MP News: जबलपुर कबाड़ विस्फोट केस में NIA की जांच शुरू, दो आरोपी गिरफ्तार, फरार मालिक की तलाश जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2225117

MP News: जबलपुर कबाड़ विस्फोट केस में NIA की जांच शुरू, दो आरोपी गिरफ्तार, फरार मालिक की तलाश जारी

Jabalpur News: हाल ही में जबलपुर के कबाड़ गोदाम में हुए ब्लास्ट केस में जांच तेज हो गई है. इस केस की जांच में NSG और NIA  की टीम जुट गई है.  अब तक इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, हादसे के बाद से फरार गोदाम मालिक की तलाश की जा रही है.

MP News: जबलपुर कबाड़ विस्फोट केस में NIA की जांच शुरू, दो आरोपी गिरफ्तार, फरार मालिक की तलाश जारी

Jabalpur Scrap Warehouse Blast: दो दिन पहले जबलपुर के खजरी-खिरिया बाइपास स्थित कबाड़ गोदाम विस्फोट मामले में NSG और NIA की टीम जांच में जुट गई है.  NSG और NIA की जबलपुर पहुंची और जांच तेज की. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि मुख्य आरोपी गोदाम के मालिक शमीम की तलाश की जा रही है. वह ब्लास्ट के बाद से ही फरार है. गुरुवार को हुए इस हादसे में दो लोगों की मौत हुई थी, जबकि गोदाम में 4 फुट चौड़ा और गहरा गड्ढा भी हो गया था.

कबाड़ गोदाम में ब्लास्ट
गुरुवार को खजरी-खिरिया बाइपास स्थित कबाड़ गोदाम में जोरदार ब्लास्ट हुआ था. इस ब्लास्ट में दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 6 लोग घायल हुए. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपी फहीम और सुल्तान को गिरफ्तार किया है, जबकि गोदाम का मालिक शमीम हादसे के बाद से ही फरार है. पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है. 

हाई लेवल जांच शुरू 
अब इस मामले में हाई लेवल जांच शुरू हो गई है. मामले की जांच के लिए NSG और NIA की टीम जबलपुर पहुंच गई है. टीम के अधिकारकी इस मामले की जांच कर रहे हैं. NSG की बम विंग जांच में जुटी हुई है. बता दें कि पुलिस को जांच के दौरान गोदाम से आर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया में निर्मित मोर्टार और बमों के खोल मिले थे. साथ ही ऑक्सीजन और LPG सिलेंडर भी मिले थे. 

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश नहीं है भारत का सबसे साफ-सुथरा राज्य, जानें नाम

इस मामले में जानकारी देते हुए एडिशनल एसपी सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि अब तक विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल सकता है. कबाड़ गोदाम के मालिक शमीम मंसूरी आदतन अपराधी है. उस पर कई मामले दर्ज हैं. गोदाम में विस्फोट के बाद से ही वह फरार है. पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है. 

गोदाम सील
घटना के बाद पुलिस ने गोदाम को सील कर दिया है. अब NSG और NIA की टीम हादसे के मुख्य कारण का पता लगाने में जुटी हुई है. अब गोदाम में सिर्फ NSG और NIA की टीम के अधिकारी ही जांच के लिए प्रवेश कर सकते हैं.

इनपुट- जबलपुर से अजय दुबे की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें-  Swapna Shastra: सपने में इन 7 चीजों का दिखना देता है जल्द अमीर बनने का संकेत! क्या आपने भी देखा है?

Trending news