4 हजार किमी दूर से आया एक ईमेल कैसे दिल्ली-नोएडा के 100 स्कूलों को हिला दिया, दिल्ली पुलिस ने किया खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2231777

4 हजार किमी दूर से आया एक ईमेल कैसे दिल्ली-नोएडा के 100 स्कूलों को हिला दिया, दिल्ली पुलिस ने किया खुलासा

Delhi Noida schools Bomb Threat: पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार इलाके में स्थित मदर मैरी स्कूल और द्वारका स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में बम होने की सूचना मिली थी. इसके अलावा नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल में भी बम को लेकर धमकी वाला ईमेल मिला

फाइल फोटो

School Bomb Threat: दिल्‍ली-एनसीआर के 100 से ज्‍यादा स्‍कूलों में धमकी भरे ईमेल मिलने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. इतना ही नहीं इसमें रशिया कनेक्‍शन की बात भी सामने आ रही है. इसकी पुष्टि दिल्‍ली पुलिस ने अपनी जांच रिपोर्ट में की है. वहीं, धमकी मिलने के बाद दिल्‍ली समेत गाजियाबाद और नोएडा के स्‍कूलों में हड़कंप मचा हुआ है.  

यह है पूरा मामला 
बता दें कि 28 नवंबर 2022 और 12 अप्रैल 2023 को सादिक नगर में इंडियन स्‍कूल को एक ईमेल आया. इसमें स्‍कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. यह धमकी jhonmaddison77@rambler.ru की आईडी से दी गई थी. इंटरपोल की जांच में रूसी कनेक्‍शन की बात सामने पाई गई. बताया गया कि इस बार धमकी देने का तरीका 2023 में मिली धमकी से मेल खाता है. 

धमकी भरे मेल का आईपी IP एड्रेस ऑस्ट्रिया में लोकेट 
उस समय 25 मई 2023 को मास्को NCB की तरफ से जवाब दिया गया था कि धमकी के लिए जिस ईमेल ID का इस्तेमाल किया गया है, उसका IP एड्रेस ऑस्ट्रिया में लोकेट हुआ है. इसके अलावा 28 नवंबर 2022 को इसी इंडियन स्कूल को मिले धमकी भरे ईमेल की जांच में खुलासा हुआ था कि जिस ईमेल ID johnfoster@tutanota.com से धमकी मिली, उसका IEMI और anroid ID दोनों जर्मनी के थे. उस दौरान इंटरपोल के जरिये जर्मनी से मिले जवाब में बताया कि इस IMEI और Anroid ID का कोई रिकॉर्ड उनके पास मौजूद नहीं है. 

इन स्‍कूलों को मिली धमकी 
गौरतलब है कि पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार इलाके में स्थित मदर मैरी स्कूल और द्वारका स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में बम होने की सूचना मिली थी. इसके अलावा नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल में भी बम को लेकर धमकी वाला ईमेल मिला. संस्कृति स्कूल दिल्ली और साकेत स्थित डीपीएस को भी धमकी भरा ईमेल भेजा गया है. इसके अलावा नोएडा के डीपीएस स्कूल, दिल्ली कॉन्वेंट स्कूल शालीमार गार्डन, डीएवी सेंट्रल स्कूल गाजियाबाद समेत करीब 100 से ज्‍यादा स्‍कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. 

यह भी पढ़ें : Saharanpur News: बिहार से बच्‍चों से भरी बस पकड़ने केस में बड़ा खुलासा, मौलवी ने उगले कई राज
 

Trending news