Adani Group के खिलाफ US में एक और जांच... धड़ाम हुए 10 कंपनियों के शेयर्स, ग्रुप ने किया खबरों का खंडन
Advertisement

Adani Group के खिलाफ US में एक और जांच... धड़ाम हुए 10 कंपनियों के शेयर्स, ग्रुप ने किया खबरों का खंडन

Adani Group Latest News: अडानी ग्रुप (Adani group) के खिलाफ एक और जांच चल रही है, जिसमें ग्रुप पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाया गया है. अडानी ग्रुप (Adani group) के खिलाफ एक और जांच चल रही है, जिसमें ग्रुप पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाया गया है. 

Adani Group के खिलाफ US में एक और जांच... धड़ाम हुए 10 कंपनियों के शेयर्स, ग्रुप ने किया खबरों का खंडन

Adani Group News: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद में अडानी ग्रुप (Adani group) के खिलाफ एक और जांच चल रही है, जिसमें ग्रुप पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाया गया है. यह पूरा मामला एक एनर्जी प्रोजेक्ट से जुड़ा हुआ है. इस खबर के बाद सोमवार को अडानी ग्रुप की कंपनियों के स्टॉक्स में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. फिलहाल अडानी ग्रुप ने इन सभी अफवाहों का खंडन किया है. 

एक्सचेंज फाइल के मुताबिक, अडानी कंपनियों को यूएस के जस्टिस विभाग की तरफ से किसी भी तरह का नोटिस नहीं मिला है. कंपनी का कहना है कि यह रिपोर्ट झूठी है. NDTV लिमिटेड और अडानी एनर्जी सॉल्युशन ने अलग-अलग फाइलिंग में इस बारे में बताया है. 

अडानी के शेयर्स फिसले

सोमवार को बीएसई पर अडानी टोटल गैस का शेयर 4.35 प्रतिशत, अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस का शेयर 3.40 प्रतिशत, अंबुजा सीमेंट्स का शेयर 2.81 प्रतिशत और एसीसी का शेयर 2.43 प्रतिशत गिर गया. 

सभी 10 कंपनियों के फिसले स्टॉक्स

इसके अलावा NDTV के शेयर में 2.08 प्रतिशत की गिरावट आई है. अडानी विल्मर में 2.05 प्रतिशत की गिरावट आई है. वहीं, अडानी ग्रीन एनर्जी में 1.67 प्रतिशत, अडानी पोर्ट्स में 1.24 प्रतिशत, अडानी एंटरप्राइजेज में 0.71 प्रतिशत और अडानी पावर में 0.35 प्रतिशत की गिरावट आई. सोमवार को अडानी ग्रुप की सभी 10 कंपनियों के स्टॉक्स गिरावट के साथ क्लोज हुए थे. 

सोमवार को मार्केट ओपन होने के बाद में अडानी ग्रुप के कई डॉलर बांड एक साल में सबसे ज्यादा फिसल गए हैं. इसके साथ ही ग्रुप के अधिकांश शेयरों में भी गिरावट आई है. 

अधिकारियों की तरफ से की जा रही है जांच

अधिकारियों की तरफ से इस बात की जांच की जा रही है कि अडानी ग्रुप या इससे जुड़े लोगों ने क्या भारतीय अधिकारियों को एक एनर्जी प्रोजेक्ट में अपने हिसाब से काम करवाने के लिए रिश्वत देने में तो नहीं शामिल थे? इस जांच के दायरे में भारतीय रिन्युएबल एनर्जी कंपनी, अजोर पावर ग्लोबल लिमिटेड (Azure Power Global Ltd) भी शामिल है. 

अडानी ग्रुप ने क्या कहा?

अडानी ग्रुप ने कहा है कि हमें अपने चेयरमैन के खिलाफ किसी जांच की जानकारी नहीं है. हम एक बिजनेस ग्रुप होने के नाते उन सभी सरकारी स्टैंडर्ड और नियमों का पालन करते हैं जो सरकार की तरफ से बनाए गए हैं. इसके साथ ही हम भारत और अन्य देशों में भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं और रिश्वत विरोधी कानूनों का पूरी तरह से पालन करते हैं. 

Trending news