Jehanabad News: अनुभव ने मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा, BPSC की 68वीं परीक्षा में बना सेकेंड टॉपर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2063038

Jehanabad News: अनुभव ने मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा, BPSC की 68वीं परीक्षा में बना सेकेंड टॉपर

Bihar news : पिता ने बताया कि अनुभव आईएएस बनना चाहता है. वही अनुभव की मां ने बताया कि अनुभव पढ़ाई के साथ साथ खेल में भी रुचि रखता है. बचपन में घर मे काफी नटखट किया करता था.

Jehanabad News: अनुभव ने मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा, BPSC की 68वीं परीक्षा में बना सेकेंड टॉपर

जहानाबाद : मन में कुछ कर गुजरने का जज्बा अगर हो तो कोई भी काम नामुमकिन नहीं होता. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है जहानाबाद के शिक्षक पुत्र अनुभव ने. बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित 68वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में अनुभव ने अपने पहले ही प्रयास में ना सिर्फ बीपीएससी परीक्षा में सफलता प्राप्त की, बल्कि पूरे प्रदेश में दूसरा स्थान भी हासिल किया. दूसरी रैंक लाकर वह जिले का नाम रौशन किया है.

BPSC जैसी प्रतिष्ठित परीक्षा में अनुभव ने बिहार में सेकंड टॉपर बनकर लोगों को गौरवान्वित कर दिया है. अनुभव के घर में माता पिता के अलावा एक छोटी बहन प्रेरणा हैं. जो पटना के वोमेन्स कॉलेज में पढ़ाई करती है. पिता काको मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक हैं. वहीं माता घर का कामकाज संभालती है. अनुभव मूल रूप से अरवल जिले के करपी प्रखंड के अईयारा गांव के रहने वाले है लेकिन शहर के निजामुद्दीनपुर मोहल्ले में भी अपना मकान बना रखे है जहां उनके माता पिता रहते है. अनुभव के पिता ने बताया कि अनुभव बचपन से पढ़ने में काफी मेघावी है. वह डीएवी पब्लिक स्कूल से मैट्रिक की पढ़ाई की जबकि इंटर मानस इंटरनेशनल विद्यालय से किया था. इंटर पास करने के बाद फस्ट ही ऐटम में वह आईआईटी की परीक्षा पास की. दिल्ली से पासआउट होने के बाद वह लॉकडाउन में घर आ गया जहां यूपीएससी का तैयारी करने लगा. हाल के दिनों में अनुभव ने इंजीनियरिंग सर्विस कमीशन में 17वां स्थान लाया है. 

अनुभव यूपीएससी के मेंस में भी क्वालीफाई कर चुका है. पिता ने बताया कि अनुभव आईएएस बनना चाहता है. वही अनुभव की मां ने बताया कि अनुभव पढ़ाई के साथ साथ खेल में भी रुचि रखता है. बचपन में घर मे काफी नटखट किया करता था. आज उसकी सफलता देख खुशी हो रही है. वही अनुभव के रिजल्ट आने के बाद घर में बधाई देने वाले लोगो का तांता लगा हुआ है. अनुभव की प्रतिभा की चर्चा आज पूरे प्रदेश में हो रही है. फिलहाल अनुभव दिल्ली में है.

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़िए-  Bihar Politics: सुशील मोदी ने नीतीश कुमार पर कसा तंज, कहा- गठबंधन ही इन्हें संयोजक बनाने को तैयार नहीं

 

Trending news