न्यूज पेपर की हेडलाइंस से फिल्मों के टाइटल लिया करते थे देव आनंद, ये थी बड़ी वजह
Advertisement

न्यूज पेपर की हेडलाइंस से फिल्मों के टाइटल लिया करते थे देव आनंद, ये थी बड़ी वजह

Bollywood Retro: 70 से 80 के दशक में बॉलीवुड से लेकर फैंस के दिलों पर राज करने वाले देव आनंद की जिंदगी से जुड़े ऐसे कई किस्से हैं, जो लोगों को रोमांचित कर देते हैं. ऐसा ही एक किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं, जब वो अपनी फिल्म के टाइटल न्यूजपेपर की हेडालइन से लिया करते थे, जिसके पीछे की वजह बेहद खास थी.

 

न्यूज पेपर की हेडलाइंस से फिल्मों के टाइटल लिया करते थे देव आनंद, ये थी बड़ी वजह

Bollywood Retro Dev Anand Film Titles: साल 1923 को पंजाब के शकरगढ़, जो अब पाकिस्तान का हिस्सा है, में जन्म बॉलीवुड के 'सदाबहार हीरो' कहे जाने वाले देव आनंद ने 70 से 80 के दशक में हिंदी सिनेमा से लेकर अपने फैंस के दिलों पर खूब राज किया. देव आनंद के लिए फैंस की दीवानगी के बारे में हर कोई जानता है. लड़कियां उन पर अपनी जान छिड़कती थीं. इतना ही नहीं, एक समय ऐसा भी आया था जब उनके काला कोट पहनने पर रोक लगा दी थी. 

देव आनंद खुद भी सिनेमा के इतने दीवाने थे कि उन्होंने अपनी जिंदगी के आखिरी वक्त तक फिल्मों को बनाना जारी रखा. देव आनंद ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत साल 1946 में फिल्म 'हम एक हैं' से की थी, लेकिन उसको असली पहचान साल 1948 में आई फिल्म 'जिद्दी' से मिली थी. देव आनंद ने अपने 65 सालों के फिल्मी करियर में लगभग 116 फिल्मों में काम किया था. आज भी उनकी जिंदगी से जुड़े ऐसे कई किस्से हैं. 

fallback

न्यूजपेपर से लिया करते थे फिल्मों के टाइटल

उनके किस्सा आज भी उनके फैंस को रोमांचित करते हैं और आज भी उनकी फैन फॉलोइंग में कोई कमी नहीं आई.ऐसा ही एक किस्सा उनकी फिल्मों के टाइटल से जुड़ा है. बताया जाता है कि देव आनंद अपने दमदार अभिनय के साथ-साथ अपने तेज दिमाग के लिए भी जाने जाते थे. कहा जाता है कि जैसे दिमाग वाले देव साहब थे ऐसे बहुत ही कम लोग होते हैं. देव आनंद जब अपने करियर के पीक प्वाइंट पर थे तब वो अपनी फिल्मों के टाइटल न्यूजपेपर की हेडलाइंस से लिया करते थे.

'बड़े मियां छोटे मियां' से 'सिंघम अगेन' तक... 2024 में फैंस का भरपूर एंटरटेनमेंट करेंगी ये हाई ऑक्टेन एक्शन से भरपूर फिल्में

fallback

इसलिए ऐसा किया करते थे एक्टर 

हालांकि, इसके पीछे की वजह भी बेहद खास थी. देव साहब ऐसा इसलिए किया करते थे, जिससे लोग उनकी फिल्मों से जुड़ा हुआ महसूस कर पाएं और ऐसा हुआ भी करता था. उनकी फिल्मों के हाउसफुल जाया करते थें. बता दें, देव आनंद का ये सिलसिला तब भी चला जब उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो रहीं थी, लेकिन फैंस के अंदर उनकी दीवानगी कभी कम नहीं हुई. आज भी उनकी फिल्मों और गानों को खूब पसंद किया जाता है. 

Trending news