दिल्ली सरकार के स्कूलों के 70% छात्रों ने किया JEE Advanced के लिए क्वालीफाई, आतिशी ने केजरीवाल को दिया श्रेय
Advertisement
trendingNow12224741

दिल्ली सरकार के स्कूलों के 70% छात्रों ने किया JEE Advanced के लिए क्वालीफाई, आतिशी ने केजरीवाल को दिया श्रेय

JEE Advanced 2024: दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा "मुझे उम्मीद है कि हमारे छात्र अपनी उपलब्धियां जारी रखेंगे और अपनी कड़ी मेहनत और अपने शिक्षकों के मार्गदर्शन से वे जेईई एडवांस परीक्षा में भी शानदार प्रदर्शन करेंगे."

दिल्ली सरकार के स्कूलों के 70% छात्रों ने किया JEE Advanced के लिए क्वालीफाई, आतिशी ने केजरीवाल को दिया श्रेय

Delhi Government Schools: शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि दिल्ली सरकार के स्कूलों के 70 प्रतिशत छात्रों ने जेईई एडवांस परीक्षा के लिए क्वालीफाई किया है. बयान में कहा गया है कि डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस (ASOSE) स्कूलों के जेईई मेन्स परीक्षा में शामिल होने वाले 395 छात्रों में से 276 छात्रों ने जेईई एडवांस के लिए क्वालीफाई किया है.

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने छात्रों, उनके माता-पिता और "समर्पित शिक्षकों को हार्दिक बधाई दी, जिन्होंने इन प्रतिभाशाली दिमागों को सफलता की ओर बढ़ाने और मार्गदर्शन करने में अभिन्न भूमिका निभाई है." बयान में कहा गया है कि उन्होंने इस "उल्लेखनीय उपलब्धि" के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दूरदर्शी नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया, जो दिल्ली सरकार के स्कूलों में छात्रों को विश्व स्तरीय सुविधाएं और अवसर प्रदान करने की कल्पना करते हैं.

इसमें कहा गया है कि इन ASOSE छात्रों की उपलब्धियां वास्तव में सराहनीय हैं, जिनमें चार छात्रों ने प्रभावशाली 99.9 परसेंटाइल अंक हासिल किए हैं, और अतिरिक्त 25 छात्रों ने 99 परसेंटाइल से अधिक अंक प्राप्त किए हैं. इसके अलावा, 42 छात्रों ने 98वें परसेंटाइल से अधिक हासिल किए, और 104 छात्रों ने 95वें परसेंटाइल से ऊपर मार्क्स हासिल किए हैं, जो इन युवा प्रतिभाओं की असाधारण क्षमता को रेखांकित करते हैं.

आतिशी ने स्कूल कैंपस के भीतर टॉप लेवल की कोचिंग और तैयारी सुविधाएं प्रदान करने में एएसओएसई की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला, जिससे सामान्य बैक्ग्राउंड के छात्रों को आईआईटी (IIT) जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में स्टडी करने के अपने सपनों को साकार करने में सक्षम बनाया जा सके. उन्होंने आगामी जेईई एडवांस परीक्षाओं में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखने के लिए छात्रों की क्षमता पर विश्वास व्यक्त किया.

आतिशी ने कहा "मुझे उम्मीद है कि हमारे छात्र अपनी उपलब्धियां जारी रखेंगे और अपनी कड़ी मेहनत और अपने शिक्षकों के मार्गदर्शन से वे जेईई एडवांस परीक्षा में भी शानदार प्रदर्शन करेंगे."

Trending news