UP News: NDA को यूपी से मिलेगा एक और साथी, प्रगतिशील मानव समाज पार्टी का ये है प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1792472

UP News: NDA को यूपी से मिलेगा एक और साथी, प्रगतिशील मानव समाज पार्टी का ये है प्लान

UP News: प्रगतिशील मानव समाज पार्टी विधानसभा चुनाव में कोई बड़ा कमाल नहीं कर पाई, लेकिन लोकसभा चुनाव को लेकर उसने खास प्लान तैयार कर लिया है.

UP News: NDA को यूपी से मिलेगा एक और साथी, प्रगतिशील मानव समाज पार्टी का ये है प्लान

रमेश चंद्र मौर्य/भदोही: लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए में तमाम क्षेत्रीय दल शामिल हो रहे हैं. ओमप्रकाश राजभर के बाद अब प्रगतिशील मानव समाज पार्टी (Pragatisheel Manav Samaj Party)भी एनडीए में शामिल हो सकती है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेमचंद ने कहा है कि ''गठबंधन में शामिल होने के लिए हमारी बीते दिनों अमित शाह समेत भाजपा पार्टी के कई नेताओं से मुलाकात हुई है. 15 अगस्त तक औपचारिक ऐलान हो सकता है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में वह 5 सीटों की दावेदारी करेंगे. प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेमचंद बिंद भदोही जिले के रहने वाले हैं. उनकी पार्टी से बाहुबली एमएलसी बृजेश सिंह और यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री राकेश धर त्रिपाठी ,बाहुबली नेता विजय मिश्रा चुनाव पूर्व में लड़ चुके है.

विधानसभा चुनाव के समय में भी बीजेपी नेताओं से प्रगतिशील मानव समाज पार्टी की बात गठबंधन को लेकर चल रही थी लेकिन सीटों पर बात नहीं बन सकी थी. अब लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेमचंद बिंद ने बयान देते हुए कहा कि बीते दिनों अमित शाह समेत पार्टी के अन्य नेताओं से उनकी मुलाकात हुई है. 15 अगस्त से पहले औपचारिक ऐलान हो सकता है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में वह 5 सीटों की दावेदारी करेंगे. 

यह भी पढ़ें: भारतीय मजूदर संघ मना रहा स्थापना दिवस, जी-20 के जरिए देशहित में एकजुट हुए श्रमिक संगठन

लोकसभा चुनाव आने के साथ ही बीजेपी की नजर अब दूसरे दलों को गठबंधन में शामिल करने की है. पार्टी का सबसे अधिक जोर यूपी में है. अब तक एनडीए में 38 दल शामिल है. पार्टी की रणनीति कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन से अलग है. भाजपा का मानना है कि यदि छोटे दलों से गठबंधन करेंगे तो छोटी जातियों के वोटबैंक तक पहुंच बन जाएगी. यूपी में छोटे-छोटे दलों को साधकर भारतीय जनता पार्टी हर हाल में 50 फीसदी वोट शेयर के स्तर को पार करना चाहती है.  हालांकि पार्टी की ये रणनीति इतनी आसान भी नहीं है. अभी से वह दल भी पांच सात सीट मांग रहे हैं जिनके पास न तो जनाधार है और एक दो विधानसभाओं के अलावा कोई खास राजनीतिक पकड़ भी नहीं है. 

WATCH: दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश में पार्किंग को लेकर दे-दनादन, लाठियों से हुए वार

Trending news