ये Mode सेलेक्ट करते ही AC समझ जाता है उमस से जूझ रहे हैं आप, फिर करता है ऐसा काम, दंग रह जाएंगे
Advertisement
trendingNow11848353

ये Mode सेलेक्ट करते ही AC समझ जाता है उमस से जूझ रहे हैं आप, फिर करता है ऐसा काम, दंग रह जाएंगे

AC Mode: एयर कंडीशनर का ये मोड आसानी से आपको उमस से निजात दिलवा सकता है, इसके बारे में ज्यादातर लोगों को अंदाजा नहीं है ऐसे में आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं. 

ये Mode सेलेक्ट करते ही AC समझ जाता है उमस से जूझ रहे हैं आप, फिर करता है ऐसा काम, दंग रह जाएंगे

Instant Cooling Mode: Dry AC Mode: उमस का महीना किसी को भी परेशान कर सकता है, दरअसल इस मौसम में पंखे और कूलर काम करना बंद देते हैं. ऐसे में सिर्फ एयर कंडीशनर ही एक मात्र तरीका होता है जिससे घर को ठंडा रखा जा सकता है, हालांकि एयर कंडीशनर भी जरूरत से ज्यादा गर्मी होने पर ठीक तरह से काम नहीं करता है, इसे उमस को खत्म करने में थोड़ा समय लग जाता है. ऐसी ही स्थिति से निपटने के लिए एयर कंडीशनर्स में एक खांस मोड दिया जाता है जिसके बारे में शायद ही आपको कोई जानकारी होगी. अगर आप भी इस मोड के बारे में नहीं जानते हैं तो चलिए हम आपको इसके बारे में बता देते हैं. 

कौन सा है ये मोड 

जैसा कि हमने आपको बताया कि उमस बढ़ते ही वातावरण में नमी की मात्रा इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि एयर कंडीशनर के लिए ठंडक बनाए रखना काफी मुश्किल हो जाता है ऐसे में यूजर्स को किसी तरह की समस्या ना हो इसलिए एयर कंडीशनर में खास मोड़ दिया जाता है. इस मोड का इस्तेमाल करके आप बड़ी ही आसानी से अपने कमरे को बर्फ की तरह ठंडा बना सकते हैं. इस पूरे प्रोसेस में ज्यादा समय नहीं लगता है आपको बस इस मोड को सेलेक्ट करना है और इतने भर से ही आपका काम हो जाएगा और कैमरा ऐसा ठंडा हो जाएगा कि आप यकीन ही नहीं कर पाएंगे कि गर्मियों का मौसम है या सर्दियों का मौसम है.

आपको बता दें कि एयर कंडीशनर में उमस के मौसम को ध्यान में रखते हुए ड्राई मोड दिया जाता है, जिसका मतलब हुआ सूखा, ग्राउंड फ्लोर लेकिन इस बात का सेंस क्या निकलता है इस बारे में शायद आपको जानकारी नहीं होगी. दरअसल ड्राई मोड कमरे को सूखा रखने का ही काम करता है. जब नमी ज्यादा होती है तब इस मोड को सेलेक्ट करने के बाद आपको कंप्रेसर अपने आप ही थोड़ी थोड़ी देर पर ऑन ऑफ होता रहता है जिससे कमरे में मौजूद नमी पूरी तरह से सोख ली जाती है और आपको बेहतरीन कूलिंग मिलती है. अगर आपको अभी तक इस तरीके के बारे में जानकारी नहीं थी तो अब आप इसे आज मान सकते हैं और अपने कमरे को शिमला जैसा ठंडा बना सकते हैं.

Trending news