Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2218996
photoDetails0hindi

एक समय खत्म होने की कगार पर था सचिन का करियर, जानें महान खिलाड़ी के कमबैक की कहानी

भारतीय टीम के महान बल्लेबाजों में से एक बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहा है. लेकिन इस महान बल्लेबाज के करियर में एक समय ऐसा भी था, जब इस बल्लेबाज का करियर खत्म होने की कगार पर था, लेकिन क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने हार नहीं मानी और की शानदार वापसी 

1/5

भारतीय टीम के महान बल्लेबाज आज बुधवार के दिन 24 अप्रैल को अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं. जब कभी भी क्रिकेट में महान खिलाड़ियों की बात होगी उसमें सचिन तेंदुलकर का नाम जरूर लिया जाएगा. सचिन तेंदुलकर ने सिर्फ 16 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया और उसके बाद काफी दशकों तक क्रिकेट की पिच पर राज भी किया. 

 

2/5

सचिन तेंदुलकर के नाम क्रिकेट में कई ऐसे रिकार्डस है जिन्हें किसी भी बल्लेबाज के लिए तोड़ पाना काफी मुश्किल है, लेकिन एक समय ऐसा भी था. जब इंजरी की वजह से सचिन का करियर खत्म होने वाला था.

 

खत्म होने की कगार पर था करियर

3/5
खत्म होने की कगार पर था करियर

सचिन तेंदुलकर का इंजरी से नाता काफी पुराना रहा है. उन्हें अपने करियर में कई बार इंजरी हुई थी, जिसकी वजह से एक समय पर उनका करियर दाव पर लग गया था. सचिन तेंदुलकर ने साल 2004-06 के दौरान अपने सबसे मुश्किल समय से गुजर रहे थे. जब एल्बो इंजरी के कारण उनकी करियर लगभग खत्म होने की कगार पर आ गया था. इस इंजरी के कारण सचिन को बल्ला पकड़ने में काफी मुश्किल हो रही थी.

शानदार कमबैक

4/5
शानदार कमबैक

उस समय क्रिकेट फैंस को लग रहा था कि उनका करियर का अब एंड हो गया, लेकिन इस इंजरी के बाद लोगों ने एक नए सचिन तेंदुलकर को मैदान पर वापसी करते हुए देखा. इसके बाद उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए. चाहे वनडे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक हो या फिर इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 वां शतक हो. सचिन ने कई बड़े रिकॉर्डस बनाए, जिसके बाद फैंस ने उन्हें क्रिकेट का भगवान बना दिया. 

5/5

वहीं सचिन का अपनी टेनिस एल्बो की चोट पर मानना है कि वह काफी दुर्भाग्यशाली थे. उन्होंने कहा था कि अगर यह सीजन के अंत में हुआ होता तो उनके पास ठीक होने के लिए सिर्फ चार महीने का ही ब्रेक होता. सचिन के इस कमबैक को इतिहास का सबसे महान कमबैक भी कहा जाता है.