Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन दो जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2224700

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन दो जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में शुक्रवार को मौसम का हाल बिगड़ा हुआ नजर आया. मौसम विभाग के अनुसार, नए-नए पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजस्थान में दो तरह के मौसम का एहसास हो रहा है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में शुक्रवार को मौसम का हाल बिगड़ा हुआ नजर आया. इसी के चलते प्रतापगढ़, बाड़मेर, कोटा, बांसवाड़ा, बारां, झालावाड़ के साथ आसपास के इलाकों में बारिश दर्ज हुई. साथ ही इन जगहों पर बादल छाए रहे. 

कोटा में तो मौसम इतना बिगड़ा हुआ था कि यहां पर तेज अंधड़ के चलते कई पेड़ भी टूट के गिर गए. वहीं, बूंदी जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई. साथ ही 4 लोग बुरी तरह घायल हो गए. ऐसे में राज्य में 2 दिनों में अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री तक की गिरावट हो चुकी है. 

मौसम विभाग के अनुसार, बीकानेर और जैसलमेर के इलाकों में आज बारिश हो सकती है. नए-नए पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजस्थान में दो तरह के मौसम का एहसास हो रहा है. एक तरफ कुछ जिलों में तेज अंधड़ के साथ बारिश हो रही है. वहीं, दूसरी ओर तेज गर्मी पड़ रही है. 

27 अप्रैल से ऐसा रहेगा मौसम 
मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी शनिवार को अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री तक बढ़ोतरी हो सकती है.  27 अप्रैल से मौसम शुष्क रहेगा, जो 1 मई तक रह सकता है. इसके चलते जयपुर में कभी-कभी बादल छाए रह सकते हैं. मौसम विभाग का कहना है कि ज्यादातर मौसम साफ रहेगा. ऐसे में अधिकतम तापमान 39 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, आगामी चार-पांच दिनों में कोई नया पश्चिमी विक्षोभ नहीं दिखाई दे रहा है.

जिलों का तापमान 
बीकानेर 39.6, जयपुर 39.2, जैसलमेर 38.4, जोधपुर 38.6, अजमेर 38.5, सीकर 39.2, बाड़मेर 39.3, अलवर 42.0, कोटा 39.0, श्रीगंगानगर 42.4, बाड़मेर 39.3, डूंगरपुर 39.0, चूरू 41.4, जालौर 38.6, करौली 42.0  धौलपुर 42.2,  सिरोही 36.8, डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया.  

यह भी पढ़ेंः Anupgarh News: ट्रोले और क्रूजर में भंयकर टक्कर, एक गांव से एक साथ उठी 6 अर्थी

यह भी पढ़ेंः Kotputli Accident News: कार और ट्रक के बीच जबरदस्त भिड़ंत, गाड़ी हुई चकनाचूर

Trending news