Lok Sabha Chunav 2024: बिहार में एक-एक कर पशुपति का साथ छोड़ रहे सांसद, अब इन 2 सांसदों ने दिया झटका
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024: बिहार में एक-एक कर पशुपति का साथ छोड़ रहे सांसद, अब इन 2 सांसदों ने दिया झटका

Lok Sabha Chunav 2024 Live Updates: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज तमिलनाडु के सलेम में रैली की. NDA में सीट बंटवारे से नाराज पशुपति पारस ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस सीडब्ल्यूसी की आज दिल्ली में बैठक में घोषणापत्र को फाइनल किया गया. इधर भाजपा ने उम्मीदवारों की अगली लिस्ट तैयार कर ली है. यूपी में मेनका गांधी को टिकट दिया जा सकता है लेकिन उनके बेटे वरुण गांधी का टिकट कट सकता है.

Lok Sabha Chunav 2024: बिहार में एक-एक कर पशुपति का साथ छोड़ रहे सांसद, अब इन 2 सांसदों ने दिया झटका
LIVE Blog

Lok Sabha Chunav Latest Updates Live: बिहार एनडीए में सारे मुद्दे सुलझा लिए गए हैं. सीट बंटवारे की घोषणा के बाद लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान खुश दिखे. उनके खाते में पांच सीटें आई हैं. हालांकि एक भी सीट नहीं मिलने से नाराज चाचा पशुपति पारस ने मोदी सरकार से इस्तीफा दे दिया है. आज कांग्रेस पार्टी की CWC की बैठक हुई है. इसमें लोकसभा चुनाव के लिए तैयार घोषणा पत्र को हरी झंडी दी गई. शाम को कांग्रेस पार्टी ने CEC की बैठक भी बुलाई है, जिसमें यूपी, बिहार, बंगाल, महाराष्ट्र समेत सभी बचे हुए राज्यों के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी. महाराष्ट्र में कांग्रेस के गठबंधन में भी सारे मुद्दे सुलझ गए हैं. कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नाना पटोले ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के उम्मीदवारों की सूची 48 घंटे में आ जाएगी. लोकसभा चुनाव की हर अपडेट के लिए यहां जुड़े रहें...

 

19 March 2024
22:31 PM

Lok Sabha chunav live: कांग्रेस कमेटी की बैठक में कई सीटों पर लगी मुहर

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की आज हुई बैठक में पश्चिम बंगाल की 8 सीटों पर मुहर लग गई है. चंडीगढ़ और पुडुचेरी की सीट अभी पेंडिंग है. इस पर कांग्रेस अध्यक्ष अंतिम निर्णय लेंगे. कर्नाटक की 14 सीटों, तेलंगाना की 7 सीटों पर बात तय हो गई है. अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा को लेकर भी स्क्रीनिंग हुई. इसमें सिक्किम विधानसभा की 18 सीटें क्लियर कर दी गई हैं.

20:47 PM

पशुपति पारस की बैठक में नहीं पहुंचा कोई सांसद

RLJP नेता पशुपति पारस पटना लौट गए हैं. उन्होंने पटना के पार्टी ऑफिस में आज कई बैठक की लेकिन उन बैठकों में पार्टी का कोई भी सांसद शामिल नहीं हुआ. पार्टी में अकेले पड़े पशुपति पारस बुधवार को कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. 

20:01 PM

Lok Sabha chunav latest updates live: कांग्रेस ने 50 उम्मीदवारों पर लगाई मुहर

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में 8 राज्यों में लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों पर चर्चा हुई, जिसके बाद 50 लोकसभा सीटों पर मुहर लगा दी गई. आज राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात की बैठक स्थगित हो गई. अब 21 मार्च को CEC की अगली बैठक होगी. जिसमें राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात पर भी चर्चा होगी.

19:10 PM

Lok Sabha chunav live: हम न्याय के 5 संकल्प लेकर जनता में जाएंगे- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज पार्टी की वर्किंग कमेटी की बैठक की जानकारी दी है. उन्होंने लिखा, 'आज कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में हमारे 5 न्याय और 25 गारंटियों समेत पार्टी के घोषणापत्र पर गहन चर्चा हुई. भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा के माध्यम से हम लगातार गांव-गांव, गली-गली लोगों के बीच गए और ‘देश की आवाज़’ सुनी. हमने लोगों के साथ हो रहे अन्याय और उनके जीवन के संघर्षों को करीब से जाना और समझा. इसीलिए हमारा घोषणा पत्र और गारंटियां महज़ दस्तावेज नहीं, करोड़ों देशवासियों के साथ हुए संवाद से निकला रोडमैप है, जो रोज़गार क्रांति और अधिकारपूर्ण भागीदारी के माध्यम से हर वर्ग का जीवन बदलने जा रहा है. हम 5 न्याय का संकल्प लेकर किसानों, युवाओं, श्रमिकों, महिलाओं और वंचितों के बीच जाएंगे और सीधे तौर पर लोगों के जीवन से जुड़े वास्तविक मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस की गारंटियां देशवासियों के जीवन में खुशहाली लाने का संकल्प हैं.'

18:36 PM

Lok Sabha chunav news live: बीजेपी चुनाव समिति की बैठक 21- 22 को!

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की तीसरी बैठक 21 या 22 मार्च को हो सकती है. इस बैठक में यूपी, महाराष्ट्र, बिहार, ओडिशा, गुजरात समेत अन्य राज्यों के बीजेपी के बचे हुए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग सकती है. 

18:02 PM

कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की दिल्ली में हुई अहम बैठक

कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की आज दिल्ली में अहम बैठक हुई. इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी की लीडरशिप में कई नेता शामिल हुए. बैठक में सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ कांग्रेस नेता मौजूद रहे. माना जा रहा है कि पार्टी की अगली लिस्ट में इन राज्यों से लोकसभा उम्मीदवारों के नाम घोषित हो सकते हैं.

18:00 PM

Lok Sabha chunav live: 'कांग्रेस पार्टी अलगाववादी विचारों को लेकर चलने वाली पार्टी'

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा, ये कांग्रेस पार्टी गांधी की अगुवाई में बनी पार्टी नहीं है. ये माओवादी विचार, अलगाववादी विचारों को लेकर चलने वाली पार्टी हो गई है. ये हिन्दू विरोधी पार्टी है और राहुल ऐसे तत्वों के प्रभाव में है. हिन्दू धर्म मे शक्ति की कल्पना से लड़ रहे है. राहुल क्या अन्य धर्मों की आस्था के बारे में ऐसा बोल सकते है ? बोलने दिया जाएगा?

17:18 PM

Lok Sabha chunav live: 'कांग्रेस पार्टी अलगाववादी विचारों को लेकर चलने वाली पार्टी'

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा, ये कांग्रेस पार्टी गांधी की अगुवाई में बनी पार्टी नहीं है. ये माओवादी विचार, अलगाववादी विचारों को लेकर चलने वाली पार्टी हो गई है. ये हिन्दू विरोधी पार्टी है और राहुल ऐसे तत्वों के प्रभाव में है. हिन्दू धर्म मे शक्ति की कल्पना से लड़ रहे है. राहुल क्या अन्य धर्मों की आस्था के बारे में ऐसा बोल सकते है ? बोलने दिया जाएगा?

16:44 PM

Lok Sabha chunav news live: शरद पवार गुट को 'तुरही बजाते शख्स' का इस्तेमाल करने की इजाजत

शरद पवार बनाम अजित पवार मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शरद पवार गुट को इजाज़त दी कि वो आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों में 'तुरही बजाते हुए शख्स' वाले चुनाव चिन्ह का इस्तेमाल कर सकता है. SC ने चुनाव आयोग से कहा है कि वो इस चुनाव चिन्ह को शरद पवार गुट के लिए आरक्षित रखें. इस चिन्ह को किसी दूसरे उम्मीदवार / पार्टी को अलॉट न किया जाए. SC ने अजित पवार गुट से कहा वो हिंदी, अंग्रेजी, मराठी में पब्लिक नोटिस जारी कर ये साफ करें कि उसके द्वारा अभी इस्तेमाल किया जा रहा घड़ी का चुनाव चिन्ह का मामला अदालत में विचाराधीन है. वो इसका इस्तेमाल आगे कर पायेगा या नहीं, ये SC के फैसले से तय होगा. 

16:34 PM

Lok Sabha chunav updates: सीता सोरेन और संधू ने नड्डा से की मुलाकात

बीजेपी ज्वॉइन करने के बाद अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू और झारखंड में पूर्व एमएलए सीता सोरेन ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से दिल्ली में उनके निवास पर मुलाकात की. सीता सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और राज्य के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की भाभी हैं. हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद राज्य का सीएम न बनाए जाने पर वे अपने परिवार से नाराज थी. जिसके बाद उन्होंने बीजेपी में ज्वॉइन करने का विकल्प चुना. 

15:55 PM

Lok Sabha chunav news live: पशुपति पारस का साथ छोड़ रहे सांसद

बिहार में आरएलजेपी नेता पशुपति पारस की पार्टी से उनके सांसद एक-एक करके साथ छोड़ते जा रहे हैं. पहले महबूब अली कैसर और वीणा देवी उनका साथ छोड़कर चिराग पासवान के साथ चले गए थे. अब दूसरे सांसद चंदन सिंह और प्रिंस राज ने भी उनका साथ छोड़ दिया है. सूत्रों के मुताबिक अब पार्टी के बड़े नेता सूरजभान भी उनका साथ छोड़ने वाले हैं. 

15:49 PM

Lok Sabha chunav live: अमेरिका में राजदूत रहे तरणजीत सिंह संधू ने बीजेपी की ज्वॉइन

अमेरिका में भारत के राजदूत रहे तरणजीत सिंह संधू ने बीजेपी ज्वॉइन कर ली है. पार्टी से जुड़ने के बाद संधू ने कहा, 'पिछले 10 सालों में मैंने पीएम मोदी की लीडरशिप में भारत और श्रीलंका से संबंध सुधारने के लिए काम किया है. पीएम मोदी डेवलपमेंट पर पूरी तरह फोकस्ड हैं. इस वक्त देश में विकास की तेज रफ्तार बहुत जरूरी है और यह अमृतसर तक भी पहुंचना चाहिए. मैं पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने मुझे देश की सेवा करने के लिए राजनीति में एंट्री को लेकर प्रेरित किया.'

14:11 PM

Lok Sabha chunav 2024 live: 'INDI अलायंस वाले जानबूझकर हिंदू धर्म का अपमान कर रहे'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तमिलनाडु के सलेम में रैली करते हुए विपक्षी INDIA गठबंधन पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अभी तो चुनाव अभियान की शुरुआत हुई है लेकिन INDI एलायंस के प्लान मुंबई में हुई उनकी पहली रैली में ही खुलकर सामने आ गए हैं. ये कह रहे हैं कि हिंदू धर्म की जिस शक्ति में आस्था होती है, उन्हें इस शक्ति का विनाश करना है. हिंदू धर्म में शक्ति किसे कहते हैं, ये तमिलनाडु का हर व्यक्ति जानता है. हमारे शास्त्र साक्षी हैं कि विनाश उनका होता है, जो शक्ति को खत्म करने का विचार रखते हैं. ऐसे खतरनाक आइडिया को हराने की शुरुआत 19 अप्रैल को सबसे पहले मेरा तमिलनाडु करेगा. INDI एलायंस वाले लोग बार-बार, जानबूझकर हिंदू धर्म का अपमान करते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि हिंदू धर्म के खिलाफ इनका हर बयान बहुत सोचा समझा हुआ होता है. आप देखिए, और किसी धर्म का अपमान DMK और कांग्रेस का INDI अलायंस नहीं करता, किसी और धर्म के खिलाफ इनकी जुबान से एक शब्द नहीं निकलता लेकिन हिंदू धर्म को गाली देने में ये एक सेकंड नहीं लगाते.

13:52 PM

अमित शाह के घर होगी महाराष्ट्र एनडीए नेताओं की बैठक

एमएनएस के एनडीए में शामिल होने की अटकलों और राज ठाकरे की मुलाकात के बाद आज (19 मार्च) शाम 4 बजे अमित शाह के आवास पर महाराष्ट्र एनडीए नेताओं की बैठक होगी. इससे पहले आज राज ठाकरे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक बैठक चली.

13:35 PM

शाम 4.30 से 5 बजे के बीच मुंबई पहुंचेंगे राज ठाकरे

मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे आज 4.30 से 5 बजे के बीच मुंबई पहुंचेंगे. राज ठाकरे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के लिए दिल्ली पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव को लेकर एमएनएस एनडीए में शामिल हो सकती है.

13:12 PM

अमित शाह और राज ठाकरे की मुलाकात खत्म

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राज ठाकरे के बीच मुलाकात खत्म हो गई है. दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक बैठक चली. हालांकि, अब तक यह सामने नहीं आया है कि दोनों के बीच क्या बातचीत हुई. सूत्रों के अनुसार, एमएनएस के एनडीए गठबंधन का हिस्सा बनना लगभग तय हो गया है और राज ठाकरे गठबंधन के फॉर्मूले को ही अंतिम रूप देने के लिए अमित शाह के आवास पहुंचे थे.

12:50 PM

एनडीए में मनसे का शामिल होना तय, अमित शाह से मिलने पहुंचे राज ठाकरे

महाराष्ट्र में भाजपा को एनडीए गठबंधन में एक और राजनीतिक दल को शामिल करने में कामयाबी मिलने जा रही है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के एनडीए गठबंधन का हिस्सा बनना लगभग तय हो गया है. मनसे प्रमुख राज ठाकरे गठबंधन के फार्मूले को अंतिम रूप देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर पहुंचे हैं. अमित शाह और राज ठाकरे की इस मुलाकात में गठबंधन और सीटों को लेकर फैसला होगा.

इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने राज ठाकरे से मुलाकात कर गठबंधन को लेकर बातचीत की और फिर दोनों नेता अमित शाह के आवास पर पहुंचे. आपको बता दें कि मनसे प्रमुख भाजपा के आला नेताओं से मुलाकात करने के लिए सोमवार को देर रात दिल्ली आए थे. राज ठाकरे के एनडीए गठबंधन में शामिल होने से भाजपा को महाराष्ट्र में फायदे की उम्मीद है. राज ठाकरे स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे के भतीजे और उन्हीं की स्टाइल में फायर ब्रांड राजनीति करने के लिए जाने जाते हैं.

12:39 PM

अमित शाह से मिलने पहुंचे राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे हैं. इससे पहले उन्होंने विनोद तावड़े से मुलाकात की थी और दोनों के बीच करीब 1 घंटे तक बातचीत हुई. इसके बाद दोनों अमित शाह से मिलने पहुंचे. दरअसल, एमएनएस और बीजेपी के बीच गठबंधन की अटकलें लगाई जा रही है, जिसके बाद महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर हलचल पैदा कर दी है.

12:32 PM

Congress CWC Meeting: कांग्रेस CWC की बड़ी बैठक

 

11:34 AM

पशुपति पारस ने केंद्रीय मंत्री पद से दिया इस्तीफा

पशुपति पारस ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने के बाद प्रेस कॉन्फ्रें करते हुए पशुपति पारस ने कहा, 'देश की जनता बड़ी जनता है. हमारे साथ नाइंसाफी हुई है. मैं त्यागपत्र देता हूं. भविष्य की राजनीति अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं से बैठकर तय करूंगा.'

08:56 AM

कैसरगंज, प्रयागराज, कानपुर, गाजीपुर से भाजपा ने तय किया कैंडिडेट

Lok Sabha chunav live: भाजपा ने लोकसभा की चर्चित कैसरगंज सीट पर बृजभूषण सिंह की पत्नी केतकी देवी सिंह या बेटे पुत्र करण भूषण सिंह को मैदान में उतारने की तैयारी है.

- सूत्रों ने बताया कि मेरठ सीट पर अभिनेता अरुण गोविल, कुमार विश्वास और कैंट विधायक अमित अग्रवाल पर चर्चा हुई है.

- गाजियाबाद सीट से सांसद जनरल वीके सिंह के साथ ही अनिल अग्रवाल या अनिल जैन के नाम पर चर्चा हुई.

- प्रयागराज सीट पर पूर्व नौकरशाह संजय मिश्रा और योगी सरकार के मंत्री नंद गोपाल नंदी की पत्नी अभिलाषा नदी के नाम पर चर्चा हुई है. 

- गाजीपुर से मनोज सिन्हा के बेटे अनुभव सिन्हा के नाम की चर्चा है.

- सूत्रों के मुताबिक रायबरेली से सपा विधायक मनोज पांडेय या मंत्री दिनेश सिंह के नाम पर बात हुई है.

- इसी तरह देवरिया सीट से मौजूदा सांसद रमापति राम त्रिपाठी को दोबारा मौका देने पर चर्चा हुई.

- बलिया से नीरज शेखर या आनंद स्वरूप शुक्ला के नाम पर विचार हुआ है.

- कानपुर सीट से मौजूदा सांसद सत्यदेव पचौरी की बेटी नीतू सिंह और सतीश महाना के नाम पर बात हुई है.

- मैनपुरी सीट पर प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह को लड़ाने की चर्चा है. सहारनपुर सीट पर पूर्व मंत्री सुरेश राणा और राघव लखनपाल के नाम पर मंथन हुआ है. 

08:37 AM

राज ठाकरे के दिल्ली दौरे की इनसाइड स्टोरी

Lok Sabha chunav news live: बेटे अमित के साथ एमएनएस चीफ राज ठाकरे दिल्ली पहुंचे हुए हैं. आज वह गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे. भाजपा महाराष्ट्र कोर कमेटी के सदस्य पहले से दिल्ली में हैं. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि राज ठाकरे एनडीए में शामिल हो सकते हैं. पढ़िए इनसाइड स्टोरी

08:30 AM

वरुण गांधी का टिकट काट सकती है भाजपा

Loksabha Chunav Live: कल दिल्ली में BJP कोर कमेटी की बैठक में 25 सीटों के लिए उम्मीदवारों पर मंथन हुआ. NDA की सहयोगी अपना दल को उसकी पुरानी सीट मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज ही दी जाएगी. कुछ मौजूदा सांसदों का टिकट काटकर नए चेहरों को उतारने पर भी चर्चा हुई है. बैठक में मेनका गांधी और वरुण गांधी को चुनाव लड़ाने पर चर्चा हुई. सूत्रों के अनुसार दोनों में से एक को ही पार्टी टिकट दे सकती है. भाजपा मेनका गांधी को सुल्तानपुर से उतारने की योजना बना रही है. पीलीभीत से जितिन प्रसाद या केंद्रीय मंत्री BL वर्मा और बरेली से संतोष गंगवार के स्थान पर महापौर उमेश गौतम और हरिशंकर गंगवार के नाम पर विचार किया गया. बैठक में UP के 4 विधानसभा सीटों के लिए भी उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई जिस पर उपचुनाव होने हैं. सूत्रों के मुताबिक उम्मीदवारों के नामों की घोषणा 1 या 2 दिन में होगी. भाजपा अध्यक्ष JP नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस बैठक में मौजूद रहे.

08:02 AM

एमवीए उम्मीदवारों की सूची दो से तीन दिनों में जारी होगी : महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख

कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के उम्मीदवारों की सूची आने वाले दो से तीन दिनों में जारी की जाएगी. पटोले ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने सांगली संसदीय क्षेत्र से विशाल पाटिल को मैदान में उतारने का फैसला किया है.

महाविकास अघाड़ी गठबंधन में सीट-बंटवारे के फार्मूले के बारे में पूछे जाने पर पटोले ने कहा कि उम्मीदवारों की सूची अगले दो से तीन दिनों में सामने आ जाएगी.

एमवीए में शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना यूबीटी), कांग्रेस और शरद पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा शरदचंद्र पवार) शामिल है. उन्होंने कहा, ''कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव में विशाल पाटिल को सांगली निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारने का फैसला किया है.''

पश्चिमी महाराष्ट्र की सांगली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संजय काका पाटिल मौजूद सांसद हैं.

06:42 AM

मुझसे कहा गया दिल्ली आ जाओ... क्या NDA में जाएंगे राज ठाकरे?

राज ठाकरे दिल्ली आए हुए हैं. भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से उनकी मुलाकात होनी है. यह खबर उद्धव ठाकरे की टेंशन बढ़ा सकती है. पढ़िए पूरी खबर

06:40 AM

पीएम मोदी के आज के कार्यक्रम 

06:39 AM

आज करनाल में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 

06:38 AM

अहमदाबाद पूर्व से कांग्रेस उम्मीदवार ने नाम वापस लिया 

Lok Sabha election latest news: गुजरात की अहमदाबाद पूर्व लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार रोहन गुप्ता ने अपना नाम वापस ले लिया है. उन्होंने अपने पिता की गंभीर चिकित्सा स्थिति को वजह बताया है. गुप्ता कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं. कांग्रेस ने 12 मार्च को उम्मीदवारों की सूची जारी की थी, जिसमें गुप्ता के नाम की भी घोषणा की गई थी. गुप्ता ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, 'मेरे पिता गंभीर चिकित्सीय स्थिति की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं और मैं अहमदाबाद पूर्व लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में अपना नाम वापस ले रहा हूं. मैं पार्टी द्वारा नामित नए उम्मीदवार को पूरा समर्थन दूंगा.' गुप्ता ने कांग्रेस की गुजरात इकाई के अध्यक्ष शक्तिसिंह गोहिल को अपना नाम वापस लेने की जानकारी देते हुए लिखे पत्र की एक तस्वीर भी साझा की.

Trending news