Madhavi Raje Scindia: राजमाता की विदाई आज, अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा पार्थिव शरीर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2250018

Madhavi Raje Scindia: राजमाता की विदाई आज, अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा पार्थिव शरीर

Madhavi Raje Scindia: आज ग्वालियर में माधवी राजे सिंधिया का अंतिम संस्कार किया जाएगा. अंतिम संस्कार से पहले उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. इसका शेड्यूल जारी किया गया है. 

Madhavi Raje Scindia: राजमाता की विदाई आज, अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा पार्थिव शरीर

Madhavi Raje Scindia:  कल यानि की 15 मई को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की माता माधवी राजे सिंधिया का निधन हो गया. उनके निधन के बाद पूरे ग्वालियर सहित प्रदेश भर में शोक की लहर दौड़ गई. बता दें कि पिछले 3 महीने से राजमाता का दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज चल रहा था. आज माधवी राजे सिंधिया का ग्वालियर में अंतिम संस्कार किया जाएगा. अंतिम संस्कार से पहले उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. 

जारी हुआ शेड्यूल 
राजमाता माधवी राजे सिंधिया के अंतिम संस्कार को लेकर शेड्यूल भी जारी किया गया है. इसके अनुसार राजमाता माधवी राजे सिंधिया का पार्थिव शरीर कल सुबह 10:45 पर ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेगा. इसके बाद एयरपोर्ट से 11:45 पर रानी महल में पार्थिव शरीर को रखा जाएगा.12:30 से 2:30 तक 2 घंटे के लिए आम लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. 2:30 से 3:00 बजे तक अंतिम यात्रा की तैयारी की जाएगी.

मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि राजमाता के अंतिम संस्कार में तीन राज्यों के मुख्यमंत्री सहित कई राज परिवारों के सदस्य और कई वीआईपी आएंगे. अंतिम संस्कार स्थल छतरी परिसर पर 150 वीआईपी की व्यवस्था 20 हज़ार कुर्सियां लगाई गई हैं. सिंधिया परिवार दो चार्टर प्लेन से ग्वालियर एयरपोर्ट पर लैंड करेगा. उसके साथ कई vip दिल्ली से ग्वालियर आने वाले इंडिगो की फ्लाइट से भी आएंगे.  अंतिम संस्कार कटोरा ताल, थीम रोड स्थित छतरी परिसर में शाम 5:00 बजे किया जाएगा. 

बनाया गया चबूतरा
राजमाता माधवी राजे सिंधिया का अंतिम संस्कार ग्वालियर में किया जाएगा. बता दें कि ग्वालियर के कटोरा ताल के सामने है सिंधिया राजवंश का समाधि परिसर है, यही पर माधवी राजे का भी अंतिम संस्कार होगा. बताया जा रहा है कि पति स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की छतरी से 50 मीटर की दूरी पर ही उन्हें मुखाग्नि दी जाएगी, जिसके लिए चबूतरा भी बनाया गया है. यही पर उनकी छतरी भी बनाई जाएगी. यह जानकारी सिंधिया परिवार के करीबी अमर कुटे ने दी है.

माधवी राजे सिंधिया की तबियत लंबे समय से खराब थी, दिल्ली के एम्स में उनका इलाज पिछले तीन महीने से चल रहा था. बीते कुछ दिनों से वह वेंटिलेटर पर थी. बताया जा रहा है कि वह निमोनिया के साथ सेप्सिस पीड़ित थी

Trending news