Bihar Cabinet Expansion: नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार आज लगभग तय, BJP के ये नेता हो सकते हैं मंत्री, CM ने खुद किया फोन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2157380

Bihar Cabinet Expansion: नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार आज लगभग तय, BJP के ये नेता हो सकते हैं मंत्री, CM ने खुद किया फोन

Bihar Cabinet Expansion: बिहार की NDA सरकार तो बन गई है लेकिन अभी तक नीतीश मंत्रिमंडल विस्तार (Nitish Kumar Cabinet Expansion) का मामला कई दिनों से लटका हुआ है. वहीं आज (15 मार्च) शुक्रवार को संभावना जताई जा रही है कि नीतीश कैबिनेट का विस्तार हो सकता है.     

नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार आज लगभग तय

पटनाः Bihar Cabinet Expansion: बिहार की NDA सरकार तो बन गई है लेकिन अभी तक नीतीश मंत्रिमंडल विस्तार (Nitish Kumar Cabinet Expansion) का मामला कई दिनों से लटका हुआ है. बीते गुरुवार (14 मार्च) को बिहार कैबिनेट विस्तार (Bihar Cabinet Expansion) होना था लेकिन नहीं हुआ था. वहीं आज (15 मार्च) शुक्रवार को संभावना जताई जा रही है कि नीतीश कैबिनेट का विस्तार हो सकता है.     

BJP के ये नेता हो सकते हैं मंत्री!
वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बिहार मंत्रिमंडल में बीजेपी के संभावित मंत्रियों की सूची आ गई है. इस लिस्ट में बीजेपी के मंगल पांडेय (Mangal Pandey), नितिन नवीन (Nitin Naveen), दिलीप जायसवाल (Dilip Jaiswal) और हरि सहनी (Hari Sahani) के नाम शामिल हो सकते है. सूत्रों में मिल रही जानकारी के अनुसार, नीतीश कुमार संभावित मंत्रियों को शपथ लेने के लिए खुद फोन कर रहे है. इस मंत्रिमंडल की लिस्ट में नए और पुराने सभी नेताओं के नाम शामिल हैं. यदि बात अगर पूराने नेताओ की करें तो इनमें रामसूरत राय,रामप्रीत पासान, जनक राम और नारायण प्रसाद को भी इस बार मौका मिल सकता है. बताया जा रहा है कि तीन बजे के करीब मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है.  

नीतीश कुमार ने कहा था 'जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे.'
हालांकि देखा जाए तो लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) का बिगुल बस बजने ही वाला है और NDA में सीट शेयरिंग को लेकर भी घोषणा नहीं की गई है. बताया जा रहा है कि बीजेपी की तरफ से लिस्ट मिलते ही मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कल भी कहा था कि 'जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे.'

बता दें कि बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित कुल 36 मंत्री बन सकते हैं. फिलहाल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा सहित कुल 9 मंत्री हैं.  

यह भी पढ़ें- पशुपति पारस ले सकते हैं बड़ा फैसला, आज पार्टी की केंद्रीय संसदीय बोर्ड की आपात बैठक

Trending news