पानी की मांग को लेकर अलवर की सड़कों पर उतरी महिलाएं, अधिकारियों से मिलने की मांग पर रहीं अड़ी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2232088

पानी की मांग को लेकर अलवर की सड़कों पर उतरी महिलाएं, अधिकारियों से मिलने की मांग पर रहीं अड़ी

Alwar News: अलवर शहर में ऐसा कोई दिन नहीं होता होगा जब किसी न किसी वार्ड के पुरुष और महिलाओं के जरिए पानी की मांग को लेकर रोड़ को जाम किया जाता है. 

Drinking water Crisis in alwar

Alwar News: अलवर शहर में ऐसा कोई दिन नहीं होता होगा जब किसी न किसी वार्ड के पुरुष और महिलाओं के जरिए पानी की मांग को लेकर रोड़ को जाम किया जाता है. फिर भी  पानी नहीं मिलता है . उम्र के आखिरी पड़ाव में  भी डब डबाई आंखों से पानी की एक-एक बूंद के लिए तरसते दिखे लोग किस से कहें और कौन करेगा पानी की समस्या का समाधान ये एक अबूझ पहेली है.

मामला शहर के वार्ड नं 22 सूर्य बास मौहल्ले का है. जहां पानी की समस्या को लेकर गायत्री मंदिर रोड के पास महिलाओं ने जाम लगाया.  इस दौरान महिलाएं मानव श्रृंखला बनाकर रोड को बंद कर दिया. इससे वाहनों की लाइन लग गई और राहगीरों को परेशानी हुई.

 जाम की  सूचना पर आई पुलिस ने वार्ड 22 की महिलाओं से बात की, लेकिन उनकी मांग थी कि जलदाय विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचें और समस्या का समाधान करें.

प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने बताया कि उनके वार्ड क्षेत्र में पिछले कई वर्षों से पेयजल की समस्या है और गर्मियों में स्थिति बिगड़ जाती है. वे कहती हैं कि इतना पानी भी नहीं आता, कि आदमी का कंठ भी गीला हो सके. उन्होंने इस समस्या को जनप्रतिनिधियों और नेताओं को भी अवगत करवाया, लेकिन किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया. इससे स्थिति और भी खराब हो गई. 

महिला कमल शर्मा ने बताया कि पिछले 15 दिनों से उनके वार्ड क्षेत्र में पीने तक का पानी नहीं आया है. उनके पास अब कोई अन्य विकल्प नहीं है. इसलिए वह अपनी समस्या को हल करने वालों को जानकार करवाने के लिए विरोध प्रदर्शन और रोड जाम करने के अलावा कुछ नहीं कर सकती.

ये भी पढ़ें- Jaipur Crime News:6 साल की मासूम के साथ दरिंदगी करने वाले चाचा पर कोर्ट का शिंकजा,आजीवन कारावास की सुनाई सजा

Reporter: Swadesh Kapil

Trending news