कम बजट में अगर घुमना चाहते हैं तो ये 3 जगह आपके लिए बेस्ट है
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2087981

कम बजट में अगर घुमना चाहते हैं तो ये 3 जगह आपके लिए बेस्ट है

Cheapest place in India: अक्सर आपने देखा होगा कि लोगों को घुमने का तो शौक रहता है लेकिन वो अधिक बजट के कारण कहीं जा नहीं पाते हैं. वहीं ऐसे लोग ज्यादा बजट होने के यात्रा के कारण यात्रा का आनंद नहीं ले पाते हैं. 

कम बजट में अगर घुमना चाहते हैं तो ये 3 जगह आपके लिए बेस्ट है

Cheapest City In India: अक्सर आपने देखा होगा कि लोगों को घुमने का तो शौक रहता है लेकिन वो अधिक बजट के कारण कहीं जा नहीं पाते हैं. वहीं ऐसे लोग ज्यादा बजट होने के यात्रा के कारण यात्रा का आनंद नहीं ले पाते हैं. लेकिन आज हम आपको बताएंगे की कैसे आप कम बजट में घुमने जा सकते हैं. इन जगहों पर आप 5000 तक के बजट में घुमने का प्लान कर सकते हैं. आइए जानते हैं. 

वृंदावन
वृंदावन मंदिरों और धार्मिक लोगों के लिए बेहद ही खुबसुरत जगह है. वहीं यहां पर कोई भी जा सकता है साथ ही आपको यहां जाकर शांती मीलेगी. आपको बता दं कि आप यहां रुकन के लिए बेहद ही कम किमत पर होटल ले सकते हैं. यहां पर एक दिन का किराया केवल 500 रुपये है. वहीं वृंदावन में खाना खाने के लिए भी कई बजट विकल्प उपलब्ध हैं. 

वाराणसी
आपने वाराणसी की सुंदरता कई फिल्मों में देखी होगी. वहीं यहां की गंगा आरती विश्व प्रशिद्ध है. इसको देखने के लिए लोग देश विदेश से आत हैं. वहीं यहां पहुंचने के लिए कई जगह से बस और ट्रेन की सेवा उपल्बद्ध है. यहां पर आपको रुकने के लिए कई विकल्प मिल जाएंगे. वाराणसी बेहद ज्यादा मंहगा शहर नहं है. यहां पर आपको खाने-पीने की भी दिक्कत नहीं होगी. वहीं वाराणसी में घुमने के लिए कई लाधन उपल्बज्झ हैं. 

ये भी पढ़ें- बारिश के साथ होगी फरवरी की शुरुआत, जानें कैसा रहेगा दिल्ली में 48 घंटे मौसम

हम्पी
आंध्र प्रदेश में बम्पी के बारे में शायद ही लोग जानते होंगे, लेकिन ये जगह इतना सुंदर है कि आप इसको बार-बार देखना चाहेंगे. यहां की सुंदरता और सादगी आपके दिल को छु लेगी. वहीं आप यहां के स्थानिय लोगों के साथ आप कई विदेशी पर्यटकों को भी आसानी से देख सकते हैं. यहां पर रुकने के लिए भी आपको खी बजट में होटल मिल जाएंगे.  वहीं यहां आपको खाने-पीने की भी किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होगी. 

Trending news