चुनाव बाद शुरू होगा भूमि अधिग्रहण, UP के इस जिले में ट्रांसपोर्ट नगर योजना पर रेरा की मोहर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2216820

चुनाव बाद शुरू होगा भूमि अधिग्रहण, UP के इस जिले में ट्रांसपोर्ट नगर योजना पर रेरा की मोहर

Varanasi news: लोकसभा चुनाव के बाद  वाराणसी विकास प्राधिकरण ट्रांसपोर्टर सभी लाभार्थियों को नगर में प्लाट आवंटित करने की प्रक्रिया शुरू कर देगा. इसकी आवांटन प्रक्रिया शुरू करने के लिए वीडिए ने रेरा से अनुमति मांगी थी जिसपे अब मोहर लग चुकी है.

चुनाव बाद शुरू होगा भूमि अधिग्रहण, UP के इस जिले में ट्रांसपोर्ट नगर योजना पर रेरा की मोहर

Varanasi news: लोकसभा चुनाव के बाद  वाराणसी विकास प्राधिकरण ट्रांसपोर्टर सभी लाभार्थियों को नगर में प्लाट आवंटित करने की प्रक्रिया शुरू कर देगा. मोहनसराय में ट्रांसपोर्ट नगर योजना की सबसे बड़ी एक और बाधा दूर हो गई है.  वीडीए को रेरा ने 48 हेक्टेयर जमीन पर अनुमति दी है, क्योंकि शेष 34 हेक्टेयर जमीन अभी वीडीए को किसानों से खरीदनी है.

बता दें कि वीडिए 48 हेक्टेयर जमीन पर पेयजल, सीवर, बिजली, समेत अन्य विकास कार्य तेजी से कर रही है. इसकी आवांटन प्रक्रिया शुरू करने के लिए वीडिए ने रेरा से अनुमति मांगी थी जिसपे अब मोहर लग चुकी है. साथ ही भूमि अधिग्रहण करने के लिए विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी ने विकास प्राधिकरण से मांगें गए 194 करोड़ रुपये में से 40 करोड़ दे दिया है.

वीडीए उपाध्यक्ष पुलकित गर्ग ने बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर में 48 हेक्टेयर जमीन पर सड़क, सीवर, नाली, बिजली आदि विकास कार्य कराए जा रहे हैं. शेष 34 हेक्टेयर जमीन खरीदने के लिए अवार्ड घोषित होने पर जिला प्रशासन को 40 करोड़ रुपये दिया गया है. बिना रेरा से अनुमति मिले प्लाट बेचा नहीं जा सकता है जिस पर एनओसी मिल गई है.

वीडीए ने रामकटोरा समेत अन्य स्थानों के ट्रांसपोर्टरों को बसाने की भी योजना बनाई है. वाराणसी विकास प्राधिकरण बोर्ड की बैठक में पिछले वर्ष आठ नवंबर-2023 जमीन अधिग्रहण करने और गत 28 दिसंबर को मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने आदेश दिया था.

यह भी पढ़े- Varanasi News: पीएम के संसदीय क्षेत्र पहुंचीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, 135 कमरों की मंजिल की दी सौगात

 

Trending news