Share Split: बोनस और स्प्लिट की खबर से इस शेयर में लगी आग, 20 परसेंट का अपर सर्किट
Advertisement

Share Split: बोनस और स्प्लिट की खबर से इस शेयर में लगी आग, 20 परसेंट का अपर सर्किट

Capri Global Share Split and Bonus: कैप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड (Capri Global Capital Ltd) के शेयर्स मंगलवार को सीधे 20 फीसदी बढ़ गया. इस खबर के बाद स्टॉक ने मार्केट में 52 हफ्ते का नया रिकॉर्ड हाई बनाया है. 

Share Split: बोनस और स्प्लिट की खबर से इस शेयर में लगी आग, 20 परसेंट का अपर सर्किट

Capri Global Share Price: शेयर मार्केट में वैसे तो हर दिन किसी न किसी स्टॉक में एक्शन देखने को मिलता ही रहता है, लेकिन अब बोनस और स्प्लिट (stock split and bonus) होने के बाद में एक कंपनी का शेयर 20 फीसदी बढ़ गया. इस कंपनी का नाम कैपरी ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड है. कैप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड (Capri Global Capital Ltd) के शेयर्स मंगलवार को सीधे 20 फीसदी बढ़ गया. इस खबर के बाद स्टॉक ने मार्केट में 52 हफ्ते का नया रिकॉर्ड हाई बनाया है. 

कैप्री ग्लोबल ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि निदेशक मंडल ने 27 जनवरी को हुई अपनी बैठक में स्टॉक स्प्लिट और बोनस की जानकारी दी थी. 

1:1 के रेश्यो में मिले बोनस शेयर्स

कंपनी ने अपने निवेशकों को 1:1 के रेश्यो में बोनस शेयर दिए हैं. कंपनी ने हर शेयर पर एक बोनस शेयर दिया है. इसकी रिकॉर्ड डेट 5 मार्च थी. इसके अलावा कंपनी ने स्टॉक को स्प्लिट भी किया है. कंपनी ने 2 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयर्स को 1 रुपये फेस वैल्यू वाले स्टॉक में बांटा है. 

5 साल में 635% का रिटर्न

5 साल में इस कंपी का स्टॉक करीब 635 फीसदी बढ़ा है. 8 मार्च 2019 को इस स्टॉक की कीमत 131.27 रुपये के लेवल पर थी. वहीं, 4 मार्च 2024 में ये स्टॉक 964.70 रुपये के लेवल पर था. 

किसके पास है कितनी हिस्सेदारी?

अगर कंपनी की हिस्सेदारी की बात की जाए तो दिसंबर 2023 तक कंपनी में प्रमोटरों की 69.89 फीसदी हिस्सेदारी थी. वहीं, कैप्री ग्लोबल के पास में पब्लिक शेयरहोल्डिंग 30.11 फीसदी है. पिछले 5 सालों में कैपरी ग्लोबल के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली थी. 

क्या है कंपनी का कारोबार?

कैप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड एक गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी (NBFC) है. कंपनी मुख्य रूप से MSME लोन और होम लोन की सुविधाएं देती है. कंपनी फाइनेंस, होम और गोल्ड लोन की सुविधा भी देती है. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news