Rajasthan Weather Update:मरुधरा के मौसम में बारिश का कहर,इन जिलों में ओलावृष्टि के साथ बरसेंगे बादल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2217919

Rajasthan Weather Update:मरुधरा के मौसम में बारिश का कहर,इन जिलों में ओलावृष्टि के साथ बरसेंगे बादल

Rajasthan Weather Update:अप्रैल के महिने में जहां राजस्थान के लोग चिलचिलाती धूप की वजह से गर्मी का मार झेलते थे.तो वहीं इस बार वह नजारा देखने को नहीं मिल रहा है.प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कई स्थानों पर अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

Rajasthan weather

Rajasthan Weather Update:अप्रैल के महिने में जहां राजस्थान के लोग चिलचिलाती धूप की वजह से गर्मी का मार झेलते थे.तो वहीं इस बार वह नजारा देखने को नहीं मिल रहा है.प्रदेश में लगातार एक के बाद पश्चीमी विक्षोभ गुजर रहा है.जिस वजह से मौसम शुष्क बना हुआ है.

प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कई स्थानों पर अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री बढ़ोतरी दर्ज की गई है,तो वहीं  अधिकांश भागों में37-39 डिग्री (सामान्य से1-2 डिग्री नीचे) दर्ज किया गया है. सर्वाधिक अधिकतम तापमान बाड़मेर में39.4 डिग्री सेल्सियस (सामान्य से0.9 डिग्री नीचे) दर्ज किया गया है.

विभाग ने Yellow Alert जारी किया 
मौसम केंद्र जयपुर ने बताया है कि आगामी 2-3 दिनों में ज्यादातर भागों में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री से बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है.जोधपुर, कोटा संभाग में 25-26 अप्रैल को अधिकतम तापमान 41 से 42 डिग्री सेके आसपास दर्ज किए जाने की संभावना है.मौसम विभाग ने हनुमानगढ़,चुरू जिले के आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ बारिश आने की संभावना है.जिसको लकर विभाग ने Yellow Alert जारी किया है.

रात के समय प्रदेश में ठंडी हवाएं चल रही है.पश्चीमी विक्षोभ के कारण प्रदेश कुछ हिस्सों में बारिश का मंजर भी देखने को मिल रहा है.पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों पर अच्छी खासी बारिश दर्ज की गई.

मौसम विभाग ने  25 अप्रैल की रात को एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने की संभावना जताई है.जिस के वजह से राजस्थान के अधिकांस हिस्सों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है.

यह भी पढ़ें:सीकर के इस कुंड में स्नान करने से दुख हो जाते है दूर,बाबा श्याम की होती है असीम कृपा

Trending news