Job of The Week: ये रहीं इस हफ्ते की सरकारी नौकरियां, 48,849 पदों पर आवेदन का मौका, जल्द करें अप्लाई
Advertisement

Job of The Week: ये रहीं इस हफ्ते की सरकारी नौकरियां, 48,849 पदों पर आवेदन का मौका, जल्द करें अप्लाई

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. उत्तराखंड पीसीएस से लेकर बीपीएससी तक इस हफ्ते 48,000 से अधिक पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने का मौका है, जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो समय रहते इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

Job of The Week: ये रहीं इस हफ्ते की सरकारी नौकरियां, 48,849 पदों पर आवेदन का मौका, जल्द करें अप्लाई

Job of the Week: अगर आप सरकारी नौकरियो पाने की इच्छा रखते हैं, तो यह आपके करियर के लिए काफी अच्छा विकल्प हो सकता है. हालांकि, भारत में सरकारी नौकरी हासिल करना इतना आसान नहीं है, लेकिन यह आपको जॉब की गारंटी, कई लाभ और जीवन में करियर स्टेबिलिटी प्रदान करता है. अगर आप भी सरकार के लिए काम करना चाहते हैं, तो यहां इस हफ्ते की बेस्ट सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करने की एक लिस्ट दी गई है, जिनके लिए आप इस सप्ताह आवेदन करके अपने सपनों को साकार कर सकते हैं.

189 पदों के लिए यूकेपीएससी पीसीएस भर्ती
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने उत्तराखंड कम्बाइंड स्टेट सिविल/अपर सबऑर्डिनेट सर्विसेज एग्जाम (PCS) 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है. उम्मीदवार उत्तराखंड कम्बाइंड स्टेट सिविल/सीनियर सबऑर्डिनेट सर्विसेज एग्जाम 2024 के लिए psc.ukgov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा करने की आखिरी तारीख 3 अप्रैल है. आयोग द्वारा 189 पदों को भरने के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

आरएसएमएसएसबी जूनियर इंस्ट्रक्टर भर्ती 2024
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने जूनियर इंस्ट्रक्टर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी जूनियर इंस्ट्रक्टर भर्ती 2024 के लिए rsmssb.rajasthan.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती अभियान का उद्देश्य विभाग में कुल 1,821 जूनियर इंस्ट्रक्टर पदों को भरना है. आधिकारिक नोटिस के अनुसार, रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 5 अप्रैल है.

इंडियन बैंक में 146 स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों के लिए भर्ती
इंडियन बैंक ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 146 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 अप्रैल को समाप्त होने वाली है. उम्मीदवारों से आग्रह किया जाता है कि वे इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट Indianbank.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करें. आधिकारिक प्रेस रिलीज के अनुसार, प्रत्येक उम्मीदवार केवल एक पद के लिए आवेदन करने के लिए पात्र है, और कोई भी व्यक्ति एक से अधिक आवेदन जमा नहीं कर सकता है. आरक्षित स्लॉट सहित पदों की संख्या अस्थायी है और बैंक की वास्तविक आवश्यकताओं के आधार पर इसमें उतार-चढ़ाव हो सकता है. इंडियन बैंक भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया में एक लिखित/ऑनलाइन परीक्षा और उसके बाद इंटरव्यू शामिल होगा.

ओपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2024
ओडिशा लोक सेवा आयोग (OPSC) ने कई विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. उम्मीदवार ओपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन की आखिरी तारीख 16 अप्रैल है. ओपीएससी भर्ती अभियान का लक्ष्य ओडिशा शिक्षा सेवा शाखा के भीतर विभिन्न विषयों में 385 असिस्टेंट प्रोफेसर की रिक्तियों को भरना है. सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को ओपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर एप्लिकेशन फॉर्म के लिए कोई आवेदन शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है.

46,000 से अधिक रिक्तियों के लिए BPSC हेडमास्टर, हेड टीचर की भर्ती
बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने हाल ही में 46,000 से अधिक हेडमास्टर और हेड टीचर पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की है. आवेदन प्रक्रिया 2 अप्रैल को बंद हो जाएगी. उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा, जिसमें जनरल नॉलेज से संबंधित प्रश्न शामिल होंगे. भर्ती अभियान शिक्षा और एससी और एसटी कल्याण विभागों में 6,061 हेडमास्टर पदों के साथ-साथ प्राथमिक विद्यालय के मुख्य शिक्षकों के लिए 40,247 अवसरों की पेशकश कर रहा है.

Trending news