Afghanistan : अफगानिस्तान में बड़ा धमाका, 3 पुलिसकर्मियों की मौत; 5 घायल
Advertisement
trendingNow12240008

Afghanistan : अफगानिस्तान में बड़ा धमाका, 3 पुलिसकर्मियों की मौत; 5 घायल

Faizabad city : अफगानिस्तान से एक दिल-दहलाने वाली खबर सामने आई है. बताया जा रहा है, कि अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत की राजधानी फैजाबाद शहर में एक विस्फोट के बाद तीन पुलिसकर्मी मारे गए और पांच लोग घायल हो गए. 

 

Afghanistan

Afghanistan :  तालिबान के आंतरिक मंत्री अब्दुल मतीन कानी के प्रवक्ता की ओर से एक बयान सामने आया है. जिसमें उन्होंने बुधवार (8 मई) को कहा कि उत्तरी अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत की राजधानी फैजाबाद शहर में एक विस्फोट के बाद तीन पुलिसकर्मी मारे गए और पांच लोग घायल हो गए. 

कानी ने एक्स पर एक बयान में कहा, कि दुर्भाग्य से मोटरसाइकिल में रखे एक चिपचिपे बम ने पुलिस के एक काफिले को निशाना बनाया. उन्होंने बताया, कि यह घटना स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे के आसपास हुई और शुरुआती जानकारी से पता चला की तीन पुलिस कर्मी शहीद हो गए और पांच घायल हो गए. 

 

कानी ने कहा, पुलिस घटना की जांच कर रही है

प्रवक्ता ने बताया की पुलिस बलों का काफिला पोस्ता ले जा रहा था, जिसका इस्तेमाल अफीम बनाने के लिए किया जाता है, ताकि उनके वाहन पर हमला होने से पहले इसे नष्ट किया जा सके. इससे पहले, सूत्रों ने बताया था कि जब एक सैन्य काफिला फैजाबाद शहर के एक इलाके से गुजर रहा था, तब विस्फोटकों से भरी मोटरसाइकिल में विस्फोट होने से छह लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए थे.  

 

शहर के निवासियों का हवाला देते हुए अफगानिस्तान इंटरनेशनल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि विस्फोट में कम से कम एक तालिबान रेंजर वाहन नष्ट हो गया है. 

Trending news