Jac board 2023: रिजल्ट चेक करने के लिए नहीं जाना पड़ेगा साइबर कैफे, घर बैठे एक क्लिक में करें अपने परिणाम चेक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1704647

Jac board 2023: रिजल्ट चेक करने के लिए नहीं जाना पड़ेगा साइबर कैफे, घर बैठे एक क्लिक में करें अपने परिणाम चेक

Jharkhand board JAC Board 10th 12th Result 2023, jacresults.com: झारखंड बोर्ड के 10वीं व 12वीं के छात्रों का इंतजार बढ़ता जा रहा है. झारखंड बोर्ड की ओर से अभी तक किसी भी तारीख की घोषणा नहीं की गई है. 

Jac board 2023: रिजल्ट चेक करने के लिए नहीं जाना पड़ेगा साइबर कैफे, घर बैठे एक क्लिक में करें अपने परिणाम चेक

http://jharresults.nic.in/रांचीः Jharkhand board JAC Board 10th 12th Result 2023, jacresults.com: झारखंड बोर्ड के 10वीं व 12वीं के छात्रों का इंतजार बढ़ता जा रहा है. झारखंड बोर्ड की ओर से अभी तक किसी भी तारीख की घोषणा नहीं की गई है. जिसके वजह से 10वीं व 12वीं के छात्रों की नजरें झारखंड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर टिकी हुई है. हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मानें तो, झारखंड बोर्ड इस साल 23 मई यानी मंगलवार को परिणाम जारी कर सकता है. उम्‍मीदवार अपना बोर्ड रिजल्‍ट ऑफिशियल वेबसाइट jacresults.com पर चेक कर सकते हैं.

इन वेबसाइट्स पर एक क्लिक में कर सकते है रिजल्ट चेक
jac.jharkhand.gov.in
jac.nic.in
jacresults.com
jharresults.nic.in

ऑफिशियल वेबसाइट पर ऐसे करें रिजल्ट चेक
- सबसे पहले झारखंड बोर्ड की ऑफिशियल वाबसाइट jacresults.com पर जाएं.
- उसके बाद झारखंड बोर्ड रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.  
- नया पेज खुलने के बाद मांगी गई जानकारी जैसे अपना रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ डाल दें.
- इसके बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर सामने आ जाएगा. 
- अब आप अपना परिणाम देख सकते है और इसको आप भविष्य के लिए प्रिंट आउट निकाल कर भी रख सकते हैं.

वेबसाइट क्रैश होने पर इन 2 तरीकों से करें रिजल्ट चेक
वेबसाइट के क्रैश होने पर रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों के पास 2 तरीके होंगे. पहला तरीका होगा की आप थर्ड पार्टी वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक करें और दूसरा तरीका होगा कि आप SMS के जरिए अपना रिजल्ट चेक करें. 

SMS से ऐसे कर पाएंगे चेक
SMS से रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों के फोन में बैलेंस होना जरूरी है. बिना बैलेंस के आपका SMS सेंड ही नहीं हो पाएगा. झारखंड बोर्ड के 10वीं और 12वीं दोनों के छात्र ही SMS से परिणाम चेक करने की सुविधा का फायदा उठा सकते है. 

10वीं के छात्र ऐसे करें SMS से रिजल्ट चेक
SMS पर रिजल्ट पानें के लिए 10वीं के छात्र को सबसे पहले अपने फोन में मैसेज बॉक्स ओपन करना होगा. उसके बाद मैसेज में RESULT (स्पेस) JAC10 (स्पेस) RollCode (स्पेस) Roll Number टाइप करना होगा. उसके बाद उस मैसेज को 56263 नंबर पर भेजना होगा. इसके बाद आपका रिजल्ट आपको मैसेज में भेज दिया जाएगा.

12वीं के छात्र ऐसे करें SMS से रिजल्ट चेक
SMS पर रिजल्ट पानें के लिए 12वीं के छात्र को सबसे पहले अपने फोन में मैसेज बॉक्स ओपन करना होगा. उसके बाद मैसेज में RESULT (स्पेस) JAC11 (स्पेस) RollCode (स्पेस) Roll Number टाइप करना होगा. उसके बाद उस मैसेज को 56263 नंबर पर भेजना होगा. इसके बाद आपका रिजल्ट आपको मैसेज में भेज दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- JAC Board Result 2023: झारखंड बोर्ड की वेबसाइट क्रैश होने पर जानें कैसे चेक कर पाएंगे 10वीं व 12वीं के छात्र अपना रिजल्ट

Trending news