Vastu Tips 2024: नया साल आने से पहले घर की दूर करनी है दरिद्रता तो बाथरूम से हटा दें ये चीजें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2028086

Vastu Tips 2024: नया साल आने से पहले घर की दूर करनी है दरिद्रता तो बाथरूम से हटा दें ये चीजें

Vastu Tips 2024: बाथरूम में हमेशा भरी हुई बाल्टी रखने से घर में सकारात्मकता बनी रहती है और धन की स्थिरता बनी रहती है. खाली बाल्टी घर में दुर्भाग्य का कारण बन सकती है, इसलिए इसे बचाने के लिए हमेशा भरी बाल्टी रखें.

Vastu Tips 2024: नया साल आने से पहले घर की दूर करनी है दरिद्रता तो बाथरूम से हटा दें ये चीजें

Vastu Tips 2024: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की सकारात्मक ऊर्जा को बनाए रखने के लिए बाथरूम का महत्व है. यहां हम आपको उन उपायों के बारे में बताएंगे जो नए साल में आपके बाथरूम को सकारात्मक बना सकते हैं. आचार्य मदन मोहन से जानें ये सरल उपाय कौनसे है.

टूटा शीशा हटाएं
वास्तु शास्त्र के अनुसार टूटा हुआ शीशा घर में अशुभता ले कर आता है. बाथरूम में टूटा हुआ शीशा रखने से घर में वास्तुदोष बढ़ सकता है, इसलिए नए साल के आगमन से पहले इसे बाहर निकालें.

साफ-सुथरे चप्पलें रखें
बाथरूम में अलग से साफ-सुथरे चप्पलें रखने से आप नकारात्मक ऊर्जा को बाहर निकाल सकते हैं. टूटी हुई चप्पलें नहीं रखें और यह ध्यान दें कि वे अच्छी अवस्था में हों.

भरी बाल्टी रखें
बाथरूम में हमेशा भरी हुई बाल्टी रखने से घर में सकारात्मकता बनी रहती है और धन की स्थिरता बनी रहती है. खाली बाल्टी घर में दुर्भाग्य का कारण बन सकती है, इसलिए इसे बचाने के लिए हमेशा भरी बाल्टी रखें.

ठीक स्थिति में नल रखें
बाथरूम के नल को ठीक स्थिति में रखना चाहिए. यदि नल से पानी टपकता है, तो धन की स्थिति में दिक्कत हो सकती है. नल को तुरंत ठीक करें और सकारात्मकता को बनाए रखें.

कपड़े बाहर रखें
कपड़ों को बाथरूम में बाहर सुखा दें और सूर्य दोष से बचें. धोए गए कपड़ों को बाथरूम में देर तक न छोड़ें, इसे तुरंत बाहर रखें.

पौधे बाहर रखें
बाथरूम में पौधे रखने से बचें क्योंकि इससे उनका जल्दी खराब होने का खतरा होता है और घर में वास्तुदोष बढ़ सकता है.

ये सरल उपाय आपके बाथरूम को सकारात्मक ऊर्जा से भर सकते हैं और आपके घर को नए साल में सुख-समृद्धि से भर सकते हैं. ध्यान दें कि ये उपाय वास्तु शास्त्र पर आधारित हैं और इन्हें अपनाने से पहले विशेषज्ञ सलाह लेना उचित है.

Disclaimer: यह जानकारी केवल मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है और किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करती है. इसे अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

ये भी पढ़िए- Aaj ka Rashifal 25 December 2023 : आज सोमवार को इन चार राशियों पर बरसेगी शिवजी की कृपा, धन-दौलत में होगी वृद्धि

 

Trending news