Today Weather Update: MP और छत्तीसगढ़ में बारिश को लेकर अलर्ट! जानिए अपने शहर का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2225218

Today Weather Update: MP और छत्तीसगढ़ में बारिश को लेकर अलर्ट! जानिए अपने शहर का हाल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में बताया कि आने वाले कुछ दिनों में कई जिलों में बारिश की संभावना है. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम.

 

Today Weather Update: MP और छत्तीसगढ़ में बारिश को लेकर अलर्ट! जानिए अपने शहर का हाल

Weather Update Today: अप्रैल की भीषण गर्मी में भी बारिश का दौर जारी है. इस बार बिगड़ते मौसम के कारण बारिश और तूफान का दौर देखने को मिला. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक रविवार को मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है. वहीं कई इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं. इससे वातावरण में नमी बरकरार रहने की संभावना है.

मध्यप्रदेश में कैसा रहेगा मौसम
मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में शनिवार को कई जगहों पर बारिश हुई. बैतूल और बुरहानपुर में आंधी और बारिश के साथ ओले भी गिरे.वहीं आज यानी रविवार को मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश की संभावना जताई है. बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन के कारण प्रदेश में मौसम बदला है. रविवार को भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट है.

इन जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक  नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है. छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं रीवा, शहडोल, इंदौर, उज्जैन संभाग के जिलों के अलावा ग्वालियर और चंबल संभाग के पश्चिमी हिस्सों में आंशिक रुप से बादल छाए रह सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, पढ़ें अपना राशिफल

 

छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम ?
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी मौसम विभाग ने बारिश होने की संभावना जताई है.कल कुछ जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. प्रदेश में सबसे अधिक अधिकतम तापमान तिल्दा में दर्ज किया गया. वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान अंबिकापुर में 19.1 डिग्री सेल्सियस रहा. रविवार को भी मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है. बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. राजधानी रायपुर के कई हिस्सों में बादल छाये रहने की संभावना है.

Trending news