Multibagger Stock: पारस का पत्थर निकला ये शेयर... सालभर में 1800% का रिटर्न, पैसा लगाने वाले हैं करोड़पति!
Advertisement

Multibagger Stock: पारस का पत्थर निकला ये शेयर... सालभर में 1800% का रिटर्न, पैसा लगाने वाले हैं करोड़पति!

Multibagger stock: कई शेयरों ने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न (multibagger stock) दिया है. आज हम आपको एक स्टॉक के बारे में बता रहे हैं, जिसने सिर्फ 4 साल में निवेशकों को करोड़पति बना दिया है. 

Multibagger Stock: पारस का पत्थर निकला ये शेयर... सालभर में 1800% का रिटर्न, पैसा लगाने वाले हैं करोड़पति!

Integrated Industries Ltd Share Price: शेयर मार्केट (Share Market) में इन दिनों कई कंपनियों के शेयर्स बंपर रिटर्न दे रहे हैं. कई शेयरों ने निवेशकों के 6 महीने से भी कम समय में पैसा दोगुना कर दिया है. कई शेयरों ने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न (multibagger stock) दिया है. आज हम आपको एक स्टॉक के बारे में बता रहे हैं, जिसने सिर्फ 4 साल में निवेशकों को करोड़पति बना दिया है. 

इस शेयर का नाम Integrated Industries Ltd है. इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने के शेयर ने एक साल में निवेशकों को 1,845.02 फीसदी का रिटर्न दिया है. 

एक साल में 1800% से भी ज्यादा बढ़ा स्टॉक

एक साल पहले इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रीज लिमिटेड शेयर की कीमत 33.80 रुपये के लेवल पर थी और एक साल में इस स्टॉक ने निवेशकों को 1800 से भी ज्यादा फीसदी का रिटर्न दिया है. एक साल की अवधि में इस कंपनी का स्टॉक 621.25 रुपये बढ़कर 655.05 के लेवल पर पहुंच गया है. 

2019 में 1.46 रुपये का था स्टॉक

29 मार्च 2019 को कंपनी का शेयर 1.46 रुपये के लेवल पर था. वहीं, 5 सालों में इस कंपनी के शेयर ने निवेशकों को 44,766.44 फीसदी का रिटर्न दिया है. अगर किसी निवेशक ने इस स्टॉक में 10,000 रुपये का निवेश किया होता तो उसका ये पैसा आप 44,76,600 रुपये हो गया होता. वहीं, अगर आपने 1 लाख रुपये लगाए होते तो आप करोड़पति हो गए होते. 

क्या है कंपनी का कारोबार?

कंपनी फूड प्रोडक्ट्स की मैन्युफैक्चरिंग और फूड प्रोडक्ट्स की ट्रेडिंग के कारोबार से जुड़ी हुई है. कंपनी का फोकस इस समय मुख्य रूप से इन 2 सेगमेंट पर है. फूड प्रोडक्ट्स की मैन्युफैक्चरिंग का काम इसकी सब्सिडरी कंपनी Nurture Well Foods Pvt. Ltd की तरफ से किया जाता है. यह कंपनी बिस्किट्स की मैन्युफैक्चरिंग से जुड़ी है. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news