Bihar Heat Stroke: बिहार में जानलेवा गर्मी, सीवान में लू लगने से दारोगा की मौत, 2 दिन में 24 लोगों की गई जान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1744319

Bihar Heat Stroke: बिहार में जानलेवा गर्मी, सीवान में लू लगने से दारोगा की मौत, 2 दिन में 24 लोगों की गई जान

भीषण गर्मी में लू लगने का खतरा काफी बढ़ गया है. प्रदेश में बीते दो दिनों में 24 लोगों की लू लगने से मौत हो गई है. सबसे ज्यादा 10 मौतें भोजपुर में जिले में हुई हैं. 

लू लगने से दारोगा की मौत

Bihar Heat Stroke: समूचा उत्तर भारत इन दिनों प्रचंड गर्मी से धधक रहा है. सूरज की तपिश से बिहार के कई जिलों का तापमान 42 डिग्री से ऊपर पहुंच गया है. इतनी भीषण गर्मी में लू लगने का खतरा काफी बढ़ गया है. प्रदेश में बीते दो दिनों में 24 लोगों की लू लगने से मौत हो गई है. सबसे ज्यादा 10 मौतें भोजपुर में जिले में हुई हैं. ताजा मामला सीवान जिले से सामने आया है. यहां हीट स्ट्रोक की चपेट में आने से एक दरोगा की मौत हो गई. मृतक दरोगा कलामुद्दीन खान रोहतास जिले का रहने वाला था और सीवान के हुसैनगंज थाने में तैनात था.

बताया जा रहा है कि बीते दो दिनों से उसकी तबीयत खराब थी. जिले के एक निजी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था. इलाज के दौरान ही उसने दम तोड़ दिया. मौत के बाद शव को सदर अस्पताल लाया गया. हुसैनगंज थानाध्यक्ष विजय कुमार ने बताया कि दरोगा कलामुद्दीन खान की शनिवार (17 जून) से ही तबीयत खराब थी. रविवार को पूरे दिन वह अपने कमरे से बाहर नहीं निकले थे. रात को उनके कुक ने उन्हें बुखार में तड़पते देखा था, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उनकी मौत हो गई. 

ये भी पढ़ें- मीनी विवाद को लेकर दबंगों ने की महिला की पिटाई, मार-मारकर किया अधमरा

पिछले 24 घंटे में पूरे प्रदेश में एक रेलकर्मी के अलावा बीएसएफ के 6 जवानों की मौत हो चुकी है. वहीं प्रदेश के अस्पतालों में लू लगने और डिहाइड्रेशन के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. मौसम विभाग ने लगातार दूसरे दिन भी हीट वेव को लेकर 6 जिलों में रेड, 8 जिलों में ऑरेंज और 4 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है. अगले 2 से 3 दिनों तक राज्य में मानसून के आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल नहीं हैं. भीषण गर्मी को देखते हुए पटना, समस्तीपुर, दरभंगा, गया, नालंदा समेत कई जिलों में आंगनबाड़ी से लेकर 12वीं तक के स्कूल 24 जून तक बंद कर दिए गए हैं.

Trending news