Jehanabad: फिल्म बनाने का झांसा देकर ऐंठे लाखों रुपये, पुलिस ने फर्जी डॉयरेक्टर को 3 साल बाद मुंबई से धरा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2167133

Jehanabad: फिल्म बनाने का झांसा देकर ऐंठे लाखों रुपये, पुलिस ने फर्जी डॉयरेक्टर को 3 साल बाद मुंबई से धरा

Bihar News: पीड़ित पप्पू कुमार के सहयोगी ने बताया कि फिल्म लालटेन को बनाने के लिए 40 लाख का बजट बनाया. इसके बाद वह धीरू यादव को नकद एवं आरटीजीएस के माध्यम से कुल 39 लाख 14 हजार 500 रुपये दिए गए थे. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Crime News: बिहार की जहानाबाद पुलिस ने ठगी के एक तीन साल पुराने केस में एक शख्स को मुंबई से धर दबोचा है. गिरफ्तार शख्स की पहचान सीतामढ़ी जिले के कुंडल छपरा निवासी धीरेंद्र कुमार उर्फ धीरू यादव के रूप में हुई है. उस पर आरोप है कि तीन साल पहले उसने एक फिल्म बनाने का झांसा देकर 40 लाख रुपया हड़प लिए थे. इस कांड को अंजाम देने के बाद आरोपी मुंबई भाग आया था और वेस्ट मुंबई के सप्तश्री टावर फोर्थ तल्ला बिग जी एकता नगर मलाड में रहता था. ये पूरा मामला कड़ौना थाना से जुड़ा हुआ है. यहां वर्ष 2020 में हरपुरा गांव निवासी पप्पू कुमार ने मुंबई में रहकर फिल्म डॉयरेक्शन का काम करने वाले धीरू यादव के खिलाफ फिल्म बनाने के नाम पर 40 लाख रुपया हड़प लेने का एक मामला दर्ज कराया था. 

इस मामले की गहराई से छानबीन के बाद पुलिस ने कई जगह पर दबिश दी अंततः झांसे बाज फिल्म डायरेक्टर को मुंबई से गिरफ्तार कर कोर्ट में प्रस्तुत करने के बाद जेल भेज दिया है. इस संबंध में पीड़ित पप्पू कुमार के सहयोगी ने बताया कि फिल्म लालटेन को बनाने के लिए 40 लाख का बजट बनाया. इसके बाद वह धीरू यादव को नकद एवं आरटीजीएस के माध्यम से कुल 39 लाख 14 हजार 500 रुपये दिए. इसके बाद निर्देशक धीरू यादव एवं कार्यकारी निर्माता द्वारा फिल्म तैयार करने के लिए 25 दिन का शूटिंग का समय निर्धारित किया, लेकिन चार दिन के शूटिंग में 30 लाख रुपये का खर्च बता दिया. जिसके बाद रुपये देने वाले युवक पप्पु का मानसिक संतुलन बिगड़ने लगा. 

ये भी पढ़ें- Cyber Fraud: व्हाट्सएप प्रोफाइल पर पुलिस अधिकारियों का फोटो लगाकर मांगे जा रहे रुपये, साइबर ठगों से रहें सावधान

पीड़ित पप्पू कुमार जब धीरू यादव से फिल्म के बारे में जानकारी मांगने लगा तो वह टाल-मटोल करने लगा. साथ ही जान से मारने की धमकी देने लगा. शिकायतकर्ता का आरोप है कि उपरोक्त षडयंत्र रचकर रुपये हड़पने की नीयत से धीरू ने फिल्म की कहानी और नाम सबकुछ बदल दिया. शिकायतकर्ता ने पुलिस को यह भी शिकायत दी थी कि जब उसने अपनी फिल्म मांगी तो आरोपी ने नहीं दी. साथ ही रुपये भी नहीं दिए. इतना ही नहीं फिल्म के नाम के साथ-साथ लेखन एवं कहानी में छेड़छाड़ करके रुपये और फिल्म दोनों गायब कर दिया. पुलिस ने अब आरोपी को जेल भेज दिया है.

रिपोर्ट- मुकेश कुमार

Trending news