Tata Group की कंपनियों का जलवा कायम, 2 खबरें और शेयरों को लगे पंख, एक महीने में ₹3300 से ज्यादा बढ़ा ये स्टॉक
Advertisement

Tata Group की कंपनियों का जलवा कायम, 2 खबरें और शेयरों को लगे पंख, एक महीने में ₹3300 से ज्यादा बढ़ा ये स्टॉक

Tata Group Share Price: टाटा मोटर्स और टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्प के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है. टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्प का शेयर एक महीने में 3300 रुपये से भी ज्यादा बढ़ गया है. 

Tata Group की कंपनियों का जलवा कायम, 2 खबरें और शेयरों को लगे पंख, एक महीने में ₹3300 से ज्यादा बढ़ा ये स्टॉक

Tata Group News: टाटा ग्रुप में बड़ी हलचल देखने को मिल रही है. टाटा ग्रुप ने अपनी ड्रीम कंपनी टाटा मोटर्स (Tata motors share price) के डिमर्जर के बारे में जानकारी दी है. इस खबर के बाद में टाटा मोटर्स के शेयर्स रॉकेट बन गए हैं. इसके अलावा टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्प (Tata investment corp share price) के शेयरों में भी तेजी जारी है. मंगलवार को टाटा ग्रुप (Tata Group) के स्टॉक्स में 4 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है. आज कंपनी के स्टॉक्स 52 हफ्ते के रिकॉर्ड पर पहुंच गए हैं. 

कंपनी की तरफ से कॉमर्शियल व्हीकल बिजनेस और पैसेंजर व्हीकल बिजनेस को अलग-अलग करने का फैसला लिया गया है. कंपनी के इस फैसले के बाद शेयर्स तेजी से भाग रहे हैं. 

टाटा के शेयरों में लग रहा अपर सर्किट

टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्प के शेयरों में आज 5.00 फीसदी का अपर सर्किट लग गया है. आज शेयरों में 421.40 रुपये की तेजी देखने को मिल रही है. वहीं, अगर पिछले 5 कारोबारी दिनों की बात की जाए तो इस अवधि में स्टॉक 21.83 फीसदी यानी 1,585.80 रुपये बढ़ा है. इसके अलावा पिछले एक महीने में टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्प का स्टॉक 60.19 फीसदी चढ़ा है. 

एक महीने में 3,325.30 रुपये बढ़ा स्टॉक

5 फरवरी को टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्प का शेयर 5524 रुपये के लेवल पर था. वहीं, आज यानी 5 मार्च को यही स्टॉक 8,849.80 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. एक महीने में यह स्टॉक 3,325.30 रुपये बढ़ा है. 

कैबिनेट फैसले के बाद से तेजी जारी

पिछले हफ्ते यूनियन कैबिनेट की तरफ से टाटा ग्रुप के 2 सेमीकंडक्टर प्लांट लगाने के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है. इस खबर के बाद से टाटा ग्रुप की नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्प के शेयरों में हर दिन अपर सर्किट लग रहा है. 

टाटा मोटर्स की रेटिंग में बदलाव

जेपी मॉर्गन ने टाटा मोटर्स के शेयरों की रेटिंग में बदलाव किया है. कंपनी के शेयर्स की रेटिंग ओवरवेट हो गई है. इसके लिए एजेंसी ने 1000 रुपये का टारगेट प्राइस दिया था. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news