काश मैं टॉप न ही करती.. कम नंबर ही ठीक थे... बॉडी शेमिंग पर यूपी टॉपर प्राची निगम का छलका दर्द
Advertisement
trendingNow12224962

काश मैं टॉप न ही करती.. कम नंबर ही ठीक थे... बॉडी शेमिंग पर यूपी टॉपर प्राची निगम का छलका दर्द

Prachi Nigam: यूपी बोर्ड मैट्रिक 2024 की टॉपर रही प्राची निगम ने कहा कि काश उनके एक या दो नंबर कम आते, तो वह ज्यादा अच्छा होता. दरअसल, लोग प्राची को उनके अपर लिप्स पर छोटे-छोटे बालों के कारण काफी ट्रोल कर रहे हैं.

काश मैं टॉप न ही करती.. कम नंबर ही ठीक थे... बॉडी शेमिंग पर यूपी टॉपर प्राची निगम का छलका दर्द

UP Board 10th Topper Prachi Nigam: इस साल यूपी बोर्ड हाईस्कूल 2024 की परीक्षा में सीतापुर जिले के महमूदाबाद क्षेत्र में स्थित सीता इंटर कॉलेज की छात्रा प्राची निगम ने पूरे प्रदेश में टॉप किया है. उन्होंने कुल 600 में से 591 अंक हासिल करते हुए 98.5% स्कोर हासिल किया है. लेकिन इसके बावजूद प्राची निगम खुश नहीं हैं और वह कहती हैं कि मैंने टॉप नहीं किया होता या मेरे एक-दो नंबर कम आए होते तो ही ठीक रहता है.

टॉप करने के बावजूद लोग कर रहे ट्रोल
हालांकि, अब आप यह सोच रहे होंगे कि एक स्टेट टॉपर ऐसा क्यों कह रही है. दरअसल, प्राची निगम ने पूरे प्रदेश में टॉप तो किया, लेकिन लोगों ने उनकी प्रतिभा की सराहना करने के बजाय उनको अपर लिप्स पर छोटे-छोटे बालों के कारण काफी ट्रोल कर रहे हैं.

कहा - एक दो नंबर कम आते तो अच्छा रहता 
बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में प्राची ने कहा "इस ट्रोलिंग और भीड़ को देखकर सोचती हूं कि मेरे एक दो नंबर कम आते तो अच्छा रहता. मैं टॉप नहीं करती तो लोगों का मेरी शक्ल पर ध्यान नहीं जाता. मुझे अपने चेहरे पर उगे लंबे बालों का अहसास पहली बार हाईस्कूल बोर्ड में टॉप करने पर ट्रोल करने वालों ने ही करवाया".

रिजल्ट के बाद लोगों ने कराया बढ़ते बालों का एहसास 
दरअसल, प्राची के चेहरे पर बालों की ग्रोथ 9वीं क्लास के बाद से ज्यादा होने लगी थी. हालांकि, इसको लेकर उनके स्कूल में उन्हें कभी किसी ने परेशान नहीं किया और ना ही किसी ने उन पर कोई कमेंटबाजी की. प्राची को अपने अपर लिप्स पर बढ़ते बालों का एहसास कभी हुआ ही नहीं, लेकिन जब से यूपी बोर्ड का रिजल्ट आया है और मीडिया व सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर वायरल हुई है, तब से लोगों ने उन्हें उनके अपल लिप्स पर बढ़ते बालों का एहसास कराया है. इसके चलते प्राची ने सोशल मीडिया से भी दूरी बना ली है.

इंटरव्यू में मार्क्स और प्रतिभा से ज्यादा ट्रोलिंग पर बात
प्राची कहती हैं, "बोर्ड का रिजल्ट आने के बाद लिए गए हर इंटरव्यू में मेरी प्रतिभा और मार्क्स के बजाय ट्रोलिंग पर ज्यादा बात हो रही है. मैं कैसी दिखती हूं, ये मुझे पिछले एक हफ्ते से लोगों ने पूछ-पूछकर नोटिस करा दिया है. मुझे जब जरूरत लगेगी तब मैं अपना इलाज करवा लूंगी पर अभी मैं अपना ध्यान पढ़ाई पर फोकस करना चाहती हूं."

बनना चाहती हैं इंजीनियर
बता दें कि प्राची आईआईटी-जेईई की परीक्षा की तैयारी पर फोकस करना चाहती हैं, ताकि वब इंजीनियर बनने के अपने सपने को साकार कर सके.

Trending news