Jaipur Crime News:अवैध निर्माण ने ली 1 व्यक्ति की जान,जिम्मेदार कौन,प्रशासन मौन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2227135

Jaipur Crime News:अवैध निर्माण ने ली 1 व्यक्ति की जान,जिम्मेदार कौन,प्रशासन मौन

Jaipur Crime News:शहर में अवैध निर्माण धडल्ले से हो रहे हैं.नगर निगम ग्रेटर और नगर निगम हैरिटेज की सरकारी मशीनरी आंखे मूंदकर बैठी हैं.जयपुर के झोटवाड़ा एरिया में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग की शटरिंग का एक हिस्सा गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई.

Jaipur Crime News

Jaipur Crime News:शहर में अवैध निर्माण धडल्ले से हो रहे हैं.नगर निगम ग्रेटर और नगर निगम हैरिटेज की सरकारी मशीनरी आंखे मूंदकर बैठी हैं.पिछले दिनों नगर निगम हैरिटेज क्षेत्र में निर्माणाधीन छत गिरने से मजदूर दबने से घायल हो गए.

उसके बाद अब फिर अवैध निर्माण ने एक व्यक्ति की जान ले ली.जयपुर के झोटवाड़ा एरिया में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग की शटरिंग का एक हिस्सा गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई.घटना के वक्त निर्माणाधीन बिल्डिंग के पास से व्यक्ति पैदल जा रहा था, तभी उसके ऊपर शटरिंग में काम आने वाले प्लेट का बड़ा हिस्सा गिर गया.

जिससे वह गंभीर घायल हो गया.उपचार के लिए हॉस्पिटल लेकर गए, जहां उसकी मौत हो गई.कालवाड़ रोड सिंधी कॉलोनी निवासी त्रिलोकचंद (72) कल सुबह अपनी दुकान खोलने के लिए झोटवाड़ा में रघुनाथपुरी कॉलोनी में बने के.के. टॉवर में आया था.इसी कॉम्प्लेक्स में चौथी मंजिल के निर्माण का काम चल रहा है.

छत डालने के लिए यहां शटरिंग का काम चल रहा था, तभी मजदूरों से शटरिंग में उपयोग होने वाला फंटा गिर गया.जो सीधे त्रिलोकचंद के सिर पर गिरा और वह वहीं गिरकर घायल हो गया.शटरिंग गिरने से घायल व्यक्ति को स्थानीय लोग पास के ही एक निजी हॉस्पिटल लेकर गए. 

जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे शास्त्री नगर स्थित कावंटिया हॉस्पिटल रैफर कर दिया.जहां उपचार के दौरान व्यक्ति ने दम तोड़ दिया.स्थानीय व्यापारियों का आरोप है कि बिल्डिंग में हो रहा निर्माण अवैध है, जिसकी शिकायत नगर निगम ग्रेटर में की थी.शिकायत पर निगम की टीम 10 दिन पहले मौके पर आई थी, लेकिन टीम ने यहां कोई कार्रवाई नहीं की.

पुलिस को स्थानीय लोगों ने बताया कि त्रिलोकचंद दुकान खोलने के बाद अपनी दुकान का बोर्ड लगाने बाहर आया था.बोर्ड लगाकर जैसे ही वह दुकान के अंदर जाने लगा तभी ये हादसा हो गया.लोगों का आरोप है कि चौथी मंजिल का काम करने के दौरान कोई सुरक्षा व्यवस्था का भी ध्यान नहीं रखा गया,जिसके कारण ये हादसा हो गया.नगर निगम ग्रेटर के विद्याधर नगर जोन उपायुक्त ओम थानवी ने इस घटना की जानकारी नहीं होना बताया और कहा की इस तरह के अवैध निर्माण की कोई शिकायत भी नहीं मिली हैं.

यह भी पढ़ें:Sikar Crime News:सारी हदें पार! बेहोशी की हालत में मिली किन्नर, गुप्तांग में... सुन कर सिहर उठेगा दिल

 

Trending news