Haryana News: JJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, पूर्व CM मनोहर लाल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे देवेंद्र कादियान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2227833

Haryana News: JJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, पूर्व CM मनोहर लाल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे देवेंद्र कादियान

JJP Candidate  List: लोकसभा चुनाव के लिए जेजेपी ने सभी 10 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. लोकसभा चुनाव में जेजेपी की तरफ से विधायक, पूर्व विधायक, महिला, युवा, अनुभवी नेता सहित कई जाने-माने चेहरे दमखम दिखाएंगे.

Haryana News: JJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, पूर्व CM मनोहर लाल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे देवेंद्र कादियान

Haryana News: जननायक जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए हरियाणा में अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करते हुए बचे हुए पांच प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. सोमवार को जेजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला की स्वीकृति के बाद जेजेपी ने दूसरी लिस्ट जारी की.

लोकसभा संग करनाल विधानसभा का उम्मीदवार घोषित
जननायक जनता पार्टी ने अंबाला लोकसभा में डॉ. किरण पूनिया, कुरुक्षेत्र में पालाराम सैनी, करनाल में देवेंद्र कादियान, सोनीपत में भूपेंद्र मलिक और रोहतक में रविंद्र सांगवान को चुनावी मैदान मैदान में उतारा है. इसके साथ ही जेजेपी ने करनाल विधानसभा उपचुनाव के लिए राजेंद्र उर्फ रामा मदान को उम्मीदवार बनाया हैं. ऐसे में आइए अब जानते हैं इन प्रत्याशियों के बारे में.
 
अंबाला से उतरीं किरण पुनिया
अंबाला लोकसभा से जेजेपी उम्मीदवार डॉ. किरण पूनिया जेजेपी प्रदेश सचिव एवं पार्टी की प्रचार समिति सदस्य हैं. वो अंबाला डीएवी कॉलेज में हिंदी विषय की प्रोफेसर हैं. डॉ. किरण पूर्व मंत्री कृपाराम पूनिया की पुत्रवधू हैं. कुरुक्षेत्र लोकसभा के जेजेपी प्रत्याशी पालाराम सैनी पार्टी के  ULB सेल (शहरी स्थानिय निकाय) में प्रदेश उपाध्यक्ष हैं. पालाराम निजी स्कूल का संचालन भी करते हैं.
 
जेजेपी के हैं प्रदेश उपाध्यक्ष
जेजेपी के करनाल लोकसभा से उम्मीदवार देवेंद्र कादियान जेजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं. वो वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में पानीपत ग्रामीण से जेजेपी के उम्मीदवार थे. इनके पिता स्वर्गीय सतबीर कादियान 1987, 1991 और 2000 में नौल्था सीट से विधायक बने, जिसकी जगह परिसीमन में पानीपत ग्रामीण सीट बनी. सतबीर कादियान 2000 में विधानसभा अध्यक्ष भी रहे. देवेंद्र कादियान की मां बिमला कादियान ने भी पानीपत ग्रामीण सीट से 2009 में विधानसभा चुनाव लड़ा था.

ये भी पढ़ें: मनोहर लाल का 'डैमेज कंट्रोल', बिश्नोई परिवार की तारीफ, बोले- भजनलाल के साथ हुआ धोखा

पूर्व विधानसभा प्रत्याशी
सोनीपत से जेजेपी प्रत्याशी भूपेंद्र मलिक जेजेपी के राष्ट्रीय सचिव हैं. बरोदा से जेजेपी के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी रहे हैं. वो मलिक गोत्र के बड़े गांव भैंसवाल कलां के निवासी हैं और गोहाना मार्किट कमेटी पूर्व चेयरमैन भी रहे हैं. भूपेंद्र मलिक के पास लंबे समय संगठन में विभिन्न पदों पर कार्य करने का अनुभव भी है. रोहतक लोकसभा से जेजेपी उम्मीदवार रविंद्र सांगवान जेजेपी के युवा प्रदेश अध्यक्ष हैं. रविंद्र सांगवान ने साल 2006 में सक्रिय राजनीति में प्रवेश किया था. युवाओं से जुड़े रहने वाले रविंद्र सांगवान युवा हलका प्रधान, युवा जिला अध्यक्ष, युवा प्रदेश महासचिव जैसे विभिन्न पदों के अनुभव के साथ शुरू से जेजेपी युवा प्रकोष्ठ की कमान संभाल रहे हैं.
 
10 लोकसभा सीटों पर उतारे प्रत्याशी
लोकसभा चुनाव के लिए जेजेपी ने सभी 10 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. लोकसभा चुनाव में जेजेपी की तरफ से विधायक, पूर्व विधायक, महिला, युवा, अनुभवी नेता सहित कई जाने-माने चेहरे दमखम दिखाएंगे. इससे पहले जेजेपी की प्रथम सूची में हिसार में विधायक नैना चौटाला, सिरसा में पूर्व विधायक रमेश खटक, भिवानी-महेंद्रगढ़ में पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह, गुड़गांव में मशहूर कलाकार राहुल यादव फाजिलपुरिया और फरीदाबाद में युवा नेता नलिन हुड्डा को लोकसभा चुनाव की टिकट दी थी.

Trending news