दिल्ली शराब घोटाला: केजरीवाल और कविता के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करेगी ED
Advertisement
trendingNow12240344

दिल्ली शराब घोटाला: केजरीवाल और कविता के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करेगी ED

Breaking News Live Updates 9 May: मालदीव के विदेश मंत्री मूसा ज़मीर आज भारत दौरे पर हैं. मूसा जमीर द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर से चर्चा करेंगे. वहीं PTI 9 मई को देशभर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेगी. देश दुनिया की तमाम खबरों को जानने के लिए आप चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ...

दिल्ली शराब घोटाला: केजरीवाल और कविता के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करेगी ED
LIVE Blog

News Brief: एक महिला के अपहरण के मामले में जेडी (एस) MLA रेवन्ना की सत्र अदालत के समक्ष जमानत याचिका गुरुवार के लिए दायर की गई है. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा है कि महिलाओं के उत्पीड़न के मामले में वे राजभवन की सीसीटीवी फुटेज 100 लोगों को दिखाने को तैयार हैं. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा है कि वे CCTV कैमरे की रिकॉर्डिंग कोलकाता पुलिस और ममता बनर्जी को नहीं दिखाएंगे. लड़कियों को अपनी यौन इच्छाओं पर नियंत्रण रखने की सलाह देने वाले कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले से जुड़े मामले पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. SC ने टिप्पणियों पर स्वत: संज्ञान लिया था. हालांकि पश्चिम बंगाल सरकार ने भी कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील दायर की थी. 

AAP नेता सत्येन्द्र जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की सुनवाई राउज एवेन्यू कोर्ट में होगी. अतीक-अशरफ हत्याकांड की जांच के लिए बहन आयशा नूरी और वकील विशाल तिवारी की याचिका पर SC सुनवाई करेगा. हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे अंडरवर्ल्ड डॉन अरुण गवली की रिहाई की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा.

09 May 2024
21:20 PM

कोटा: फंदा लगाकर स्टूडेंट ने किया सुसाइड 

- मृतक सुभाष गंगापुर सिटी हाल रोजड़ी का था निवासी छात्र ने सुसाइड नोट में लिखा.. पापा के थानेदार बनने का सपना नही कर सका साकार आरकेपुरम थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी.

21:10 PM

पटाखा कारखाने में विस्फोट से मरने वालों का आंकड़ा आठ

- तमिलनाडु के शिवकाशी में पटाखा कारखाने में विस्फोट से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर आठ हुआ विरुधुनगर (तमिलनाडु), नौ मई (भाषा) शिवकाशी में बृहस्पतिवार को एक पटाखा कारखाने में आग लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए जिला अधिकारियों को घायलों को उचित चिकित्सा देखभाल प्रदान करने और लोगों की जान बचाने का निर्देश दिया. पुलिस ने कहा कि विरुधुनगर जिले के शिवकाशी के पास सेंगमालापट्टी में पटाखा कारखाने में हुई दुर्घटना में पांच महिलाओं और तीन पुरुषों समेत आठ लोगों की मौत हो गई. 

20:03 PM

वैजयंतीमाला, चिरंजीवी समेत अन्य प्रतिष्ठित व्यक्तियों को पद्म पुरस्कार 

- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुजरे जमाने की अभिनेत्री वैजयंतीमाला बाली, तेलुगू अभिनेता कोनिडेला चिरंजीवी, उच्चतम न्यायालय की पहली महिला न्यायाधीश (दिवंगत) एम फातिमा बीवी और ‘‘बॉम्बे समाचार’’ के मालिक एच. एन. कामा समेत अन्य प्रतिष्ठित व्यक्तियों को बृहस्पतिवार को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया. राष्ट्रपति भवन में आयोजित नागरिक अलंकरण समारोह में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ओ. राजगोपाल, लद्दाख के दिवंगत आध्यात्मिक नेता तोगदान रिनपोचे तथा तमिल अभिनेता दिवंगत ‘‘कैप्टन’’ विजयकांत (दोनों मरणोपरांत), गुजराती समाचार पत्र ‘‘जन्मभूमि’’ के समूह संपादक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कुंदन व्यास को भी पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

- वैजयंतीमाला (90) और चिरंजीवी (68) को पद्म विभूषण से नवाजा गया, वहीं बीवी, कामा, राजगोपाल, विजयकांत, रिनपोचे और व्यास को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया. बीवी, विजयकांत और रिनपोचे के परिवार के सदस्यों ने पुरस्कार प्राप्त किए. इस अवसर पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह उपस्थित थे. देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मानों में से पद्म पुरस्कार तीन श्रेणियों- पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्म श्री में प्रदान किए जाते हैं. पुरस्कारों की घोषणा हर साल गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर की जाती है.

- 2024 के लिए, राष्ट्रपति ने 132 पद्म पुरस्कार प्रदान करने की मंजूरी दी थी, जिसमें दो युगल मामले (पुरस्कार को एक के रूप में गिना जाता है) शामिल हैं. इस सूची में पांच पद्म विभूषण, 17 पद्म भूषण और 110 पद्म श्री पुरस्कार शामिल हैं. आधे से अधिक पुरस्कार विजेताओं को 22 अप्रैल को सम्मानित किया गया था, शेष को बृहस्पतिवार को सम्मान से नवाजा गया.

14:30 PM

PUNJAB NEWS: पंजाब में एनकाउंटर

मुख्यमंत्री भगवंत मान गैंगस्टर पर सख़्त रुख अपना रहे हैं. उन्होंने कानून व्यवस्था सुधारने का वादा किया था. उसकी वो मॉनिटरिंग करके रहते हैं. इस बीच मोहाली पुलिस ने किया बड़ा एनकाउंटर. मोहाली के मुल्लांपुर मे किया गया एनकाउंटर. दो शूटर के पैर में लगी गोली. बाउंसर के क़त्ल मामले में थे भगौड़े.

14:16 PM

Muslim Population row: मुस्लिमों की आबादी बढ़ने और हिंदुओं की घटने का आंकड़ा

बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, 'जनसंख्या का लगातार बढ़ाना एक समस्या है इनकी संख्या तीन तरह से बढ़ेगी. नंबर एक घुसपैठ, नंबर दो जनसंख्या से, और नंबर तीन धर्मातरंण से. राजनैतिक लाभ लेने के लिए इस पर कांग्रेस की गिद्ध जैसी नजर है. कांग्रेस एक खतरनाक खेल खेल रही है.'

14:07 PM

Delhi liquor scam : दिल्ली शराब घोटाला मामला

दिल्ली शराब घोटाले में चार्जशीट कल. केजरीवाल पर सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करेगी ED. सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करेगी ED. के कविता को लेकर भी चार्जशीट दाखिल 

13:55 PM

Haryana Govt crisis: हरियाणा सरकार में संकट

हरियाणा की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर. पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को लिखा पत्र. दुष्यंत चौटाला ने राज्यपाल से विधानसभा का सत्र बुलाकर फ्लोर टेस्ट की मांग की है. दुष्यंत चौटाला ने पत्र में लिखा दो विधायकों की स्थिति के बाद सदन की संख्या 88 है. दुष्यंत चौटाला ने पत्र में लिखा है बीजेपी के पास 40 विधायक हैं कांग्रेस के पास 30 ,जेजेपी के 10, निर्दलीय 6 हलोपा और इनेलो के पास 1-1 MLA है. दुष्यंत चौटाला ने लिखा 3 निर्दलीय विधायकों ने सरकार से समर्थन वापिस लिया है. इसलिए सरकार अल्पमत में है राज्यपाल सत्र बुलाकर फ्लोर टेस्ट का निर्देश दें‌.

13:34 PM

MP Rape case: शहडोल में एक्शन

एमपी के शहडोल में नाबालिग से गैंगरेप के मामले में आरोपियों के घर पर बुलडोजर से एक्शन हुआ है. 6 मई को ये खौफनाक वारदात हुई थी. मध्य प्रदेश के शहडोल से प्रशासन की बड़ी कार्रवाई सामने आई है. यहां पर नाबालिग से हुए गैंगरेप केस में पुलिस ने सख्त एक्शन लिया है. पांच आरोपियों के घर पर बुलडोजर कार्रवाई की जा रही है. सबसे पहले आरोपी ऐश्वर्य के घर पर बुलडोजर चलाया गया. जानकारी के मुताबिक आरोपियों पर कई और गंभीर मामलों में भी केस दर्ज हैं.

13:16 PM

West bengal rajbhawan cctv : 100 लोगों ने देखी फुटेज

छेड़छाड़ मामला : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने राजभवन परिसर के दो मई के सीसीटीवी फुटेज करीब 100 लोगों को दिखाए.

13:10 PM

लव- लैंड के बाद अब हो रहा वोट जिहाद: गिरिराज

बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि देश में तुष्टिकरण की राजनीति के तहत पहले लव जिहाद और लैंड जिहाद किया गया अब वोट जिहाद हो रहा है. बिहार के बेगूसराय में गिरिराज सिंह ने कहा, 'मुसलमानों की आबादी बढ़ना खतरनाक है. ये भारत को इस्लामिक स्टेट बनाने की तैयारी है. कुछ लोग इस काम में जुटे हैं.'

12:58 PM

Russia Victory Day Pared: रूस में विक्ट्री डे परेड

रूस में आज मॉस्को के रेड स्क्वायर पर विक्ट्री डे परेड निकाली जा रही है. इस परेड के जरिए रूस, द्वितीय विश्व युद्ध में जीत के जश्न को हर साल मनाता है. 9 मई 1945 को दूसरे विश्वयुद्ध की समाप्ति का ऐलान किया गया था. तब जर्मनी की सेना ने सरेंडर किया था और रूस को जीत मिली थी. 24 जून 1945 को पहली बार विक्ट्री डे परेड का आयोजन किया गया था. तब से आज तक रूस विक्ट्री डे परेड के जरिए दुनिया के सामने अपनी पावर का प्रदर्शन करता है.  7 मई को पुतिन ने पांचवीं बार शपथ ली थी. ऐसे में इस परेड में पुतिन दिखाएंगे 'पावर शो'. वहां पर एटमी मिसाइलों और टैंक का प्रदर्शन होगा. इस मौके पर प्रेसिडेंट पुतिन कुछ बड़ा ऐलान भी कर सकते हैं.

12:44 PM

Himanshu Bhau threat: हिमांशू भाऊ ने मांगी फिरौती

पुर्तगाल से गैंगस्टर हिमांशु भाऊ ने एक और लग्जरी कार डीलर से 5 करोड़ एक्सटॉर्शन मनी मांगी। वेस्ट दिल्ली के एक और लग्जरी कार डीलर को गैंगस्टर हिमांशु भाऊ ने धमकी दी। गैंगस्टर ने मंगलवार के दिन कॉल कर car street नाम के शोरूम मालिक को दी धमकी । सूत्रों के मुताबिक कार डीलर से 5 करोड़ की एक्सटॉर्शन मनी मांगी, Car street शोरूम वेस्ट दिल्ली के नारायण इलाके में है। Car street का मालिक सेकंड हैंड लग्जरी गाडियो का सेल परचेस का काम करते है। एक्सटॉर्शन नही देने पर कहा जैसे Fusion Cars के मालिक के शोरूम पर फायरिंग की है। वैसे तेरे शोरूम पर फायरिंग करेंगे। 22 साल का गैंगस्टर हिमांशु भाऊ पुर्तगाल में छिपा हुआ है सोमवार के दिन Fusion Cars शोरूम पर हिमांशु भाऊ के शूटरों ने 15 से ज्यादा राउंड फायर किए थे और शोरूम मालिक से 5 करोड़ एक्सटॉर्शन मनी मांगी थी.

12:24 PM

Lucknow murder: लखनऊ में हत्या

लखनऊ ब्रेकिंग न्यूज़ - अवैध सम्बन्धों मे रोड़ा बन रहे युवक की हत्या. पत्नी ने अपने प्रेमी और उसके दोस्त के साथ मिलकर की हत्या. 35 वर्षीय प्रदीप रैदास की घर मे कुल्हाड़ी से गर्दन काट कर हत्या. रेखा ने अपने ही पति प्रदीप की घर मे की अपने प्रेमी के साथ मिलकर की हत्या. गांव के ही रहने वाले सोनू पाल और राजू रैदास के साथ कुल्हाड़ी से गर्दन काट कर हत्या. कलयुगी पत्नी रेखा ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर की निर्मम हत्या. पुलिस ने पत्नी रेखा समेत सोनू पाल और राजू रैदास को किया गिरफ्तार. मलिहाबाद थाना क्षेत्र के कुशभरी गांव की घटना. रात 3:30 बजे पीसी कर के घटना का खुलासा करेंगे डीसीपी पश्चिम.

12:10 PM

Air India Update: एयर इंडिया एक्सप्रेस अपडेट

एयर इंडिया करेगा 20 रूट्स पर एयर इंडिया एक्सप्रेस की मदद. AI Express ने 74 उड़ानें रद्द की. ताकि ऑपरेशन सुचारू रहे, ताकि फ्लाइट डिले और कैंसिलेशन दोनों कम हो. 292 रूट्स पर विमान का परिचालन करेगी कंपनी.

11:58 AM

Umesh Pal murder case: उमेश पाल मर्डर मामला

उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी अतीक के बेटे का बयान दर्ज.. उमर ने किए कई सनसनीखेज खुलासे..  कहा- उमेश पाल की वजह से हो रहा था नुकसान

11:40 AM

Rajasthan Police : राजस्थान पुलिस की लापरवाही

राजस्थान के आमेर से खबर है. जहां आमेर थाना क्षेत्र में अपराध बढ रहे हैं. पुलिस की लापरवाही का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सूचना देने के 2 घंटे बाद भी बिना महिला पुलिसकर्मी के पहुंचने पर लोगों में रोष है. आरोपी महिला मौके से हुई फरार. पुलिस लोगों के सवालों से घिरी. 2 दिन पहले हुई घटना में पुलिस की लापरवाही पर सवाल खडे हो रहे हैं. नारदपुरा जेडीए कॉलोनी में महिला ने युवक पर हमला किया था. वहीं नटाटा गांव में बुर्जुग के कानों से सोने की बालियां लूटी हुई हैं. वो चोर भी पकड से दूर हैं. वहीं शिव विलास होटल में पत्रकारों से मारपीट पर भी आमेर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है. क्षेत्र में हाहाकार मचा है और पुलिस पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं.

11:00 AM

muslim population row: मुस्लिम आबादी बढ़ने पर विहिप का बयान

आजादी के बाद हिंदू आबादी घटी और मुस्लिम आबादी बढ़ी है. इस डाटा के आने के बाद विहिप नेता सुरेंद्र जैन ने कहा है कि बढ़ती जनसंख्या को मुस्लिम समुदाय जिहाद के तौर पर देखता है. राजनीति छोडकर राष्ट्रहित में सोचने का समय आ गया है. ये बढती हुई आबादी राष्ट्रहित में बिल्कुल नहीं है. 

10:26 AM

Bareilly news: बरेली ब्रेकिंग न्यूज़

बरेली में छात्रा की हत्या का आरोपी गिरफ्तार. एसएसपी, सुशील चंद्र भान की सख्ती के बाद आरोपी फहाद को किया गिरफ्तार. दो दिन पहले आरोपी को छात्रा से बातचीत करते हुए पब्लिक ने पकड़ा था. SSP की सख्ती के बाद हुई कार्यवाही. इस मामले में लापरवाह पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी होगी कड़ी कार्यवाही. फतेगंज पूर्वी थाना क्षेत्र से हुई आरोपी दरिंदे की गिरफ्तारी. कुछ देर बाद पुलिस करेगी इस मामले का खुलासा.

10:02 AM

Robert Vadra on Sam Pitroda Racist remark: सैम पित्रोदा के बयान पर बवाल जारी

 

सैम पित्रोदा के बयान पर मचे बवाल पर सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'मैं उनके बयान से बिल्कुल भी सहमत नहीं हूं. सैम ने जो भी कहा वो बकवास की है. वो इतने पढ़े लिखे होने के बावजूद इस तरह से कैसे बोल सकते हैं? जब कोई रिटार्यड हो जाता है तो उसको लगता है कि मेरा भी नाम आना चाहिए. लोगों के बीच जो सोच नहीं कांग्रेस की कुछ भी आप बोलते हो जब कांग्रेस आएगी तो में जरूर सक्रिय राजनीति में आउंगा. जरूर आउंगा मैं तैयार हूं. ऐसा कुछ भी नहीं है कि राहुल-प्रियंका में कोई इश्यू हो ऐसा हो ही नहीं सकता है. मैं अच्छे से जानता हूं मैं राजनीति में देश की सेवा करने के लिए आऊंगा कुछ समय बाद जरूर आऊंगा.'

09:40 AM

DUSHYANT CHAUTALA NEWS: हरियाणा पॉलिटिकल क्राइसिस

लोकसभा चुनावों से ठीक पहले बीजेपी से अलग हुई जजपा (JJP) नेता चौटाला के एक बयान से हरियाणा की बीजेपी (BJP) सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. दरअसल हाल ही में तीन निर्दलीय विधायकों ने नायब सैनी सरकार (Nayab Saini Government) से समर्थन वापस ले लिया है, जिसके बाद उनकी सरकार अल्पमत में आ गई है और सरकार गिरने का खतरा गहरा गया है. इस बीच JJP के दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस को बीजेपी की नायब सरकार गिराने का खुला ऑफर दिया है. चौटाला ने कहा है कि अगर कांग्रेस हरियाणा की बीजेपी सरकार गिराती है तो वो इस काम में बाहर से पूरा समर्थन देंगे. वहीं हरियाणा के राजनीतिक संकट पर जजपा नेता दुष्यंत चौटाला ने ये भी कहा, 'राज्यपाल के पास ये देखने के लिए शक्ति परीक्षण का आदेश देने की शक्ति है कि सरकार के पास ताकत है या नहीं और यदि उसके पास बहुमत नहीं है तो राज्य में तुरंत राष्ट्रपति शासन लागू करें.'

09:11 AM

Jaipur News: राजस्थान के सरकारी स्कूल की दुर्दशा

जयपुर में शिक्षा लेने के लिए बच्चे जान हथेली पर लेकर पढ़ने जाते हैं. मासूम बच्चे जान की बाजी लगाकर पढ़ाई करने को मजबूर हैं. उन्हें जर्जर छत के नीचे पढ़ाया जाता है. ऐसे में बच्चों में दहशत का माहौल है. दहशत के माहौल में बच्चे कैसे होंगे शिक्षित? डर के साए में शिक्षक कैसे देंगे शिक्षा? बगरू विधानसभा क्षेत्र के जगन्नाथपुरा का सरकारी स्कूल आखिर क्यों है अनदेखा? बारिश के मौसम में हमेशा बनी रहती है हादसे की आशंका. बारिश के दौरान कभी भी धराशाई हो सकती है जर्जर स्कूल की इमारत. इस मामले में स्कूल प्रशासन की ओर से विकास अधिकारियों और जिला कलेक्टर कार्यालय तक लेटर भिजवाये गए लेकिन किसी ने नही ली सुध. राजधानी जयपुर से सटे जगन्नाथपुर सरकारी स्कूल के इस मामले पर ज़ी न्यूज़ की टीम ठोस कार्रवाई करने के लिए सारा मामला सरकार के संज्ञान में लाई है.

08:32 AM

AHMEDABAD DARGAH Case: अहमदाबाद में सांप्रदायिक तनाव-मंदिर Vs मज़ार, बड़ी तकरार. 

अहमदाबाद में दो गुटों में टकराव से तनाव भरे हालात हैं. हालांकि स्थिति नियंत्रण में है. मंदिर-मज़ार की जमीन को लेकर विवाद हुआ है. शहर के पिराणा गांव में दो गुटों में टकराव हुआ. मंदिर-मज़ार के बीच दीवार को लेकर टकराव. तनाव को देखते हुए भारी पुलिसबल की तैनाती की है. अहमदाबाद के पिराणा गांव में मंदिर और मज़ार के बीच दीवार बनाई गई. मुस्लिम पक्ष की ओर से दीवार का विरोध किया जा रहा है. दावा है कि मंदिर की जमीन पर ही मज़ार है. ऐसे में दीवार बनाने को लेकर दोनों पक्षों में इतना तनाव बढ़ गया कि खून-खराबा हो गया. 

08:00 AM

Supreme Court On "Girls Should Control Sexual Urges" Order: लड़कियों को अपनी यौन इच्छाओं पर नियंत्रण रखने की सलाह

लड़कियों को अपनी यौन इच्छाओं पर नियंत्रण रखने की सलाह देने वाले कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले से जुड़े मामले पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणियों पर स्वत: संज्ञान लिया था. बाद में पश्चिम बंगाल सरकार ने भी कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील दायर की थी

 

07:45 AM

Hindu Population news: 65 साल में कितनी घटी हिंदुओं की आबादी?

भारत दुनिया में सबसे ज्‍यादा आबादी वाला देश है. भारत में पहली जनगणना 1951 में हुई थी. तब भारत की आबादी 36 करोड़ थी. 77 सालों में भारत में सभी प्रमुख धर्मों की आबादी बढ़ी है. लेकिन 65 साल में हिंदुओं की आबादी घटी है. 1950 से 2015 तक 65 सालों में बहुसंख्यक हिंदुओं की आबादी में बड़ी गिरावट दर्ज हुई. इस अवधि में देश की आबादी में हिंदुओं की हिस्सेदारी में 7.8 पर्सेंट की गिरावट आई है. स्टडी के मुताबिक एक तरफ भारत में हिंदुओं की हिस्सेदारी घट गई है तो वहीं अल्पसंख्यक मुस्लिमों, ईसाई, बौद्ध और सिखों की आबादी में इजाफा हुआ. हिंदुओं के अलावा जैन और पारसियों की भी आबादी में हिस्सेदारी इस अवधि में घटी है. इसी पीरियड में मुस्लिम आबादी 5 फीसदी बढ़ी तो ईसाइयों की हिस्सेदारी में 5.38% और सिखों की आबादी में 6.58% इजाफा हुआ. रिपोर्ट के मुताबिक 1950 में भारत की जनसंख्या में हिंदुओं की हिस्सेदारी 84% थी. अब देश की जनसंख्या में हिंदू 78% हैं. मुसलमान 65 साल पहले भारत की आबादी के 9.84% थे, जो बढ़कर 14.09% हो गए हैं.

07:25 AM

Hindu population shrunk, minorities' grew: हिंदुओं की आबादी घटी

भारत में 7.8 फीसदी घटी हिंदूओं की आबादी.. मुस्लिमों की आबादी में 43 प्रतिशत बढोत्तरी... प्रधानमंत्री आर्थिक सलाहकार परिषद की रिपोर्ट में दावा 

07:14 AM

West Bengal governor sexual harassment cctv footage: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल पर आरोप

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा है कि महिलाओं के उत्पीड़न के मामले में वे राजभवन की CCTV फुटेज 100 लोगों को दिखाने के लिए तैयार हैं. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा है कि वो राजभवन की CCTV कैमरे की रिकॉर्डिंग कोलकाता पुलिस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नहीं दिखाएंगे. राज्यपाल ने आरोपों के जवाब में 'सच के सामने' कैंपेन की बात कही है. राज्यपाल बोस ने पुलिस के आरोप को मनगढ़ंत बताते हुए लिखा कि पुलिस के खिलाफ सच के सामने कार्यक्रम शुरू किया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर लिखा जो लोग राजभवन में कार्यक्रम में शामिल होना चाहते हैं वे ईमेल या फोन पर अपनी रिक्वेस्ट भेज सकते हैं. इससे पहले 100 लोगों को गुरुवार सुबह राज्यपाल के घर के अंदर के फुटेज देखने की परमिशन दी जाएगी. गौरतलब है कि राजभवन में संविदा पर नियुक्त महिला कर्मचारी ने गवर्नर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कोलकाता पुलिस में FIR दर्ज कराई थी. कोलकाता पुलिस ने मामले की जांच के लिए SIT बना दी है. शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने राजभवन से सीसीटीवी फुटेज शेयर करने की अपील की थी. हालांकि, राज्यपाल ने अपने कर्मचारियों को इस केस में पुलिस के साथ सहयोग न करने कहा है.

07:00 AM

Air India Express mass sick leave Update - कई हड़ताली कर्मचारी टर्मिनेट

एयर इंडिया एक्सप्रेस के कई हड़ताली कर्मचारियों को टर्मिनेट किया गया. कंपनी ने उन्हें कार्टेल कर ऑपरेशन डिस्टर्ब करने और नियुक्ति शर्तों का उल्लंघन करने के लिए टर्मिनेट किया है. आज से फ्लाइट ऑपरेशन सुचारू रखने और कम से कम कैंसिलेशन के लिए कुछ उड़ानें रद्द रखने का फैसला हुआ है. सीईओ ने आज टाउन हॉल मीटिंग बुलाई है. सीईओ ने सभी कर्मचारियों को चिट्ठी लिख कर अपनी समस्याओं को खुलकर डिस्कस करने को कहा है. उन्होंने हड़ताली कर्मचारियों से Mass Sick Leave से वापस आने के लिए अपने फैसले पर पुनर्विचार करने और यात्रियों के पक्ष में फैसला लेने का आग्रह किया है. उन्होंने ये भी कहा कि मैनेजमेंट हर स्तर पर बातचीत के लिए तैयार.

Trending news