Lok Sabha Chunav 2024: राजद प्रखंड अध्यक्ष पर आचार संहिता उल्लंघन का केस, मीसा भारती के रोड शो से जुड़ा है मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2251054

Lok Sabha Chunav 2024: राजद प्रखंड अध्यक्ष पर आचार संहिता उल्लंघन का केस, मीसा भारती के रोड शो से जुड़ा है मामला

Bihar Politics: पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन की उम्मीदवार व राज्यसभा सांसद डॉ. मीसा भारती ने बीते दिनों मनेर में रोड शो करके लोगों से आशीर्वाद मांगा था. तब मीसा के इस रोड शो की हर तरफ चर्चा हो रही थी. दरअसल इस रोड शो में डांसर के ठुमकों से लेकर हाथी-घोड़ों की परेड तक शामिल थी.

राजद प्रखंड अध्यक्ष पर आचार संहिता उल्लंघन का केस

दानापुर: Bihar Politics: पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन की उम्मीदवार व राज्यसभा सांसद डॉ. मीसा भारती ने बीते दिनों मनेर में रोड शो करके लोगों से आशीर्वाद मांगा था. तब मीसा के इस रोड शो की हर तरफ चर्चा हो रही थी. दरअसल इस रोड शो में डांसर के ठुमकों से लेकर हाथी-घोड़ों की परेड तक शामिल थी. वहीं मीसा के इस रोड पर अब प्रशासन ने कार्रवाई की है. एसडीएम दानापुर प्रदीप कुमार सिंह के निर्देश पर मनेर और शाहपुर में राजद प्रत्याशी मीसा भारती के रोड शो के आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला आरजेडी के आयोजकों पर किया गया है. आरजेडी के मनेर प्रखंड अध्यक्ष दिलीप कुमार पर आचार संहिता उल्लंघन करने का मामला मनेर थाने में दर्ज किया गया है जबकि शाहपुर में बिना अनुमति के बिना राजद प्रत्याशी मीसा भारती का रोड शो करने को लेकर शाहपुर में मामला दर्ज किया गया है.

बता दे कि मीसा भारती के मनेर रोड शो के दौरान 7 घंटे तक रोड जाम कर डीजे बजाया गया था साथ ही हाथी घोड़ा ऊंट और लौंडा नाच कराया गया था. इस दौरान 7 घंटे तक राष्ट्रीय राजमार्ग 30 जम रहा. इसी को लेकर के एसडीओ के आदेश पर नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी मनेर द्वारा मनेर थाने में मामला दर्ज कराया गया है. आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने की बात बताई गई है. इसका जानकारी देते हुए दानापुर एसडीएम प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि राजद के रोड शो के दौरान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला राजद के प्रमोशन लेनेवाले और शपथ पत्र के अनुसार नहीं करने पर उल्लंघन का मामला मनेर और शाहपुर थाना में दर्ज किया गया है.

एसडीएम ने बताया कि जिसका नाम नहीं आया है. जांच के बाद उनका भी नाम जोड़ा जाएगा. गौरतलब है कि 2019 में मीसा भारती पर मनेर थाना के रामपुर में क्षमता से अधिक वाहन और लोगों को लाने पर आदर्श आचार संहिता का मामला दर्ज किया गया था. वहीं 2014 में लालू यादव पारेंर थाना के व्यार रैली के दौरान सभा स्थल पर घोड़ा दौड़ाने पर आदर्श आचार संहिता का मामला दर्ज किया गया था.

इनपुट- इश्तियाक खान

ये भी पढ़ें- RJD विधायक ने गाना गाकर PM मोदी पर कसा तंज, कहा- जो वादा किया वो पूरा नहीं हुआ

Trending news