाते हैं.

उपाय- 8

घर की पूर्व या उत्तर दिशा में सरसो जरूर रखें. यह परिवार में सुरक्षा कवच की तरह काम करती है. घरों की नेगेटिविटी दूर करने में भी सहायक होती है.

Disclaimer

इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

VIEW ALL

Read Next Story