Lok Sabha Chunav 2024: गिरिडीह, धनबाद, रांची और जमशेदपुर सीट पर कुल 93 उम्मीदवार की किस्मत दांव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2241629

Lok Sabha Chunav 2024: गिरिडीह, धनबाद, रांची और जमशेदपुर सीट पर कुल 93 उम्मीदवार की किस्मत दांव

Lok Sabha Chunav 2024: झारखंड की उन चार लोकसभा सीट पर 93 उम्मीदवार मैदान में जहां 25 मई को चुनाव होना है. एक अधिकारी ने नामांकन वापस लेने की समयसीमा खत्म होने के बाद बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

झारखंड लोकसभा चुनाव

रांची: Lok Sabha Chunav 2024: झारखंड की उन चार लोकसभा सीट पर 93 उम्मीदवार मैदान में जहां 25 मई को चुनाव होना है. एक अधिकारी ने नामांकन वापस लेने की समयसीमा खत्म होने के बाद बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गिरिडीह, धनबाद, रांची और जमशेदपुर निर्वाचन क्षेत्रों के लिए नामांकन प्रक्रिया 29 अप्रैल को शुरू हुई थी. उन्होंने बताया कि इन चार सीट पर केवल तीन उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस लिया. उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी नेहा अरोड़ा ने कहा कि इन सीट में से रांची में सबसे ज्यादा 27 उम्मीदवार हैं. धनबाद और जमशेदपुर में 25-25 उम्मीदवार मैदान में हैं जबकि गिरिडीह सीट के लिए 16 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

अरोड़ा ने कहा कि चुनाव की घोषणा के बाद झारखंड में 113 करोड़ रुपये से अधिक की वस्तुएं जब्त की गई हैं. उन्होंने बताया कि घर से मतदान की सुविधा के तहत 911 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है. चुनाव ड्यूटी पर तैनात 2,05,525 कर्मियों में से 19,557 ने डाक मतपत्रों के माध्यम से मतदान किया है. इससे पहले मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने बताया था कि छठे चरण के चुनाव के लिए दाखिल नामांकन की स्क्रूटनी के दौरान 22 उम्मीदवारों का पर्चा रद्द हो गया है.

उन्होंने बताया कि स्क्रूटनी में गिरिडीह सीट से सबसे अधिक 7 प्रत्याशियों का पर्चा रद्द हुआ है. साथ ही यहां से 2 उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस लिया है. अब कुल 16 प्रत्याशी चुनाव मैदान में बचे हैं. वहीं धनबाद लोकसभीसीट से 3 उम्मीदवारों का पर्चा रद्द हुआ है, यहां कुल 25 उम्मीदवार मैदान में हैंय रांची सीट पर 6 लोगों का पर्चा रद्द हुआ है. यहां से कुल 27 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. वहीं जमशेदपुर लोकसभा सीट से 6 लोगों का पर्चा रद्द हुआ है और 1 ने अपना नाम वापस लिया है. जिसके बाद  यहां अब 25 उम्मीदवार बचे हैं.

इनपुट- भाषा

ये भी पढ़ें- Bihar News: बेगूसराय में नाबालिग की गोली मारकर हत्या, पब्जी खेलने के दौरान हुआ हादसा

Trending news