Loksabha Chunav 2024 : अलीगढ़ से लोकसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद करेंगे पीएम मोदी, आगरा समेत इन 6 लोकसभा सीटों पर नजर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2060568

Loksabha Chunav 2024 : अलीगढ़ से लोकसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद करेंगे पीएम मोदी, आगरा समेत इन 6 लोकसभा सीटों पर नजर

UP News : दिल्ली की सत्ता का रास्ता यूपी से होकर जाता है. बीजेपी इस बात की अहमियत जानती है. यही वजह है कि पार्टी लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान की शुरुआत अलीगढ़ से करने जा रही है.

PM Modi Rally

अलीगढ़ : 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएंगे. बीजेपी उत्तरप्रदेश से लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत करेगी. इसके लिए अलीगढ़ को चुना गया है. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 जनवरी को यहां होने वाली बीजेपी ब्रज प्रदेश और पश्चिम क्षेत्र के नवमतदाता और कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इस मौके पर पीएम देश भर में विधानसभा क्षेत्र वार पांच-पांच हजार नवमतदाताओं से ऑनलाइन संवाद भी करेंगे.  अलीगढ़ से लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत से बीजेपी ब्रज और पश्चिम उत्तर प्रदेश को एक बड़ा संदेश देना चाहती है.

प्रदेश महामंत्री ने किया तैयारियों पर मंथन

इस सम्मेलन में लगभग दो लाख कार्यकर्ताओं को लाने की तैयारी की जा रही है. 14 जनवरी को बीजेपी के प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने इसकी तैयारियों पर मंथन किया. भाजपा महानगर के संयोजन में होने वाली रैली की जिम्मेदारियां तय कीं. बताया जा रहा है कि बीजेपी के उत्तर प्रदेश में कुल तीन बड़े कार्यक्रम होने हैं. अलीगढ़ से इसकी शुरुआत हो रही है और इसके बाद आजमगढ़ व लखनऊ में सम्मेलन होंगे.

 यह भी पढ़ें : Kanpur: कानपुर का फेमस झकरकटी बस अड्डा खत्म होगा, महानगर में महाजाम बनी वजह

अलीगढ़ में ब्रज व पश्चिम क्षेत्र के छह मंडलों अलीगढ़, आगरा, बरेली, मेरठ, मुरादाबाद और सहारनपुर के 38 जिलों के कार्यकर्ता व नवमतदाता शामिल होंगे. चूंकि उसी दिन मतदाता दिवस भी होता है तो उसी दिन प्रधानमंत्री विधानसभा क्षेत्रवार एक-एक विधानसभा पर दो स्थानों पर पांच-पांच हजार नवमतदाताओं को ऑनलाइन संबोधित करेंगे. इसलिए तैयारी की जा रही है कि यह संबोधन भी अलीगढ़ से ही कराया जाए और कार्यक्रमों का जिम्मा युवा मोर्चा को दिया गया है. अलीगढ़ में होने आयोजन की जिम्मेदारी भाजपा महानगर को दी गई है. 

शुक्रिया भाईजान अभियान भी शुरू

बीजेपी ने लोकसभा चुनावों से पहले यूपी में मुस्लिम मतदाताओं का भरोसा जीतने के लिए बड़ा अभियान चलाने जा रही है. बीजेपी 15 जनवरी को राजधानी लखनऊ से 'शुक्रिया मोदी भाईजान' अभियान की शुरू करने जा रही है. इस आयोजन को बीजेपी का अल्पसंख्यक मोर्चा (BJAM) अगुआई कर रहा है. इस कार्यक्रम का नारा दिया गया है- 'ना दूरी है, ना खाई है-मोदी हमारा भाई है.'

Trending news