UPSC ने 827 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, समय रहते करें आवेदन, जानें एलिजिबिलिटी
Advertisement

UPSC ने 827 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, समय रहते करें आवेदन, जानें एलिजिबिलिटी

UPSC CMS Recruitment 2024: यूपीएससी ने कम्बाइंड मेडिकल सर्विस के अंतर्गत 827 पदों पर वैकेंसी निकाली है, जिसके के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल है. इच्छुक उम्मीदवार तय समय से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

UPSC ने 827 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, समय रहते करें आवेदन, जानें एलिजिबिलिटी

UPSC CMS Registration 2024: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कम्बाइंड मेडिकल सर्विस (CMS) परीक्षा 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इच्छुक उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर एप्लिकेशन फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं.

यूपीएससी सीएमएस परीक्षा 2024 में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों को समय सीमा से पहले आवेदन प्रक्रिया पूरी करनी होगी. एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल, 2024 है. रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू करने के लिए, उम्मीदवारों को यूपीएससी द्वारा दिए गए वन टाइम रजिस्ट्रेशन प्लेटफॉर्म पर रजिस्ट्रेशन करना होगा.

एडमिट कार्ड जारी
योग्य उम्मीदवार यूपीएससी सीएमएस 2024 परीक्षा के लिए अपने ई-एडमिट कार्ड परीक्षा से पहले वाले सप्ताह के आखिरी वर्किंग डे पर प्राप्त कर सकेंगे. एडमिट कार्ड यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध होंगे. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि एडमिट कार्ड की कोई डाक डिलीवरी नहीं होगी. उम्मीदवारों को इलेक्ट्रॉनिक कम्युनिकेशन के लिए आवेदन प्रक्रिया के दौरान एक वेलिड और एक्टिव ईमेल आईडी प्रदान करना सुनिश्चित करना चाहिए.

UPSC CMS Recruitment 2024: वैकेंसी डिटेल

- जनरल ड्यूटी में मेडिकल ऑफिसर्स ग्रेड, सेंट्रल हेल्थ सर्विस के मेडिकल ऑफिसर्स सब-कैडर: 163 पद

- रेलवे में असिस्टेंट डिविजनल मेडिकल ऑफिसर: 450 पद

- नई दिल्ली नगर पालिका परिषद में जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर: 14 पद

- दिल्ली नगर निगम में जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर ग्रेड-II: 200 पद

जरूरी डिटेल्ड इंस्ट्रक्शन
उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे डिटेल्ड इंस्ट्रक्शन और अतिरिक्त जानकारी के लिए आधिकारिक यूपीएससी वेबसाइट पर जाएं या कम्बाइंड मेडिकल सर्विस परीक्षा 2024 का नोटिफिकेशन देखें. आवेदन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.upsconline.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन पूरा किया जाना चाहिए. ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म के सिस्टम में दो स्टेप्स शामिल हैं: पार्ट-I और पार्ट-II. बाकी डिटेल्ड इंस्ट्रक्शन वेबसाइट पर उपलब्ध हैं.

UPSC CMS Recruitment 2024: एप्लिकेशन फीस

उम्मीदवारों को किसी भी SBI शाखा में नकद प्रेषण, किसी भी बैंक से नेट बैंकिंग, या वीजा/मास्टर/रुपे क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई भुगतान का उपयोग करके 200 रुपये का शुल्क देना होगा.

महिला/एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है.

"नकद द्वारा भुगतान" विकल्प का चयन करने वाले आवेदकों को भाग- II रजिस्ट्रेशन के दौरान सिस्टम-जनरेटेड पे-इन स्लिप प्रिंट करना चाहिए और केवल अगले कार्य दिवस पर SBI शाखा काउंटर पर शुल्क जमा करना चाहिए. "नकद द्वारा भुगतान" विकल्प समापन तिथि से एक दिन पहले 29 अप्रैल, 2024 को 23:59 पर निष्क्रिय कर दिया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

Trending news