Campa Cola: अंबानी परिवार अब कोल्ड ड्रिंक से कमाएगा पैसे, बना लिया है ये तगड़ा प्लान
Advertisement
trendingNow11845737

Campa Cola: अंबानी परिवार अब कोल्ड ड्रिंक से कमाएगा पैसे, बना लिया है ये तगड़ा प्लान

AGM में ईशा अंबानी ने कहा कि फाइनेंशियल ईयर 2023 कंपनी के रिटेल बिजनेस के लिए बेहतरीन रहा है. रिलायंस रिटेल ने 100 करोड़ ट्रांजैक्शन के माइलस्टोन को भी पार कर लिया है. साथ ही कंपनी के रजिस्टर्ड ग्राहक 25 करोड़ से भी ज्यादा हो गए हैं.

Campa Cola: अंबानी परिवार अब कोल्ड ड्रिंक से कमाएगा पैसे, बना लिया है ये तगड़ा प्लान

Reliance AGM: रिलायंस की 46वीं एजीएम में मुकेश अंबानी की ओर से कई अहम ऐलान किए गए. साथ ही इस बार बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में अहम बदलाव किए गए हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड से नीता अंबानी बाहर हो गई हैं. इसके साथ ही परिवार की नई पीढ़ी को जिम्मेदारी दी गई है. बोर्ड में नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर्स के रूप में ईशा, अनंत और आकाश अंबानी की नियुक्त हुई है. इसके साथ ही अंबानी परिवार की ओर से कोल्ड ड्रिंक के कारोबार पर भी काफी ध्यान दिया जाएगा.

कोल्ड ड्रिंक उत्पादन बढ़ाने में लगी रिलायंस

दरअसल, घरेलू शीतल पेय ब्रांड कैम्पा कोला का पिछले साल अधिग्रहण करने के बाद से रिलायंस रिटेल इसका उत्पादन बढ़ाने में लगी है और उसकी एशिया एवं अफ्रीका समेत वैश्विक बाजारों में भी इसे पेश करने की योजना है. रिलायंस रिटेल ने पिछले साल 22 करोड़ रुपये में कैम्पा कोला ब्रांड का प्योर ड्रिंक्स ग्रुप से अधिग्रहण करने के बाद उसे नए सिरे से बाजार में उतारा है. अब यह शीतल पेय उत्पाद चुनिंदा बाजारों में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने लगा है जहां उसका मुकाबला कोका-कोला और पेप्सिको जैसी वैश्विक कंपनियों से है.

भारतीय स्वाद के साथ कैम्पा कोला पेश

रिलायंस रिटेल की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, ‘‘हमने कैम्पा कोला को भारतीय स्वाद के साथ पेश किया है और ग्राहकों ने पूरे दिल से इसे अपनाया है. हम भारतीय बाजार में इसका उत्पादन बढ़ा रहे हैं और इसे वैश्विक बाजार में भी ले जाने पर काम कर रहे हैं. इसकी शुरुआत एशिया और अफ्रीका के साथ होगी.’’

कैम्पा कोला को लेकर साझेदारी

रिलायंस रिटेल की एफएमसीजी इकाई रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने कैम्पा कोला के उत्पादन और पैकिंग के लिए साल की शुरुआत में श्रीलंका स्थित सीलोन बेवरेज इंटरनेशनल के साथ रणनीतिक साझेदारी की थी. कैम्पा कोला देश में कोका-कोला और पेप्सिको जैसी विदेशी कंपनियों के भारतीय बाजार में दस्तक देने के पहले एक लोकप्रिय शीतल पेय ब्रांड था. लेकिन नब्बे के दशक में प्रतिस्पर्द्धा बढ़ने के साथ यह अपनी चमक खोता चला गया. (इनपुट: भाषा)

Trending news