Bihar Board Result: बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2182268

Bihar Board Result: बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

Steps to Check Bihar Board 12th Result: 10वीं के रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com ओपन करें. फिर होम पेज ओपन होने के बाद 'बीएसईबी मैट्रिक रिजल्ट 2024' पर क्लिक करें. जैसे ही आप क्लिक करेंगे उसके तुरंत बाद एक नया पेज खुलेगा, यहां आपको अपना रोल नंबर और रोल कोड डालना होगा.

Bihar Board Result: बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

BSEB Class 10th Result Declared: बिहार बोर्ड ने कक्षा 10 के छात्रों का इंतजार खत्म कर दिया है और उनके परिणाम घोषित कर दिए हैं. छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर जाकर अपने रिजल्ट को ऑनलाइन देख सकते हैं.

परीक्षार्थी ऐसे चेक करें रिजल्ट(Steps to Check Bihar Board 12th Result)
10वीं के रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com ओपन करें. फिर होम पेज ओपन होने के बाद 'बीएसईबी मैट्रिक रिजल्ट 2024' पर क्लिक करें. जैसे ही आप क्लिक करेंगे उसके तुरंत बाद एक नया पेज खुलेगा, यहां आपको अपना रोल नंबर और रोल कोड डालना होगा. फिर 'सबमिट' पर क्लिक करें. अब आपका 10वीं का रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखेगा. आप अपनी मार्कशीट चेक और डाउनलोड कर सकते हैं.

Bihar Board Result 2024: स्टूडेंट्स कर सकते है पुस्तिका की रिचेकिंग
बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा का इंतजार आज खत्म हो गया है. रिजल्ट देखने के बाद बिहार बोर्ड के 10वीं के छात्र अपनी उत्तर पुस्तिकाओं की रीचेकिंग भी करा सकते हैं. इसके लिए उन्हें आवेदन करना होगा. उन स्टूडेंट्स को भी एक और मौका दिया जाएगा जो एक या दो विषयों में फेल होंगे और वे कंपार्टमेंट परीक्षा देने का अवसर पा सकते हैं.

BSEB Bihar Board Result 2024: 16 लाख परीक्षार्थियों ने दी थी परीक्षा
साल 2024 में एक फरवरी से 15 से 23 फरवरी तक बिहार बोर्ड ने मैट्रिक की परीक्षा आयोजित की थी. 10वीं के रजिस्ट्रेश के लिए कुल 16,94,781 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया था. साथ ही बता दें कि इसमें छात्र की संख्या 8,22,587 और छात्राओं की संख्या 8,72,194 थी.

ये भी पढ़िए- Bihar Board 10th Result Live: काउंटडाउन हुआ शुरू, आज जारी होगा बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट

Trending news