Rajasthan Weather Update: फिर बदलेगा राजस्थान का मौसम, इन 7 जिलों में तूफानी बारिश और बिजली बरपाएगी कहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2215495

Rajasthan Weather Update: फिर बदलेगा राजस्थान का मौसम, इन 7 जिलों में तूफानी बारिश और बिजली बरपाएगी कहर

Rajasthan Weather Update:  मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान में एक बार फिर से मौसम बदलेगा. इसके चलते सोमवार को आंधी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की तरफ से आज 22 अप्रैल को झुंझुनू, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़, अलवर, श्रीगंगानगर और नागौर के कई हिस्सों में मेघगर्जन के साथ बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी किया है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम आए दिन आंख-मिचौली खेल रहा है. कभी अचानक से तेज गर्मी पड़ रही है तो कभी आसमान में काले बादल छा कर झमाझम बारिश हो रही है.

21 अप्रैल को राजस्थान के कई हिस्सों में बादल छाए रहे, वहीं, जयपुर संभाग के कई हिस्सों में धूप से राहत मिलती नजर आई. मौसम विभाग की मानें तो आज 22 अप्रैल को जयपुर के ज्यादातर जिलों में तेज हवाएं चल सकती हैं. बूंदाबांदी के भी आसार हैं. 

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, आज 22 अप्रैल को राजस्थान के बीकानेर, जयपुर संभाग के उत्तरी भागों में कुछ जगहों पर बारिश दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान में एक बार फिर से मौसम बदलेगा. इसके चलते सोमवार को आंधी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की तरफ से आज 22 अप्रैल को झुंझुनू, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़, अलवर, श्रीगंगानगर और नागौर के कई हिस्सों में मेघगर्जन के साथ बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी किया है. 

बताया जा रहा है इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. वहीं, बाकी भागों में आने वाले चार-पांच दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा. इतना ही नहीं, मौसम विभाग ने आने वाले तीन-चार दिनों में तापमान में 2 से 3 डिग्री तक बढ़ोतरी होने के आसार जताए हैं. 

बीते रविवार की बात करें तो राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से बादल छाए रहे. वहीं, शाम तक चूरू के सरदारशहर और बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ में अच्छी खासी बारिश हुई. मौसम विभाग ने 22 अप्रैल को इस पश्चिमी विक्षोभ का असर बने रहने की संभावना जताई है. मौसम विभाग की तरफ से आज सोमवार के लिए 7 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इनमें हनुमानगढ़, नागौर, श्रीगंगानगर, चूरू, बांसवाड़ा, झुंझुनू, सीकर शामिल हैं.

Trending news