बिहार में लाखों की शराब डकारने के बाद अब एक चूहे ने रोक दी ट्रेन, घटना जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1734414

बिहार में लाखों की शराब डकारने के बाद अब एक चूहे ने रोक दी ट्रेन, घटना जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

भगवान गणेश की सवारी माने जाने वाले चूहे ने अब बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को रोक दिया. यकीन नहीं हुआ ना, लेकिन ये बात सच है. सिर्फ एक चूहे ने बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन को 20 मिनट तक रोककर रखा. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar News: बिहार के चूहे अपनी खास कारिस्तानी के लिए जाने जाते हैं. कभी ये सरकारी दफ्तरों से जरूरी फाइलें खा जाते हैं, तो कभी पुलिस कस्टडी में रखी शराब पी जाते हैं. इतना ही नहीं इन चूहों ने नदियों पर बने बांध को भी कुतर डाला था. भगवान गणेश की सवारी माने जाने वाले चूहे ने अब बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को रोक दिया. यकीन नहीं हुआ ना, लेकिन ये बात सच है. सिर्फ एक चूहे ने बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन को 20 मिनट तक रोककर रखा. 

ये मामला छपरा के दाउदपुर रेलवे स्टेशन के पास का है. रविवार को दरभंगा से नई दिल्ली जा रही बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब यात्रियों ने एक बोगी के नीचे से धुआं निकलता देखा. यात्रियों ने तुरंत ट्रेन के टीटीई को सूचित किया. टीटीई ने ड्राइवर और कंडक्टर को इसकी जानकारी दी. अनहोनी की आशंका को देखकर ट्रेन चालक ने सोनिया ढ़ाला के समीप ट्रेन को रोक दिया. 

ट्रेन रुकते ही कुछ यात्री तो बोगी से उतरकर नीचे खड़े हो गए. हालांकि, उसके बाद ट्रेन चालक, गार्ड और रेल पुलिस के जवानों ने उतरकर जांच-पड़ताल की तो सबकुछ सही सलामत पाया गया. गाड़ी के स्टॉफ ने बताया कि एक चूहे ने अंदर तार काट दी थी, जिसकी वजह से शॉर्ट शर्किट हो रहा था और धुआं निकल रहा था. टेक्निकल टीम ने इस कमी को दूर कर दिया है. इस घटना के चलते ट्रेन 20 मिनट तक खड़ी रही थी. 

ये भी पढ़ें- बिहार में 77 हजार से ज्यादा राशन कार्ड हुए रद्द, आप भी 30 जून तक कर लें ये काम

इससे पहले चूहे पुलिस कस्टडी में रखी 9 लाख लीटर शराब डकार गए थे. ये मामला 2017 में सामने आया था. दरअसल, शराबबंदी के बाद पुलिस ने कई बार शराब जब्त की थी और शराब अलग-अलग थाने में रखी गई थी. जांच के दौरान एसएसपी मनु महाराज को लगा कि जब्त शराब की मात्रा कम हो रही है तो उन्होंने एक थानेदार से पूछा कि शराब कम क्यों हो रही है? SSP के इस सवाल के बाद थानेदार ने जवाब दिया कि साहब वो तो चूहे पी जा रहे हैं. थानेदार के जवाब के बाद एसएसपी मनु महाराज ने जांच के आदेश दिए थे.

ये भी पढ़ें- पंजाब नेशनल बैंक का फर्जी अधिकारी गिरफ्तार, नौकरी व लोन दिलाने का देता था झांसा

सिर्फ बिहार के चूहे ही शराबी नहीं हैं, यूपी के चूहे भी कम पियक्कड़ नहीं हैं. झांसी में राजकीय रेलवे पुलिस थाना के मालखाने में रखी लगभग 1 लाख रुपए की शराब चूहे गटक चुके हैं. मामला तब सामने आया जब मालखाना खोला गया. मालखाने में रखी शराब के सारे डिब्बों को चूहों ने कुतर डाला था. पूरी शराब जमीन पर फैल गई थी. जीआरपी थाना प्रभारी ने एक लाख रुपये की शराब बताई थी. इसी तरह मथुरा में चूहे पुलिस मालखाने में रखा 581 किलो गांजा खा गए थे. ये ऐसे मामले हैं जो सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियों में रहे थे. 

Trending news