बसपा से आनंद की एग्जिट पर अखिलेश ने किया कमेंट, मायावती ने बता दिया सपा का चाल.. चरित्र व चेहरा!
Advertisement
trendingNow12240231

बसपा से आनंद की एग्जिट पर अखिलेश ने किया कमेंट, मायावती ने बता दिया सपा का चाल.. चरित्र व चेहरा!

BSP News: बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को अपने भतीजे आकाश आनंद को राष्ट्रीय समन्वयक पद से हटा दिया था. इसी को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने एक्स के माध्यम से बसपा पर निशाना साधा था. लेकिन मायावती ने अखिलेश और सपा पर तगड़ा पलटवार किया है. 

बसपा से आनंद की एग्जिट पर अखिलेश ने किया कमेंट, मायावती ने बता दिया सपा का चाल.. चरित्र व चेहरा!

Mayawati Akhilesh Yadav: बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को बाहर का रास्ता दिखाया तो इस पर प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया. इसी कड़ी में अब सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस फेरबदल पर तंज किया है. उन्होंने कहा, इस चुनाव में बसपा की एक भी सीट आती हुई नहीं दिख रही है. इस कारण इतना बड़ा बदलाव किया है. बाजी बसपा के हाथ से निकल चुकी है. अखिलेश यादव ने लिखा कि बसपा ने अपने संगठन में बड़े बदलाव का जो भी कदम उठाया है, वो उनकी पार्टी का आंतरिक विषय है, लेकिन उन्होंने निशाना जरूर साध दिया.

फिर इधर इसी बीच मायावती ने भी सपा पर निशाना साधने में कोताही नहीं बरती. मायावती ने भी सोशल मीडिया पर लिखे अपने बयान में सपा का चाल, चरित्र और चेहरा बता दिया. बसपा सुप्रीमो मायावती ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जोरदार पलटवार किया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि बसपा में क्या कुछ चल रहा है, इस पर घोर दलित-विरोधी सपा अगर कोई टिप्पणी और चिंता नहीं करे तो बेहतर है.

'सपा का चाल, चरित्र व चेहरा'
मायावती ने यह भी कहा कि सपा नेतृत्व को चुनाव में उतारे गए उनके अपने परिवार और उनके यादव समाज के प्रत्याशियों का क्या हाल है, इसकी केवल चिंता करें क्योंकि उन सबका हाल बेहाल है. मायावती ने आगे लिखा कि सपा का चाल, चरित्र व चेहरा, हमेशा की तरह आज भी, जबरदस्त दलित, अति-पिछड़ा व संविधान में इनको दिए गए आरक्षण आदि के अधिकारों की विरोधी पार्टी का है. प्रमोशन में आरक्षण को खत्म करना तथा इस संबंध में बिल को संसद में फाड़ना आदि इनके ऐसे कार्य हैं, जिसे माफ करना मुश्किल है. 

 इतिहास में काले कारनामे..
उन्होंने आगे लिखा कि बसपा सरकार की ओर से बहुजन समाज में जन्मे महान संतों, गुरुओं और महापुरुषों के आदर-सम्मान में उनके नाम पर यूपी में बनाए गए जिलों, पार्कों, विश्वविद्यालयों आदि के नाम को जातिवादी सोच के कारण बदलना सपा सरकार के ऐसे कृत्य हैं, जो इतिहास में काले कारनामे के रूप में दर्ज हैं.

क्या कहा था अखिलेश ने.. 
इससे पहले अखिलेश ने बसपा पर निशाना साधते हुए लिखा था कि बसपा में बदलाव का असली कारण ये है कि बसपा की एक भी सीट आती हुई नहीं दिख रही है क्योंकि बसपा के अधिकांश परंपरागत समर्थक भी इस बार संविधान और आरक्षण को बचाने के लिए इंडिया गठबंधन को ही वोट दे रहे हैं. इस बात को बसपा अपने संगठन की विफलता के रूप में ले रही है. इसलिए उनका शीर्ष नेतृत्व संगठन में इतना बड़ा फेर-बदल कर रहा है लेकिन अब बाज़ी बसपा के हाथ से निकल चुकी है.

अखिलेश ने यह भी लिखा कि सच तो ये है कि जब बसपा का प्रभाव क्षेत्र होते हुए भी पिछले तीन चरणों में उनकी एक भी सीट नहीं आ रही है तो फिर बाकी के चार चरणों में भी कोई संभावना बचती नहीं है. ऐसे में हम सभी वोटरों से अपील करते हैं कि आप अपना वोट खराब न करें और जो बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर के संविधान को बचाने के लिए सामने से लड़ रहे हैं, इंडिया गठबंधन के उन प्रत्याशियों को वोट देकर जिताएं और संविधान के संग, आरक्षण भी बचाएं.

हटाए गए थे आकाश आनंद.. 
बता दें कि बसपा सुप्रीमो ने मंगलवार को एक्स पर बयान जारी कर उनको नेशनल कोऑर्डिनेटर के पद और अपने उत्तराधिकारी की जिम्मेदारी से हटाने का ऐलान किया. हालांकि उन्होंने आकाश आनंद के पिता और अपने भाई आनंद कुमार को पार्टी के हित में पहले की तरह अपनी जिम्मेदारी निभाते रहने की बात भी कही. उन्होंने कहा कि बसपा का नेतृत्व पार्टी व मूवमेंट के हित में एवं डॉ. आंबेडकर के कारवां को आगे बढ़ाने में हर प्रकार का त्याग व कुर्बानी देने से पीछे हटने वाला नहीं है.

Trending news