कुलगाम में एनकाउंटर, लश्‍कर का टॉप कमांडर बासित डार ढेर; 10 लाख का था इनाम
Advertisement
trendingNow12238328

कुलगाम में एनकाउंटर, लश्‍कर का टॉप कमांडर बासित डार ढेर; 10 लाख का था इनाम

Jammu and Kashmir :  दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के रेडवानी इलाके में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में टीआरएफ 'द रेजिस्टेंस फ्रंट' के ऑपरेशनल चीफ कश्मीर बासित डार समेत दो आतंकवादी मारे गए हैं.

 

Jammu and Kashmir

Kulgam : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं. इसमें लश्कर का टॉप कमांडर बासित डार भी शामिल है. बता दें, कि हाल ही में पुंछ में वायुसेना की टुकड़ी पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें एक जवान शहीद हो गया था. कुलगाम के रेदवानी पायीन इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी. यहां कई आतंकियों के छिपे होने की सूचना थी. इसके बाद पूरे इलाके को घेरकर ऑपरेशन शुरू किया गया.

 

पुलिस के शीर्ष सूत्रों ने बताया कि मारे गए दो आतंकवादियों में एक टीआरएफ का शीर्ष कमांडर बासित डार भी शामिल है, जो 10 लाख रुपये के इनाम वाला A++ श्रेणी का वांछित आतंकवादी था.

सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सोमवार( 7 मई ) रात को रेडवानी कुलगाम इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया गया था. अभियान को रात के लिए रोक दिया गया और सुबह फिर से शुरू किया गया और भीषण गोलीबारी के दौरान अब तक दो आतंकवादी मारे गए हैं.

शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने खुलासा किया है, कि मारा गया आतंकवादी ''टीआरएफ कमांडर बासित अहमद डार पुत्र स्वर्गीय राशिद निवासी रेडवानी पाईन, कैमोह कुलगाम 25/04/2021 से सक्रिय था. वह सुरक्षा बलों पर कई आतंकवादी हमलों और नागरिकों की हत्याओं में शामिल था.

बता दें, कि सुरक्षा बल मुठभेड़ स्थल पर तलाशी अभियान चला रहे हैं. आज सुबह मुठभेड़ स्थल पर और अधिक सुरक्षा बल तैनात किए गए. यह अभियान भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा चलाया जा रहा है.

Trending news