Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 21-22 अप्रैल को मौसम में तगड़ा बदलाव, इन जिलों में झमाझम बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2213481

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 21-22 अप्रैल को मौसम में तगड़ा बदलाव, इन जिलों में झमाझम बारिश

Rajasthan Weather Update: नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते राजस्थान में 21 अप्रैल को अनूपगढ़, गंगानगर, बीकानेर, हनुमानगढ़, नागौर, चूरू के साथ-साथ आसपास की जगह में दोपहर के बाद आंधी और बारिश के आसार बन रहे हैं. इन जगहों पर झमाझम बारिश की संभावना जताई गई हैं. वहीं 22 अप्रैल को बीकानेर जयपुर संभाग के उत्तरी भागों में कई जगहों पर आंधी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: अप्रैल का आदेश से ज्यादा महीना गुजर चुका है तो वहीं, शुरुआती दिनों से ही प्रदेश में मौसम लगातार नए-नए रंग दिखा रहा है. आए दिन नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते राजस्थान में मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है. 

मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान में 19 अप्रैल की रात को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है, जिसके चलते पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से 1 से 2 डिग्री ऊपर दर्ज किया जा रहा है. वहीं, सबसे अधिक तापमान कोटा में 42.3 डिग्री दर्ज किया गया. यह तापमान सामान्य से 2.7 डिग्री ऊपर रहा. 

आज राजस्थान के बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ हल्की-फुल्की बारिश दर्ज की गई. नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते राजस्थान में 21 अप्रैल को अनूपगढ़, गंगानगर, बीकानेर, हनुमानगढ़, नागौर, चूरू के साथ-साथ आसपास की जगह में दोपहर के बाद आंधी और बारिश के आसार बन रहे हैं. इन जगहों पर झमाझम बारिश की संभावना जताई गई हैं. वहीं 22 अप्रैल को बीकानेर जयपुर संभाग के उत्तरी भागों में कई जगहों पर आंधी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

राजस्थान में मौसम लगातार करवटें ले रहा है. लगातार एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते प्रदेश के तापमान में आए दिन बदलाव देखा जा रहा है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, 19 अप्रैल को सक्रिय हुए पश्चिम विक्षोभ का असर 20-21 तारीख को हो सकता है. ऐसे में आज मौसम ज्यादातर हिस्सों में साफ रहेगा लेकिन वहीं 21-22 अप्रैल को उत्तर पश्चिमी राजस्थान में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है. आने वाले दिनों में मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा.

21-22 अप्रैल को हो सकती है बारिश 
इसके अलावा आगामी दिनों में अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने की आशंका मौसम विभाग द्वारा जताई गई है. हालांकि उत्तर-पश्चिमी राजस्थान में 21-22 अप्रैल को अच्छी खासी बारिश हो सकती है. आने वाले दिनों में तापमान में विशेष बदलाव नहीं होने की संभावना है. 

 

Trending news